मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?

जैसा कि हमने पहले ही अन्य प्रविष्टियों में टिप्पणी की है, खेल कुत्तों को अपनी शारीरिक गतिविधि के अनुसार पोषण और विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है , वे मानव एथलीटों के समान ही रोगों से ग्रस्त हैं। सबसे अधिक बार मांसपेशी अनुबंध होता है, जो ज्यादातर कुत्तों में होता है जो विभिन्न खेल और काम का अभ्यास करते हैं। इसे कैसे पहचानें?, क्या करना है?
सबसे पहले याद रखें कि एक मांसपेशियों का अनुबंध मांसपेशी फाइबर का एक अनैच्छिक और स्थायी संकुचन है, और यह एक साधारण खिंचाव के साथ हल नहीं करता है।

कारण भिन्न हैं . उन्हें सीधे झटका लगाया जा सकता है, एक झटका की प्रतिक्रिया के रूप में - एक गिरावट, आदि, और मांसपेशियों की स्थिति पर निर्भर करेगा, चाहे वह आराम हो या उस पल में अनुबंधित हो। संकेतों के मामले में, वे प्रश्न में खेल गतिविधि के अनुसार विशिष्ट हैं, और दोहराव वाले आंदोलनों, अतिवृद्धि, अत्यधिक प्रशिक्षण या अधिग्रहित क्षतिपूर्ति के कारण माइक्रोट्रामा के कारण होते हैं।

bannerBlog

जब ऐसा लगता है कि इसकी सीमा निर्धारित करने के लिए कुत्ते की परीक्षा करना महत्वपूर्ण है, और चाल का दृश्य मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। ध्यान रखें कि खेल कुत्तों को आसानी से दर्द नहीं दिखाना पड़ता है, जो सही मूल्यांकन स्थापित करने के लिए आवश्यक है और पता है कि वे 24 घंटे बाद लक्षण व्यक्त करना शुरू कर सकते हैं।

हम क्या कर सकते हैं
  • सबसे पहले, और एक नियमित रूप से, कसरत के बाद कुत्ते के लिए एक stretching कार्यक्रम स्थापित करें। हम मांसपेशियों के समूह या अनुबंधित मांसपेशियों पर जोर देंगे।
  • हम अपने कुत्ते को आराम करेंगे।
  • मालिश कोलाजेन फाइबर के मैट्रिक्स को खींचने और विश्राम को बढ़ावा देने के अलावा, मेटाबोलाइट्स को समाप्त करता है, निकास करता है, परिसंचरण को बढ़ावा देता है। स्पोर्ट्स मेडिसिन में एक पुनर्वास पशुचिकित्सक या विशेषज्ञ हमें उन विभिन्न तकनीकों में निर्देश दे सकता है जिनका हम उपयोग कर सकते हैं।
  • हम खेल कुत्तों में उपयोग के लिए मालिश तेल या विशिष्ट उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, और इसके आराम और विरोधी भड़काऊ प्रभाव में वृद्धि कर सकते हैं।
  • हमें पता होना चाहिए कि संक्रमण, फ्रैक्चर, फ्लेबिटिस, संवहनी रोगविज्ञान या त्वचा रोग की स्थितियों में मालिश को contraindicated है।
  • जब भी सूजन मौजूद नहीं होती है, हम इसके शामक प्रभाव के लिए शुष्क गर्मी लागू कर सकते हैं और मालिश की सुविधा दे सकते हैं। अगर हम गर्मी के बैग का उपयोग करते हैं, तो हम उन्हें जलने के जोखिम को कम करने के लिए एक तौलिया में लपेटेंगे। हम प्रभावित क्षेत्र को मालिश करने से पहले 10-15 मिनट के लिए गर्मी के लिए उजागर करेंगे।
  • मालिश हमेशा सतही रहेगी, और हम गहरी मालिश तकनीकों को लागू नहीं करेंगे।



यदि अनुबंध सरल है, मालिश के साथ और नियमित रूप से खींचने से यह हल करने के लिए पर्याप्त होगा। अन्यथा, लापरवाही या क्षतिपूर्ति मुद्राओं की उपस्थिति हमें अपने पशुचिकित्सा में जाना चाहिए, जो इस अनुबंध के वास्तविक कारण की तलाश करेगा और इसकी गंभीरता और उपचार निर्धारित करेगा। खेल कुत्तों में कुछ मांसपेशी समूहों के रोगजनक अनुबंध होते हैं, जो मुख्य रूप से पिछले और बाद के सदस्यों से संबंधित होते हैं जिन्हें विशेष पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की तंत्रिका तंत्रकुत्ते की तंत्रिका तंत्र
खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?
टेंडोनिटिस के साथ कुत्तोंटेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
एथलेटिक कुत्तों के लिए खींचने का महत्वएथलेटिक कुत्तों के लिए खींचने का महत्व
क्या कुत्तों को भी कठोरता है?क्या कुत्तों को भी कठोरता है?
खेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करोखेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करो
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
Infraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या हैInfraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या है
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
» » मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com