Infraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या है

खेल का मौसम शुरू होता है और यह महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि हम किस चोट का सामना कर सकते हैं और उन्हें कैसे पहचान सकते हैं। जो कंधे को प्रभावित करते हैं वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण और कपटी होते हैं, क्योंकि वे हमारे कुत्ते के खेल जीवन को गंभीरता से समझौता कर सकते हैं यदि उनका निदान नहीं किया गया है और सही तरीके से इलाज नहीं किया जाता है।

हम पहले ही बिस्सिटल टेनोसिनोवाइटिस की पिछली प्रविष्टि में बोली चुके हैं। चूंकि कंधे माईओलॉजी के मामले में ऐसी जटिल संरचना है, इसलिए हम स्पोर्ट्स कुत्ते के साथ होने वाली सबसे आम स्थितियों को समूहित करेंगे।

infraspinatus मांसपेशियों , जो स्कापुला की रीढ़ की हड्डी के नीचे स्थित है, कंधे को स्थिर करने, फ्लेक्सिंग और विस्तार के लिए ज़िम्मेदार है। यह पार्श्व घूर्णन आंदोलन भी करता है।

कूदता है, रन, ओवरलोड और दोहराव वाले आंदोलन आपके कंधे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप सूजन के कारण खनिजरण और आसन्न मांसपेशियों, जैसे द्विआधारी, मामूली दौर और सुपरसिपिनैटस के टेंडन भी हो सकते हैं।

इसके लक्षण बहुत विशिष्ट हैं . एक है तीव्र लापरवाही जो कुछ हफ्तों के बाद भेजता है और आंशिक रूप से विरोधी भड़काऊ प्रतिक्रिया देता है। कुछ दिन बाद, दर्द चरण के चरण में वृद्धि होती है अवकुंचन . इस समय, स्कैन दर्दनाक नहीं है, और ए मांसपेशी एट्रोफी यह अन्य मांसपेशियों को भी प्रभावित कर सकता है जैसे सुपरस्पिनैटस या डेल्टोइड।




कुत्ता एक विकसित करना शुरू कर देगा असंगत कदम . यह कंधे को "ब्लॉक में" ले जाता है, बिना इसे घुसपैठ (अपहरण में) और हाथ और कार्पस बाद में घुमाया जाता है। ऐसा चलने पर ऐसा लगता है जैसे "पंक्ति"।

कुत्ते 869034_640

जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ को जाना बेहद जरूरी है और तीव्र या उपचुनाव चरण में उपचार शुरू करना है, जिसके लिए पुनर्वास और फिजियोथेरेपी अनुबंध चरण की शुरुआत से पहले प्रभावी है। हम एक पूरी वसूली जब तक खेल गतिविधि के लिए हमारे कुत्ते reintroduce कभी नहीं करना चाहिए, और इस विशेष पेशी के मामले में, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई relapses समीक्षा देखते हैं कि उचित समय-समय पर है।

रूढ़िवादी उपचार शुरू करने में विफलता, पुरानीता या देरी के मामले में, हम परिवर्तनीय परिणामों के साथ शल्य चिकित्सा विकल्प का सहारा लेंगे और इसका मतलब है कि हमारे मित्र के खेल जीवन का अंत।

इसलिए, हीटिंग और खींचने से रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है, और न्यूनतम अलार्म सिग्नल पर एक विशेषज्ञ के पास जाना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं एक कुत्ते के साथ लड़ता हूं और हिंद पैर को व्यवस्थित नहीं कर सकतामैं एक कुत्ते के साथ लड़ता हूं और हिंद पैर को व्यवस्थित नहीं कर सकता
अगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करेंअगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करें
टेंडोनिटिस के साथ कुत्तोंटेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?
कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformansकुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
बिल्ली limps और एक सूजन कंधे हैबिल्ली limps और एक सूजन कंधे है
कॉकर स्पैनियल का मानककॉकर स्पैनियल का मानक
पिट बैल के कंधे पर बड़ा गांठपिट बैल के कंधे पर बड़ा गांठ
» » Infraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या है
© 2022 TonMobis.com