खर्च करने के बिना, एक गहरी ऊतक मालिश पाने के लिए युक्तियाँ




मालिश, प्रकार के बावजूद, छूट प्रदान करने में बहुत विश्वसनीय है। हालांकि, हर कोई स्पा और कल्याण केंद्रों में सबसे अच्छा मालिश उपचार पाने में सक्षम नहीं है। पारंपरिक मालिश के एक घंटे में आमतौर पर 60 डॉलर खर्च होते हैं, और बजट के लिए, यह एक लक्जरी हो सकता है जिसे उन्हें पार करना होगा। सौभाग्य से, लोग कुछ पर्यटन युक्तियों के साथ गहरी ऊतक पेशेवर मालिश पाने के लिए सुधार कर सकते हैं। प्रक्रिया के माध्यम से चलने के लिए, यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको एक सभ्य मालिश देने और प्राप्त करने के लिए याद रखना चाहिए।

टच। यह आमतौर पर प्रत्येक मालिश की शुरुआत में उपयोग किया जाने वाला एक बहुत ही सरल स्ट्रोक स्ट्रोक होता है। आपको क्या करना है, उंगलियों या हथेली के उपयोग के साथ, पीठ के व्यापक क्षेत्र में परिपत्र स्ट्रोक बनाना। कनेक्शन के आंदोलनों को सुविधाओं के बीच देखा जाना चाहिए, और त्वचा को खींचने से बचने के लिए, रोशनी बंद कर दी जानी चाहिए। शिरापरक यांत्रिकी और लिम्फैटिक परिसंचरण में सुधार करने के लिए प्रयास किया जाता है। आप इसे पांच मिनट के लिए कर सकते हैं, और फिर अगली तकनीक पर जा सकते हैं।

Raking। कैसे effleurage, एक मालिश तकनीक के रूप में जटिल नहीं है, लेकिन यह कंधे और पीठ की मांसपेशियों के लिए बहुत आराम कर सकते हैं। अपनी उंगलियों के साथ, रीढ़ की हड्डी के साथ नीचे जाने के साथ, कंधे से नितंबों तक कम से कम दबाव के साथ, आप अपने हाथों से, रेक की तरह दिखने के साथ क्या करेंगे। इस आंदोलन को तंग मांसपेशियों को ढीला करना चाहिए और आपको अधिक आराम करना चाहिए। आप इसे कम से कम पांच मिनट के लिए बार-बार कर सकते हैं, और फिर आने वाली प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

स्ट्रोक फैन इस प्रकार की विधि के लिए, आपको उस व्यक्ति से पूछना होगा जिसके साथ आप अपने पेट पर झूठ बोल रहे हैं। फिर, अपने घुटनों पर, अपने घुटनों के साथ, और फिर अपने हाथ की हथेली के साथ अपने ऊपरी हिस्से पर दबाव डालें, अपनी अंगुलियों को बाहर की ओर इशारा करते हुए। उस स्थिति से, आप अपने हाथ को कंधे के पीछे, और उसके बाद शरीर के किनारे को घर्षण बनाने के लिए प्रशंसक की तस्वीर के साथ ले जा सकते हैं। रीढ़ की हड्डी में तकनीक को लागू न करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि इससे अनावश्यक क्षति हो सकती है।

Petrissage। यह एक शॉट अक्सर गहरी ऊतक मालिश में प्रयोग किया जाता है, और सचमुच मांस का मिश्रण होता है। यह पीठ में गुना और गाँठ को नरम बनाने के लिए बनाया जाता है। इसे निष्पादित करने के लिए, आपके पास नितंबों के कंधों के चारों ओर काम करने का तरीका, मांसपेशियों और निचोड़ की अच्छी मात्रा होनी चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि प्रत्येक सेंटीमीटर उत्तेजित हो। यदि आप अपनी त्वचा को घुमाने के थक गए हैं, तो आप अपने knuckles का उपयोग कर सकते हैं, और, एक परिपत्र ऊपर की गति में अपनी त्वचा और मांसपेशियों को उठाओ। या, यदि नहीं, तो इंडेक्स और मध्यम उंगलियों का उपयोग करके कैंची तकनीक का उपयोग करें।

यद्यपि इन्हें सबसे अच्छा मालिश उपचार नहीं मिल सकता है, लेकिन उपरोक्त युक्तियों को आपको व्यक्तिगत मालिश करने के बिना कठिन दिन के काम के बाद कुछ राहत मिलनी चाहिए। ऐसी कई अन्य मालिश तकनीकें हैं जिन्हें आप अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए खोज सकते हैं। लेकिन अगर आपको कुछ गंभीर बीमारियां हैं, जैसे पीठ दर्द या झुकाव सनसनीखेज, तो आप सही शारीरिक सहायता देने के लिए एक पेशेवर से संपर्क करना चाह सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
वेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभववेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभव
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
एक मालिश चिकित्सक कैसे बनेंएक मालिश चिकित्सक कैसे बनें
» » खर्च करने के बिना, एक गहरी ऊतक मालिश पाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com