कुत्तों और बिल्लियों के लिए नए घर को अनुकूलित करने के लिए 12 सुझावों के लिए चिंता

आपका नया घर सुंदर है और आप सुनिश्चित हैं कि आपका परिवार और आप बहुत खुश होंगे में

यह। लेकिन अचानक उसे पता चलता है कि अपनी बिल्ली एक बिगाड़ है: फर्नीचर के लिए araГ ±, कालीन पर मूत्र, एक जगह को छिपाने के लिए की तलाश में और यहां तक ​​कि estГ © नियोजन उसकी अद्भुत hogar.В से बचने के लिए कर सकते हैं परिवर्तन बिल्लियों के लिए traumГЎticas किया जा सकता है । हालांकि उनके मालिकों यह पसंद नहीं oГr, सच्चाई यह है कि बिल्लियों हमारे mГЎs ellos.В कुत्तों के रूप में अपने क्षेत्र से जुड़ी में मौजूदा, दूसरे हाथ पर, अक्सर संलग्न उनके dueГ mГЎs पर्यावरण के लिए ओएस ± है, ताकि है , निवास के परिवर्तन से पहले, वे चिंता से कम प्रवण होते हैं। कम से कम आश्वस्त करने के लिए इन युक्तियों का परीक्षण करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

मैं सबकुछ देखूंगा। अगर आपके साथी जानवर फर्नीचर के टुकड़े के लिए विशेष स्नेह महसूस करते हैं, तो मैं इसे देख लूंगा। आश्चर्य करने के लिए भी मत रोको अगर नए घर में फिट होगा। सोचें कि अगर यह करीब है तो जानवर अधिक तेज़ी से अनुकूल होगा। एक वस्तु अपनी गंध है कि साथ निस्संदेह sentirГЎ mГЎs cГіmodo और उस estГЎ acostumbrado.В डॉ Sawchuk, विस्कॉन्सिन विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा के एक प्रोफेसर, उसकी बिल्लियों की पसंदीदा कुर्सी tirГі में कदम बढ़ाना। «मेरी बिल्लियों उनकी कुर्सी चाहता था, और वे मुझे पूर्ण स्पष्टता के साथ यह बताने के लिए», वह कहते हैं। आखिरकार, उन्हें उन्हें एक रैक पोस्ट खरीदना पड़ा ताकि वे अपने प्रिंट नए फर्नीचर पर नहीं छोड़ सकें।

उसे अपनी शर्ट दें। अपने पालतू पशु को एक नए स्थान पर अनुकूलित करने में मदद करने का एक तरीका है कि सोने की जगह आपके जैसे गंध करे। जानवरों के लिए गंध बहुत महत्वपूर्ण है, अगर वे कुछ गंध महसूस करते हैं या किसी को परिचित करते हैं तो अधिक शांत महसूस करेंगे। जानवर की टोकरी में एक शर्ट या शर्ट का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन कुछ दिनों में धोया नहीं गया है। यदि इस कदम के दौरान आपने अपने पसीने से परिधान किया था, तो वह आदर्श विकल्प होगा।

उसे एक शांत जगह दिखाओ। एक कदम के बीच, गरीब जानवर के लिए नए पर्यावरण के अनुकूल होना मुश्किल है। इन मामलों में शोर, बक्से और सामान्य काम से दूर एक शांत सीरियाई की तलाश करें। इस शांत जगह के लिए और भी विशेष होने के लिए, मुझे इसे जाने दें या जब भी मैं इसे देखने के लिए इसे दूंगा। इस तरह, मुझे शांति की आवश्यकता होने पर वहां सेवानिवृत्त होने के लिए एक और प्रोत्साहन मिलेगा।

स्थिर रहो। एक कदम के बाद, जितना संभव हो सके, पुराने दिनचर्या के लिए चिपकना महत्वपूर्ण है। कंपनी के जानवरों को विशेष रूप से एक कदम के बाद निश्चित और अनुमानित पैटर्न की आवश्यकता होती है। कुत्ते को एक ही समय में चलने के लिए ले जाएं, अगर आपकी बिल्ली पहले से ही हो चुकी है, तो उसे अपनी बिल्ली सोएं, और उन्हें पहले जैसा ही खाना दें।

व्यायाम के साथ पीड़ा से लड़ो। व्यायाम जानवर को चिंता से उबरने में मदद करेगा, इसलिए अपनी बिल्ली के साथ खेलें या अक्सर अपने कुत्ते को चलने के लिए लें। इस तरह, इससे उन्हें आकार में रखते हुए उन्हें अपने नए जीवन का आनंद लेने में मदद मिलेगी।

