शिक्षा और नियमों की कमी

कुत्ते को गोद लेने-धुआं-छोटे 50,353

ऐसी चीजें हैं जो अब भी बिना किसी सजा के, शिक्षा के साथ शिक्षा की बात आती है। उनमें से एक नियम है।

ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि सज़ा के बिना कोई नियम नहीं हो सकता है और अक्सर बिस्तर या सोफे पर जाने का मामला उदाहरण के रूप में रखा जाता है।

हम नियम है कि आचरण को शासित सकता है और हालांकि यह एक कुत्ते के काटने के समान नहीं है, लोगों को खींच या छाल जरूरत से ज्यादा एक सोफे के लिए कुत्ते को या मेज पर भीख माँग करेंगे कि के प्रकारों को अलग करने शुरू करना चाहिए वे एक या दूसरे fomented किया गया है।

नियमों को स्थापित करने के लिए हम सजा या टकराव का सहारा क्यों लेते हैं?

आप शुरू से स्थिरता नहीं पता चला है तो एक नियम स्थापित करने के लिए, कुत्ता उलझन में दिखाई देते हैं और क्या बना दिया है कि कभी कभी "तोड़ने" नियम और दूसरों नहीं कर सकता है की तलाश करेगा। अगर हम सजा का सहारा भी कुत्ते को भ्रमित या इस तरह के डर है कि खोज या इस नियम के लिए और संभवतः कई अन्य चीजों के लिए समाधान के लिए कि प्रयास शून्य प्रकट होता है।




उदाहरण स्पष्ट है, हम सोफे पर छोटे पिल्ला को पाने की इजाजत देते हैं, हम उसके साथ खेलते हैं, हम उसे सहारा देते हैं, हम सोफे पर होने वाले कुछ को सुखद बनाते हैं ... जब तक यह बढ़ता है और फिर उसे बुरे शिष्टाचार में निष्कासित कर दिया जाता है। अन्य बार, यह माना जाता है कि साफ कुत्ता सोफे पर चढ़ सकता है, लेकिन गंदे नहीं। दूसरों में, घर के कुछ सदस्य इसे अनुमति देते हैं और अन्य नहीं करते हैं। इसके लिए और भी मामले हैं, कि हम अच्छी आत्माओं में हैं और इसे अनुमति देते हैं, कि यह एक सप्ताहांत है, जब आप यात्रा करते हैं, तो आप नहीं जा सकते ... आदि चीजें कुत्ते को भ्रमित करना एकमात्र चीज है।

article400_dog-सामान्य सोफे-420x0

और मैं इसे कैसे बना सकता हूं ताकि अगर मैं इसे डांटता या दंडित नहीं करता तो यह बढ़ता नहीं है? कुत्ते को कैसे पता चलेगा?

हम असंगत हैं और कभी कभी हम एक नियम और दूसरों को नहीं के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया है, लेकिन एक बार और सभी के लिए फैसला किया है कि यह एक प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए बदलने के लिए है कि हैं:

  • नियम स्पष्ट रूप से स्थापित करें। यदि नियम यह है कि कुत्ता सोफे पर नहीं मिलता है, अब से यह कभी नहीं बढ़ेगा, परिवार की सर्वसम्मति होनी चाहिए।
  • कुत्ते को एक और जगह के साथ प्रदान करें आराम करने के लिए आरामदायक, हम एक आरामदायक सोफे को एक कठिन मंजिल से प्रतिस्थापित नहीं कर सकते हैं। एक कुत्ता बिस्तर ठीक होगा।
  • कुत्ता चला जाता है या सोफे हम हाथ फेरना नहीं (जो कुत्ते के आधार पर और समय लेने के लिए और सोफे पर हो रही अधिक या कम हद में होते हैं) पर कूदने के लिए प्रयास करता है, के साथ खेलते हैं, या एक संघर्ष पैदा करते हैं। शिष्टतापूर्वक हम आपको डाउनलोड करने के लिए आमंत्रित करेंगे सोफा और यदि आवश्यक हो, तो हम आपको मार्गदर्शन करने के लिए कुछ पुरस्कार का सहारा लेंगे, आपको अपने बिस्तर पर निर्देशित करेंगे और एक बार वहां आपको इनाम देंगे।
  • बाधाएं डालो ताकि सीखने की आवश्यकता के दौरान यह वृद्धि न हो।
  • धैर्य रखें अगर चीजें अच्छी तरह से की जाती हैं, तो यह सीखने में लंबा समय नहीं लगेगा कि आपको सोफे पर नहीं जाना है, लेकिन कई बार ऐसा होगा जब तक आप उस समय तक कोशिश नहीं करेंगे जब आपने जो कुछ सीखा था उसे सेट किया।

और क्या होगा यदि मैंने उसे पाने के लिए डांटा?

ऐसा हो सकता है कि कुत्ता कभी चढ़ता न हो, लेकिन यह भी समझा सकता है कि सोफा संघर्ष का स्रोत है। वह कभी भी फिर से नहीं आ सकता है, लेकिन वह सोफे पर भी हो सकता है, खुद को बचाओ ताकि उसे दोबारा हमला नहीं किया जा सके। हम कुत्ते में "आंतरिक संघर्ष" उत्पन्न कर सकते हैं, अगर मैं आगे बढ़ता हूं और दूसरों ने मुझे चिल्लाया या मारा तो वे कभी-कभी मुझे क्यों परेशान करते हैं? चिंता, पीड़ा, असुरक्षा उत्पन्न करने से, इन अपराधियों को उनके निकटतम लोगों से सहमति मिल सकती है, लेकिन जब कोई आगंतुक सोफे पर बैठता है और आवाज की आवाज़ उठाता है या अपने हाथों से कुछ इशारा करता है तो समस्या हो सकती है। क्या यह जोखिम भरा है कि चीजों को सही नहीं करना चाहते हैं?

tantruming-बच्चा-हो रही-डांटा-md
मेरे पास इतना धैर्य नहीं है!

हम यह भी सुनते हैं और इसे हर दिन देखते हैं। माता-पिता जो शॉपिंग सेंटर में अपने बच्चों के साथ बेतुका संघर्ष पैदा करते हैं, हम उम्मीद नहीं कर सकते कि वे उन्हें अपने कुत्तों के साथ घर पर नहीं लाएंगे, यही कारण है कि हम कई बार कहते हैं सम्मान के आधार पर एक शिक्षा सिर्फ सिद्धांत नहीं है या यह जानना कि चीजें कैसे की जानी चाहिए, यह एक अटूट है जिसे हमें बनाए रखना चाहिए। अगर हम अपने संबंधों में लगातार "कागजात खो देते हैं", हमारे बच्चों के साथ, किसी के साथ, यह मुश्किल है कि हम अपने कुत्तों के साथ ऐसा न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नगरपालिका अध्यादेश मैं शहर में अपने कुत्ते के साथ क्या कर सकता हूं या नहीं कर सकता?नगरपालिका अध्यादेश मैं शहर में अपने कुत्ते के साथ क्या कर सकता हूं या नहीं कर सकता?
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
मेरा कुत्ता प्रभावशाली हैमेरा कुत्ता प्रभावशाली है
क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?
कुत्तों और लोग इमारतों में एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और लोग इमारतों में एक साथ रह सकते हैं
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करेंकुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें
बिल्ली की मूल शिक्षाबिल्ली की मूल शिक्षा
अनुकूलन की अवधिअनुकूलन की अवधि
एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताहएक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह
» » शिक्षा और नियमों की कमी
© 2022 TonMobis.com