कुत्तों में पृथक्करण चिंता

कुत्तों में पृथक्करण चिंता

लगाव कि कुछ कुत्ते अपने स्वामी के संबंध में पहुंचते हैं, वह बहुत अधिक है। कुत्तों हैं झुंड जानवरों और, इसलिए, आनुवांशिक रूप से सहकर्मियों के साथ दिन में 24 घंटे खर्च करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस तथ्य के हम दैनिक गतिविधियों कि आपके शरीर की जरूरत है या घर पर अकेला कई घंटे खर्च नहीं होने पर एक अपर्याप्त समाजीकरण, दिनचर्या में अचानक बदलाव, कुंठा जोड़ेंगे, तो वह कोई आश्चर्य नहीं है कि हमारे कुत्ते चिंता और बेकाबू घबराहट के एक राज्य को विकसित करता है उसके लिए

इस विकार की पहचान करने और इसे हल करने के लिए दोनों सीखने के लिए, विशेषज्ञ एनीमल में हम आपको सबकुछ सिखाते हैं कुत्तों में पृथक्करण चिंता.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
सूची

अलगाव चिंता क्या है

जब एक है hiperapego कुत्ते के मालिक के प्रति मालिक की ओर, जो जानवरों को घर पर अकेला छोड़ने पर समस्याओं की एक श्रृंखला की उपस्थिति की ओर जाता है, हम तथाकथित अलगाव चिंता के बारे में बात करते हैं। ये समस्याएं होती हैं क्योंकि हम डर से प्रेरित होते हैं कि कुत्ते को अनुभव होता है जब उन्हें लगता है कि वह अपने गुरु से बहुत दूर है। वह खतरे में, खतरे में महसूस करता है, और वह एक सक्रिय करता है मुस्तैदी जो वस्तुओं के विनाश, हताश रोना आदि का कारण बन सकता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, समय के दौरान अलगाव, या तो कुत्ते और मालिक के बीच छोटा या लंबा कुत्ते में उसके लिए अनियंत्रित चिंता की स्थिति पैदा करता है।

कुत्ते जानवरों को झुंड में रहने के लिए उपयोग किया जाता है, और हालांकि यह विश्वास करना मुश्किल है कि वे इस तरह के विकारों का भी अनुभव कर सकते हैं, तथ्य यह है कि कुत्ते की आबादी का 15% पीड़ित है। अगर हम उन्हें सही तरीके से शिक्षित नहीं करते हैं या उनके व्यवहार पर ध्यान नहीं देते हैं, तो यह एक दुखी, उदास, तनावग्रस्त या चिंतित कुत्ते का कारण बन सकता है। किसी भी मामले में, जितनी जल्दी हो सके इस स्थिति में हस्तक्षेप करना और समाप्त करना आवश्यक है।

अलगाव चिंता क्या है

चिंता का कारण

इस प्रकार की चिंता के लक्षणों और इलाज के संभावित समाधानों में शामिल होने से पहले, इसके बारे में बात करना महत्वपूर्ण है सबसे आम कारण जो इसे उत्तेजित करता है

जैसा कि हमने पिछले खंड में चर्चा की थी, कुत्तों में अलगाव की चिंता विकसित होने का मुख्य कारण उनके मालिक के लिए अत्यधिक लगाव है। हालांकि, अगर हम जो खोज रहे हैं वह विस्फोटक कारक है जिसने हमारे कुत्ते में चिंता पैदा की है, तो हमें निम्नलिखित पर ध्यान देना चाहिए:

