मेरे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने के लिए कैसे बनाया जाए

मेरे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने के लिए कैसे बनाया जाए

जब हमारा कुत्ता पिल्ला है तो सोना और सोफे पर खेलना आम बात है। जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं और आकार के आधार पर यह कस्टम घर में संघर्ष बना सकता है। यही कारण है कि हम एक युवा उम्र से अपनी शिक्षा के लिए समय समर्पित करते हैं।

हम अपने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं ताकि वह सोफे पर न जाए। व्यवहार के मानकों की स्थापना और स्थिर होना , हम अपने कुत्ते को चुपचाप अपने बिस्तर में झूठ बोलने और मनुष्यों के लिए सोफे छोड़ देंगे।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सिखाएंगे अपने कुत्ते को सोफे पर कैसे नहीं मिलता है , और याद रखें कि आपके कुत्ते के साथ बेहतर संबंध, बेहतर और तेज़ परिणाम होंगे।

आपको भी रुचि हो सकती है: समाधान ताकि मेरी बिल्ली सोफे को खरोंच न करे
सूची

तय करें कि आप अपलोड कर सकते हैं या नहीं

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप तय करें कि क्या आप इसे कुछ समय या कभी भी बढ़ने नहीं देंगे। कुत्ते की शिक्षा इस पर बहुत निर्भर करेगी। यदि एक नियम के रूप में आप इसे उठाने नहीं देते हैं लेकिन परिवार के सदस्य हमेशा आपको उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो आप कुत्ते को भ्रमित कर सकते हैं। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के साथ रहने वाला पूरा परिवार सीमा स्थापित करने और उनका सम्मान करने का प्रभारी है।

  • मैं नहीं चाहता कि मेरे कुत्ते को सोफे पर जाना पड़े : अगर आप सोफे पर नहीं जाना चाहते हैं, तो उसे कभी भी ऐसा न करने दें। यह आवश्यक है कि आप स्थिर रहें और हार न दें अगर आप शुरुआत में इसका ध्यान नहीं देते हैं। अपवाद न करें, जैसे ही वे आगे बढ़ते हैं उन्हें नीचे जाने के लिए आदेश दें।
  • मैं इसे कभी-कभी जाना चाहता हूं : जब आप उसे आमंत्रित करते हैं तो आप अपने कुत्ते को सोफे पर पहुंचने के लिए शिक्षित कर सकते हैं। यह पहली बार मुश्किल हो सकता है लेकिन यदि आप लगातार हैं तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। प्रशिक्षण अवधि के दौरान ऐसा मत करो, यह आपको बहुत भ्रमित कर सकता है। सोफे का सम्मान करने के बाद उसे आमंत्रित करें और उसे छोड़ दें और छोड़ने पर उसके बिस्तर पर लौटें।
  • मैं आपको चढ़ने की अनुमति देता हूं : यदि आप अपने कुत्ते को सोफे पर अपने साथ झूठ बोलने की इजाजत देते हैं, तो फिल्मों को एक साथ देखें और अपने सोफे पर सो जाओ जब आप इसे छोड़ दें तो इसका मतलब है कि आप उसे आगे बढ़ने की अनुमति देते हैं। अपने कुत्ते के लिए सोफा दोनों का एक क्षेत्र है। यही कारण है कि आपका कुत्ता समझ में नहीं आता है कि जब आप घर पर जाते हैं तो आप उसे जाने नहीं देंगे।

    आप अचानक नाटक नहीं कर सकते कि आपका कुत्ता नियमों के तहत व्यवहार करता है जिसे वह कभी नहीं जानता था। यही कारण है कि हम अनुशंसा करते हैं कि आप उसे आमंत्रित करते समय केवल सोफा पर जाने के लिए शिक्षित करें।

अगर आप अपने कुत्ते को सोफे पर जाने देते हैं तो मत भूलना स्वच्छता . प्रत्येक चलने पर हमारा कुत्ता बाहर से गंदगी के साथ वापस आता है। प्रत्येक सवारी के बाद हमें पैरों को साफ करना होगा, खासकर अगर बारिश हो। हर बार साबुन से स्नान न करें, केवल पैरों पर जमा होने वाली गंदगी को नियमित रूप से हटा दें।

तय करें कि आप अपलोड कर सकते हैं या नहीं

जब मैं घर पर हूं तो मैं उसे चढ़ाई से कैसे रोकता हूं

इसे अपनी उपस्थिति में किसी भी समय बढ़ने न दें। अगर जोर देना जरूरी है और इसे कई बार नीचे जाना है, तो इसे करें . आपको स्थिर होना चाहिए और आपके द्वारा स्थापित नियमों को रखना चाहिए। "Iexcl-No!" जैसे शब्दों का प्रयोग करें या "डाउन", इसे ऊर्जावान रूप से कहें और इसे देख रहे हों। जब आप बंद हो जाते हैं तो आप इसे पुरस्कृत कर सकते हैं लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। यदि आपका कुत्ता विशेष रूप से सोफे के साथ सनकी है तो इस संसाधन का प्रयोग करें।

हर बार जब आप उसे सोफे से फेंक देते हैं, उसे अपने बिस्तर पर जाने के लिए आदेश दें , इस तरह आप समझेंगे कि यह आपका रहने का क्षेत्र है, सोफा नहीं।

