हमारे कुत्ते के साथ पूल में तैरने से पहले हमें क्या विचार करना चाहिए?

हमारे कुत्ते के साथ पूल में तैरने से पहले हमें क्या विचार करना चाहिए?
सीसी छवि: अज्ञात

यद्यपि कुछ लोगों के लिए यह थोड़ा अजीब लगता है और दूसरों के लिए कुछ बेहद अस्पष्ट है, उनके पालतू जानवरों के प्रेमियों के लिए यह एक आम तौर पर सामान्य अभ्यास है, निश्चित रूप से कई लोग इन परिस्थितियों में आवश्यक सावधानी बरतते नहीं हैं।

सबसे पहले, गर्मी के इन दिनों में वे पीड़ित सबसे हमारे पालतू जानवर फर है कि उन्हें ठंड से लेकिन उच्च तापमान के साथ गर्मी में सुरक्षा करता है उनके लिए एक असली परेशानी हो सकता है कर रहे हैं, और बहुत बुरी तरह से होगा। इसलिए, हमारे पूल में एक अच्छी तैरना हमारे प्यारे दोस्तों पर पड़ने वाली सूर्य की किरणों का मुकाबला करने के लिए आदर्श होगी। लेकिन ... हमें किस बारे में स्पष्ट होना चाहिए? हमारे जैसे, हमारे पालतू जानवर कुछ रसायनों के लिए एलर्जी या संवेदनशील हो सकते हैं, इस मामले में हमेशा एक स्विमिंग पूल में मौजूद होता है: क्लोरीन . हमारे सबसे अच्छे दोस्त के साथ पानी में कूदने से पहले, हमें उनके स्वास्थ्य से अवगत होना चाहिए। अगर उनके पास संवेदनशील या एलर्जी त्वचा है, तो क्लोरीन उन्हें नुकसान पहुंचाएगा। इसके अलावा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे पूल में पानी का उपभोग न करें, क्योंकि उनमें बैक्टीरिया होते हैं जो जानवरों, विशेष रूप से कुत्तों के लिए बहुत हानिकारक होते हैं।

यहां तक ​​कि यदि आपका पिल्ला "सभी इलाके" है और क्लोरीन आपको प्रभावित नहीं कर रहा है, तो आपको अपशिष्ट को हटाने के लिए पानी को टैप पानी के नल से पानी छोड़ने पर भी कुल्ला जाना चाहिए।

सीसी छवि: अज्ञात

एक और बात हम ध्यान में रखना करने की जरूरत है कि अगर हम अपने घरों पूल, हम सलाखों या गार्ड के पीछे रखा जाना चाहिए क्योंकि मुझे विश्वास है, बच्चों को केवल लोगों को उत्सुक दुर्घटना नहीं कर सकते हैं, यह रोना रोते बजाय रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि हमारे घर में पिल्ले हैं तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।




हमारे पास कुल निश्चितता होना चाहिए कि हमने अपने जानवरों को खराब कर दिया है, क्योंकि, उनके साथ स्नान करके, आप हमें छेड़छाड़ कर सकते हैं दरिंदा या बीमारियों, याद रखें कि कई पशु रोग मानवों के लिए संक्रामक हैं, हम उन्हें ज़ूनोज़ के रूप में जानते हैं, जिनमें से सबसे आम fleas, ticks, tinea और scabies का प्रसार है।

यदि यह पहली बार हम अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक बाथरूम साझा किया जाता है, या पहली बार है कि पशु इस स्थिति में है, हम हर समय उनके साथ चाहिए, क्योंकि हालांकि वे वृत्ति से तैर कर सकते हैं, वे अभी भी हताश कर सकते हैं और डूबने, विशेष रूप से पिल्ले। हमें यह आश्वासन देना होगा कि हम सभी को पहली बार कुछ करने की कमी है, और सावधान रहें! आप अपने पालतू करने के लिए एक छोटे से परेशान दिखाई देती है, मैं तुम्हें थोड़ी देर के लिए पानी लेने के लिए जब तक वह शांत ... पता नहीं कर सकते हैं जो आपके मन से गुजर रहा है और जैसा कि मैंने पहले कहा, माफी की तुलना में बेहतर सुरक्षित सलाह देते हैं। यदि आप तैरने और पूल का आनंद लेने के लिए अपने पिल्ला को सिखााना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक आंदोलन पर विशेष ध्यान देना चाहिए और कभी भी अपनी आंखें बंद न करें, याद रखें कि यह एक बस है। और अंत में, उन्हें कभी मजबूर नहीं करें रों , यदि कई प्रयासों के बाद वह बाथरूम का आनंद नहीं लेता है और आप उसे प्रत्येक सत्र में जाने के लिए बेताब देखते हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें। पानी की तरह सभी पिल्ले नहीं। बिल्लियों को कम करें।

और फिर, मुख्य सावधानी बरतने के बाद, हम अपने प्यारे दोस्तों के साथ खुद को ताज़ा करने के लिए एक समृद्ध दिन का आनंद ले सकते हैं, सनस्क्रीन का उपयोग करना न भूलें जो आधे घंटे पहले लागू हो और सावधान रहें! कुत्तों सफेद फर सूरज को बहुत संवेदनशील होते हैं और यह भी सनस्क्रीन की जरूरत है, बेशक यह एक ही के रूप में हम अपनी त्वचा पर लागू नहीं है, तो हम उसकी जेब में पहुंच सकते हैं और एक विशेष गार्ड में निवेश करने के लिए की जरूरत है। एक जिसकी मुझे सिफारिश की गई है वह डर्मोसेंट सनफ्री है, हालांकि मैं दोहराता हूं, हमें इसके साथ जाना होगा पशु चिकित्सक इसका उपयोग करने से पहले और वह हमें अपने सहयोगियों की त्वचा देखभाल के लिए सर्वोत्तम उत्पादों और उन्हें लागू करने के लिए सर्वोत्तम उत्पादों की सिफारिश करेगा।

इन सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए हम गर्मियों के दिन हमारे सबसे अच्छे दोस्त के साथ ताज़ा आनंद ले सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के साथ तैराकी के लिए सुरक्षा युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ तैराकी के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
कुत्तों में हीट सदमेकुत्तों में हीट सदमे
कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंकुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
» » हमारे कुत्ते के साथ पूल में तैरने से पहले हमें क्या विचार करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com