  • यदि आप अपने कुत्ते के साथ व्यावहारिक रूप से पूरे दिन बिताते हैं और किसी भी कारण से, आपने इसे रोकना बंद कर दिया है, तो शायद यह कारण है। रहने के लिए हमेशा तुम्हारे साथ रहना घर पर अकेले कई घंटे यह उसमें चिंता की स्थिति को जन्म दे सकता है।
  • पिछले बिंदु के संबंध में, Iquest- क्या आपने अपनी दिनचर्या या दैनिक आदतों में कोई बदलाव किया है? यदि ऐसा है, तो यह कारण हो सकता है।
  • iquest-तु घर बदल गया ? इसी तरह आपको अपने नए घर, अपने प्यारे साथी के अनुकूलन की अवधि की भी आवश्यकता है। जब हम स्थानांतरित करने के लिए हमें याद रखना चाहिए कि फैसला किया, हमारे कुत्ते के व्यक्तित्व पर निर्भर करता है, हम चरणों है कि जैसे ही अपने नए घर के लिए इस्तेमाल किया हो सकता है संभव के रूप में की एक श्रृंखला का पालन करें।
  • यह संभव है कि आपका कुत्ता निराश या ऊब महसूस करो , iquest-क्या आप अपने दैनिक चलने के लिए पर्याप्त समय समर्पित करते हैं? याद रखें कि आपको स्वस्थ और खुश रखने के लिए आपको अपने व्यायाम के समय के बारे में सूचित करना चाहिए और इसे प्रदान करना चाहिए।
  • और यदि आपके कुत्ते ने अचानक इस राज्य को विकसित किया है, तो आपके प्रति संलग्नक से अधिक, या पिछले कुछ भी, बिना कारण में रह सकता है दर्दनाक एपिसोड मैंने अनुभव किया जब मैं घर पर अकेला था।

अगर अलगाव की चिंता वाला कुत्ता एक पिल्ला है, तो कारण शुरुआती कटाई हो सकता है। उस समय का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है कि पिल्ला को उसकी मां और भाई बहनों के साथ उसे पीसने से पहले, उसे खिलाना शुरू कर देना चाहिए और उसे अपनाना चाहिए। इस प्रकार, चिंता उसके झुंड, उसकी मां और भाइयों के विचार से अलग हो जाती है। दूसरी ओर, अगर हम अपने कुत्ते को जीवन के पहले 4 महीनों के दौरान सही ढंग से सामाजिककृत नहीं करते हैं, तो यह भी इस विकार का कारण बन सकता है।

चिंता का कारण

अलगाव चिंता के लक्षण

चिंता की एक श्रृंखला से प्रतिष्ठित है व्यवहार अजीब या असामान्य कुत्ते में हम आसानी से देख सकते हैं। इस विकार के मुख्य लक्षण हैं:

  • कुत्ता दिखाया गया है बेचैन, चिंतित और घबराहट जब वह देखता है कि उसका मालिक घर छोड़ने की तैयारी कर रहा है।
  • विनाशकारी व्यवहार . जब आप घर पर अकेले होते हैं, तो आप वस्तुओं, फर्नीचर और यहां तक ​​कि कचरा कचरा भी नष्ट कर सकते हैं।
  • अत्यधिक भौंकना , कुत्ते की नस्ल के आधार पर, और आप अकेले होने पर भी चिल्ला सकते हैं।
  • घर के अंदर पेशाब और पराजित करना . अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्तों में, सड़क पर उनकी जरूरतों को पूरा करने के आदी, यह असामान्य व्यवहार कुंजी हो सकता है जो हमें कुछ बता रहा है।
  • अतिरंजित स्वागत . अपने मालिकों से अलग जुड़ाव चिंता वाले कुत्ते, उन्हें अत्यधिक स्नेह और स्नेह के साथ प्राप्त करते हैं। यह भी संभव है कि मूत्र की कुछ बूंदें उसी भावना के लिए भाग जाएं।
  • उल्टी . चिंता के गंभीर मामलों में, वे उल्टी हो सकती है।

अगर हमने पाया है कि हमारे कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण है, या सभी, हमें चाहिए उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अलगाव चिंता है, और यह एक शारीरिक विसंगति या आंतरिक रोगविज्ञान का उत्पाद नहीं है।

अलगाव चिंता के लक्षण

अलगाव चिंता से लड़ो




याद रखें कि कुत्ते के लिए यह पता लगाने के लिए कि उसने कुछ गलत किया है, हमें उसे करने के पल में उसे डांटना चाहिए। इसलिए, यदि आप घर आते हैं और आपको वस्तुओं या फर्नीचर को नष्ट कर दिया जाता है, तो उसे दंडित करने के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेगा। इसे समझने के लिए, हमें उस कार्य को निष्पादित करके इसे पकड़ना होगा जिसे हम सही करना चाहते हैं।