कुछ कुत्ते अगर वे छोटे होते हैं तो वे शिक्षित होते हैं और सोफे पर आ सकते हैं उन्हें समझना मुश्किल होता है कि वे नहीं कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता अपनाया जाता है या अन्य रीति-रिवाजों के साथ दूसरे घर से आता है, तो धैर्य रखें और अपना समय पुनः शिक्षित करने के लिए लें। कभी भी हिंसा का उपयोग न करें, सकारात्मक मजबूती हमेशा जगह पर होने पर और उत्पादक होने पर जोर देने पर अधिक उत्पादक होती है।

  • उन्हें अपना बिस्तर दें: सोफे पर उतरने के कारणों में से एक यह है कि यह हमारे जैसे गंध करता है। इसके अलावा, हम आम तौर पर पिल्ले को अपनी सनकी पर चढ़ने और हमारी तरफ से जाने की अनुमति देते हैं। हमें भी आराम से नहीं भूलना चाहिए। फर्श पर एक कालीन की तुलना में एक शराबी कुशन हमेशा बेहतर होता है, और वे इसे जानते हैं।

यदि आप कुत्ते के बिस्तर डालते हैं सोफे के बगल में , सोफा पर चढ़ने के बिना आप अपने करीब महसूस करेंगे। यदि आप इसे अपने हाथ से बेहतर तरीके से पहुंचा सकते हैं, तो पहचान के कुछ सहारे आपके प्रशिक्षण के दौरान पहली बार बिस्तर का उपयोग करते हैं।




एक अच्छा बिस्तर चुनें, उसके लिए आरामदायक और जिसमें वह सो सकता है। यहां तक ​​कि यदि आप उस कमरे में रात में सोते नहीं हैं, तो टीवी देखने या सोफे पर पढ़ने के दौरान आपके साथ अपनी जगह लेना सुविधाजनक है।

जब मैं घर पर हूं तो मैं उसे चढ़ाई से कैसे रोकता हूं

जब कुत्ता घर पर अकेला होता है

हो सकता है कि आप इसे सोफे में अपने सामने नहीं जाने के लिए प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन जब आप घर वापस आते हैं तो आपको लगता है कि आप इसमें सो रहे हैं या दरवाजे पर चलते समय जल्दी से उतर रहे हैं। यह एक समस्या है कि कई मालिकों के पास है और इसका कोई आसान समाधान नहीं है।

एकमात्र चीज हम कर सकते हैं शारीरिक रूप से उसे रोकें . दूसरे शब्दों में, वस्तुओं को एक रेखांकन कुर्सी या कुछ प्लास्टिक बैग के रूप में रखना। तो यह पाने के लिए आरामदायक या सुखद नहीं होगा। यह एक उपाय है कि समय के साथ आप खत्म कर सकते हैं।

अगर कुत्ते के पास एक ही कमरे में अपना बिस्तर है और आपने उसे अपने सामने चढ़ने के लिए सिखाया नहीं है, तो वह धीरे-धीरे चढ़ाई बंद कर देगा। वे बाजार में मौजूद हैं सोफा और फर्नीचर के लिए repellents वे आपकी मदद कर सकते हैं लेकिन यदि आप अपनी शिक्षा में समय समर्पित करते हैं तो उन्हें उपयोग करना आवश्यक नहीं होगा।

जब कुत्ता घर पर अकेला होता है

प्रत्येक घर, कुछ नियम

जैसा कि हमने एक श्रृंखला के साथ देखा है मानदंड और दृढ़ता हम अपने कुत्ते को सोफे का सम्मान करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं। जब हमारे कुत्ते को शिक्षित किया जाता है तो वह घर के साथ उसके साथ समय बिताने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। मानकों की स्थापना करें और उन्हें हमेशा मिले।

घर के दिन में यह एक संघर्ष हो सकता है कि आपका कुत्ता सोफा नहीं छोड़ता और इसे ले लेता है। यही कारण है कि सोफे पर चढ़ने का सरल नियम आपके सहअस्तित्व में सुधार करेगा। घर पर तर्क और संघर्ष से बचना। पूरे परिवार को कुत्ते की शिक्षा में भाग लेना चाहिए क्योंकि वह घर आता है, चाहे वह पिल्ला हो या वयस्क कुत्ता हो।

यदि आपने फैसला किया है कि आपका कुत्ता कभी-कभी सोफे पर जा सकता है, धोने योग्य रक्षक या कवर का उपयोग कर सकता है और दैनिक चलने के बाद उचित स्वच्छता बनाए रखता है। प्रत्येक घर और प्रत्येक मालिक को यह तय करना होगा कि वह अपने कुत्ते को कैसे व्यवहार करना चाहता है, क्या अनुमति है और क्या नहीं है और इसे क्या रखना है।

प्रत्येक घर, कुछ नियम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने के लिए कैसे बनाया जाए , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
मेरे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स
क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?
कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने के लिए कैसे सिखाया जाए?
स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षाएक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा
मानविकी, सम्मान, सहानुभूति, मानववंशीकरणमानविकी, सम्मान, सहानुभूति, मानववंशीकरण
छोटे कुत्ते विनम्र व्यवहार के लिए पेशाब करता हैछोटे कुत्ते विनम्र व्यवहार के लिए पेशाब करता है
हम कुत्ते को सोफे पर जाने से रोक देंगेहम कुत्ते को सोफे पर जाने से रोक देंगे
» » मेरे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने के लिए कैसे बनाया जाए
© 2022 TonMobis.com