एक कुत्ते का Etogram

एक कुत्ते का Etogram

अपने कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करने से पहले इसे बनाना बहुत सुविधाजनक है कैनिन etogram अपने प्राकृतिक व्यवहार और अब तक सीखे व्यवहारों को जानने के लिए।

इटोग्राम उस व्यवहार का एक सरल अध्ययन है जिसे हम किसी दिए गए समय पर कर सकते हैं। इसके लिए, आपको दिन में 24 घंटे अपने कुत्ते को देखने की ज़रूरत नहीं है, यह दिन-प्रतिदिन की सामान्य उत्तेजना पर उनकी प्रतिक्रिया का पालन करना है। इस जानकारी से हम निर्धारित कर सकते हैं कि कौन सी परिस्थितियां तनाव, विश्राम या खुशी उत्पन्न करती हैं।

एक अच्छा बनाने में सफल एक कुत्ते का etogram इससे हमें यह जानने में मदद मिलेगी कि कैसे हमारे सबसे अच्छे दोस्त को बेहतर तरीके से प्रशिक्षित किया जाए। ExpertoAnimal पर हम आपको इसे ठीक से ले जाने के लिए चाबियाँ प्रदान करते हैं:

आप भी रुचि रखते हैं: स्वामित्व वाला कुत्ता - संसाधनों की सुरक्षा
सूची

कैनाइन etogram उदाहरण

आमतौर पर एथोग्राम करने के लिए अनुमानित समय लगभग होता है दो सप्ताह . इस समय हमें अपने कुत्ते को कुछ उत्तेजना (अन्य कुत्तों, शारीरिक हेरफेर, पर्यावरण ...) में बेनकाब करने की कोशिश करनी चाहिए अपनी प्रतिक्रिया का पालन करें . यह सब काम उनके व्यवहार की एक और सटीक तस्वीर में परिणाम देता है।

इसके बाद, हम आपको विशेषज्ञ एनीमल द्वारा विकसित कैनिन एट्राम का एक उदाहरण प्रदान करते हैं ताकि आप पहचान सकें कुछ व्यवहार चाहे वे मिलनसार, भयभीत या अवांछनीय हों। आप अपने कुत्ते की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए एक विशेष एट्राम विकसित कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आपको उसके साथ किन पहलुओं का काम करना चाहिए:

कैनाइन etogram उदाहरण

इथोग्राम क्यों महत्वपूर्ण है?

कुत्ते का इटोग्राम बनाना महत्वपूर्ण है अगर हम मानते हैं कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त व्यवहारिक समस्या विकसित कर रहा है। इस प्रकार की टेबल वे हमें अंतर करने में मदद करते हैं और उन लोगों के प्राकृतिक व्यवहार को समझें जो नहीं हैं।




यह भी आदर्श है अगर हम एक कुत्ते शिक्षक या एक चिकित्सक को बुलाए जाने के बारे में सोच रहे हैं। ये छोटे विवरण विशेषज्ञ को मदद करेंगे हमारे कुत्ते को समझो और इसलिए उनका काम अधिक प्रभावी होगा:

  • आपको पसंद है कि अपने कुत्ते के व्यवहार
  • अपने कुत्ते के व्यवहार जिन्हें आप बदलना चाहते हैं
  • प्रशिक्षण के दौरान कठिनाइयों का प्रतिनिधित्व करने जा रहे विचलन
  • प्रबलकों के साथ आप सबसे सफल होंगे
  • ऐसी स्थिति जो प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान करेगी
  • कुछ स्थितियों जिसमें आपको प्रशिक्षण का परीक्षण करना है
इथोग्राम क्यों महत्वपूर्ण है?

Etogram के परिणाम कैसे काम करें?

आदर्श रूप से, खासकर यदि हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता लगातार प्रदर्शन करता है अवांछित व्यवहार , एक विशेषज्ञ के पास जाना है। केवल एक पेशेवर आपके मामले के लिए विशिष्ट दिशानिर्देशों के साथ आपको सही तरीके से मार्गदर्शन कर सकता है।

हालांकि, अगर आप क्षण भर के संभव नहीं हैं, तो आप कुछ व्यवहार का विश्लेषण और कुछ सुझाव के साथ सीधे काम कर ExpertoAnimal या तो कुत्तों, तनाव या विभाजन की समस्या में भय का अध्ययन शुरू कर सकते हैं।

यह मत भूलना कि एक अच्छी तरह से तैयार कुत्ता, मानसिक और शारीरिक रूप से, एक खुश कुत्ता है। उन व्यवहारों का विश्लेषण करने के लिए समय लेना जो डर या तनाव का कारण बनते हैं, वे आपके व्यवहार के इलाज के लिए बहुत फायदेमंद होंगे और आपको अधिक सामाजिक और सकारात्मक जीवन के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

Etogram के परिणाम कैसे काम करें?

शायद यह आपको भी रूचि दे सकता है ...

  • मेरे कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकें
  • ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
  • अपने कुत्ते को मल खाने से रोकें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते का Etogram , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँअपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँ
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंगकुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंग
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
स्वामित्व वाला कुत्ता - संसाधनों की सुरक्षास्वामित्व वाला कुत्ता - संसाधनों की सुरक्षा
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
» » एक कुत्ते का Etogram
© 2022 TonMobis.com