बचें, लीक। कंपनी के जानवरों की निगरानी करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वे इस कदम के दौरान भाग न सकें। निवास के परिवर्तन के बीच में एक जानवर को खोना अजीब बात नहीं है। जांचें कि आपका कुत्ता सुरक्षित है, या तो एक बाड़े वाले बगीचे में, अपने शेड में या एक पट्टा के साथ एक जगह से बंधे हैं। बाहर, एक महीने के लिए घर पर अपने बिल्ली, mantГ © Ngalo दे जब तक आप नए माहौल आदत हो, और पहले कुछ समय पहले, sГЎquelo एक correa.В इसके अलावा के साथ टहलने के लिए, यह पता के साथ identificaciГіn प्लेटों अद्यतन करने के लिए मत भूलना और नया फोन नंबर।

नए घर की सुरक्षा की जांच करें। एक नया घर जरूरी नहीं है कि एक आदर्श घर हो। छेद की तरह जहां podrГan गिरावट जानवरों के लिए algГєn latenВte खतरे की जाँच करने के habitaciГіn द्वारा habitaciГіn की जाँच करें, सामग्री है कि podrГan खाने या केबल pelados.В डॉ Sawchuk ध्यान रखें कि आपके बिल्ली कुछ floorboards कि थे तहत decidiГі का पता लगाने पैकिंग उठा लिया। "यह जमीन के तल पर गिर गया और एक विभाजन के पीछे फंस गया था जिसे हमने अभी चित्रित किया था। हमें उसे बचाने के लिए एक छेद बनाना पड़ा।




अग्रिम में व्यवस्थित हो जाओ। इस कदम की योजना बनाएं ताकि जब आप काम पर जा रहे हों तो आपके परिवार के कुछ सदस्य दिन में कई घंटे अपने साथी जानवर के साथ बिता सकते हैं। निवास के बदलाव के बाद आप सबसे बुरी चीज जानवर को अकेले छोड़ना है।

कदम के लिए कैसे तैयार करें

अगर आप अपने पशु साथी चाहते हैं है अपने नए घर में आरामदायक और सुरक्षित पाएं, आप आगे बढ़ने से पहले क्या करते हैं यह वह जगह है जैसा कि आप बाद में करते हैं उतना ही महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि जानवर के पास एक पहचान प्लेट के साथ एक कॉलर है जिसमें पता और फोन नया और पुराना है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी सावधानी बरतें, जानवर बच सकता है, और पहचान का एक त्वरित माध्यम आपके जीवन को बचा सकता है।

यदि आप दूसरे देश में जाने की योजना बना रहे हैं, तो स्थानीय कृषि विभाग को फोन करें और पूछें कि क्या आपको जानवरों के साथ जाने के लिए किसी भी विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता है या नहीं। कुछ देशों में, साथी जानवरों को एक संगरोध अवधि पारित करनी होगी, और अक्सर मालिक को खर्च करना होगा। पिछले घंटे की आश्चर्य न ढूंढने की जांच करें।

केवल कुत्तों के लिए

पड़ोस का निरीक्षण करें। कुत्ते के अनुकूलन की प्रक्रिया को तेज करने के लिए, बस पड़ोस में 14 या 15 मिनट के लिए चलने के लिए जाएं। यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ता उन्मुख हो और जितनी जल्दी हो सके अपने पड़ोस को जानता हो।

एक कंगारू किराया यदि आप लंबे समय तक काम करते हैं और आपका कुत्ता अकेले अपना अधिकांश समय बिताता है, तो उसे किसी को उसकी यात्रा करने या उसे चलने के लिए बाहर ले जाने की आवश्यकता होगी। अन्यथा, यह बहुत संभावना है कि जानवर अकेला महसूस करता है और त्याग दिया जाता है। इसके अलावा, आप खुद को राहत देने के लिए इंतजार नहीं कर पाएंगे।

केवल बिल्लियों के लिए

इसे बंद रखें। एक कदम के बाद, बिल्ली के लिए अपने नए घर को अलविदा कहने और पुराने में लौटने के लिए यह असामान्य नहीं है। इससे बचने के लिए, इसे घर के अंदर रखें या कम से कम 1 महीने के लिए पट्टा पर बंधे रहें। जब आप अंत में इसे बाहर निकाल देते हैं, तो इसे लंबे समय तक रहने की अनुमति न दें।

हर बार एक कमरे में प्रवेश करें। अपनी बिल्ली को अपने नए घर में सहज महसूस करने में मदद करने के लिए, «उसे उधार दें» छोटे से घर थोड़ा सा। पहले सप्ताह के दौरान, मैं घर या यहां तक ​​कि एक Гєnica habitaciГіn (अपने बेडरूम आदर्श स्थान है) .В allГ अपने बिस्तर, रेत बाल्टी, भोजन और खिलौने, और visГtelo अक्सर रखो के एक क्षेत्र confГnelo। जब आप उस जगह में सहज महसूस करते हैं, तो उसे बाकी का पता लगाने दें घर। बिल्ली धीरे-धीरे और सतर्कता से नए क्षेत्र का पता लगाएगी, लेकिन अंततः इसे अनुकूलित करेगी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीकेमूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीके
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए 7 रणनीतियों को ट्रैक करें
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए नए घर को अनुकूलित करने के लिए 12 सुझावों के लिए चिंता
© 2022 TonMobis.com