दूसरी तरफ, अगर घर पर आने पर हमारे कुत्ते को अतिरंजित प्रेम प्राप्त होता है, तो यह आवश्यक है कि स्नेह के संकेतों को उसी तरह से प्रतिक्रिया न दें। अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए हमें दृढ़ रहना चाहिए और स्थिति से दूर नहीं ले जाओ . पशु चिकित्सक कुत्ते को अनदेखा करने की सलाह देते हैं जब तक कि यह शांत न हो जाए। विदाई के लिए भी यही है। छुट्टी नोट कर सकते हैं अगर वह हमारे रोता है या छाल, हम कह अलविदा और स्ट्रोक के करीब नहीं मिलना चाहिए, क्योंकि हालांकि हमें लगता है कि वे नीचे बसे, सच्चाई यह है कि हम भी बदतर अपने राज्य प्राप्त है। हमें सामान्य रूप से कार्य करना चाहिए।

इस अर्थ में, घर पर अकेले रहने के लिए छोटे से अपने कुत्ते को इस्तेमाल करना मौलिक है। यद्यपि हम ऐसे लोग हैं जो आसन्न जीवन जीते हैं, इसकी अनुशंसा की जाती है दिन के दौरान यात्रा करें , कोई निर्धारित समय नहीं है, और कुत्ते के लिए सामान्य रूप से उस स्थिति को लेने के लिए तेजी से लंबा समय लगता है। इसके अलावा, यह चिंता का इलाज करने और इसे कम करने के लिए भी एक अच्छी विधि हो सकती है। याद रखें कि घर पहुंचने पर आपको अपने कुत्ते को डांटने के लिए कुछ और नुकसान नहीं मिलता है।

सबसे ऊपर, हमेशा एक ही समय में बाहर निकलने के बारे में विस्तार पर ध्यान दें या उसी आदत के दिनचर्या का पालन करें। इसका मतलब यह है कि अगर रवाना होने से पहले हमेशा घर चाबियाँ, बटुआ और जैकेट ले जाते हैं, इसी क्रम में, हम इस नियमित कार्रवाई में अकेले होने के कुत्ते के तथ्य से संबंधित को रोकने के लिए तोड़ चाहिए घर और चिंतित महसूस करना शुरू करो।

जैसा कि आप देखते हैं, अलगाव चिंता का उपचार प्रायः कारण से निकटता से संबंधित होता है। तो, सबसे अच्छा समाधान हमेशा उस कारण की पहचान करना है जो हमारे कुत्ते को इस तरह महसूस करने और इसे हल करने के लिए प्रेरित करता है। अपने पशुचिकित्सा के साथ जांचें , वह आपको बताएगा कि आपको कैसे सलाह दी जाए और आपको बताएं कि आपके कुत्ते को स्थिरता बहाल करने के लिए दिशानिर्देश क्या हैं।

खिलौने

अगर हमें लंबे समय तक बाहर निकलना होगा, जिसमें हमारे कुत्ते को केवल कुछ घंटों तक घर रहना चाहिए, खिलौने वे हमारे सबसे अच्छे सहयोगी होंगे। याद रखें कि एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है, सकारात्मक सुदृढीकरण के माध्यम से है, इसलिए है कि अगर हम पशु के लिए एक वातावरण जहाँ आप आराम और समृद्ध महसूस देते हैं, हम कुछ नकारात्मक के साथ अकेले होने के तथ्य से संबंधित नहीं होंगे।

तो, हम जाने से पहले हम आपको पेशकश कर सकते हैं gnaw करने के लिए हड्डियों जिसमें से हम किसी भी पशुचिकित्सा या पालतू सामान में विशेषज्ञता स्टोर में पा सकते हैं। दूसरी ओर, खिलौने जो हमें अंदर भोजन पेश करने की इजाजत देते हैं, वे अलग-अलग चिंता से निपटने के लिए वास्तव में उपयोगी हैं। अंदर आने वाले भोजन तक पहुंचने में उसे थोड़ी देर लग जाएगी, इसलिए वह अकेलेपन के डर को भूलकर हमारी अनुपस्थिति में मनोरंजन करेगा। इन प्रकार के खिलौने " कांग ", दुनिया भर के विशेषज्ञों द्वारा लागू कुत्तों में अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए एक बहुत ही उपयोगी टूल और आप Miscota में पा सकते हैं।

खिलौने

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में पृथक्करण चिंता , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
वे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैंवे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैं
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
» » कुत्तों में पृथक्करण चिंता
© 2022 TonMobis.com