मेरे कुत्ते को अकेला क्यों होता है?

मेरे कुत्ते को अकेला क्यों होता है?

हर बार जब आप घर छोड़ते हैं तो एक पूरा नाटक होता है। आपका कुत्ता अत्यधिक तीव्रता के साथ कैसे उगता है और यह पता चलता है कि स्थिति में सुधार करने के लिए क्या करना है, इसके अलावा यह आपके दिल को तोड़ देता है। iquest- कुत्ते कैसे अकेले हैं जब वे अकेले हैं? यह एक बहुत ही आम सवाल है जिसका उत्तर दो शब्दों के साथ दिया जाता है: अलगाव चिंता।

पृथक्करण की चिंता कई रूप लेती है, उनमें से एक कमाल या रोना है जब वह घर पर अकेला है आपका कुत्ता छोड़ दिया जाता है और उसे क्रियान्वित करने का उसका तरीका कमाल है। हालांकि, अगर आपकी उपस्थिति में आप उसे ध्यान, शिक्षा, दिनचर्या और आवश्यक अभ्यास, कुछ घंटों के लिए खो देते हैं, तो उसका सबसे अच्छा मानव मित्र इतना असहनीय नहीं होगा।

अच्छी खबर यह है कि कई तकनीकें हैं जिन्हें आप अकेले छोड़ने और अपने कुत्ते को कम संलग्न और अधिक स्वतंत्र जानवर बनाने के दौरान रोने को कम करने और खत्म करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता पेशेवर पेशेवर है तो आप इस विशेषज्ञ को पशु विशेषज्ञ से पढ़ना जारी रखें और आप इस समस्या के कारणों और समाधानों को ढूंढना चाहते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुत्तों और दिनचर्या

कुत्तों के लिए, दिनचर्या बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करते हैं . अपने कुत्ते के जीवन के लिए विश्वसनीय और दृढ़ दिनचर्या स्थापित करें। चलने के घंटे, आहार, प्रस्थान और आगमन के घंटे, रात चलने और बिस्तर पर जाने का समय। यदि एक दिन वे सुबह या दोपहर चलने के लिए एक ही समय में नहीं करते हैं, तो कुछ भी नहीं होता है, हालांकि, इसे स्थिर बनाने की कोशिश न करें।

यहां तक ​​कि आपका कुत्ता अचानक भी शुरू हो सकता है यदि आपके दिनचर्या में कोई बदलाव होता है जैसे कि आहार में बदलाव, एक नया रूममेट, आपके कार्यसूची में बदलाव जो दूसरों के बीच आपके चलने वाले कार्यक्रमों को संशोधित करता है। जब ऐसा होता है तो आपके कुत्ते का समय नई गतिशीलता के अनुकूल होने के लिए देता है, इसमें कुछ सप्ताह लग सकते हैं। कुछ नए आने वाले वयस्क कुत्ते शुरुआत में कैसे हो सकते हैं, जब अकेले रह जाते हैं, क्योंकि वे अपने नए घर में उपयोग कर रहे हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है परिवर्तन मुश्किल हैं कुत्तों और इन के लिए चिंता और असंतुलन पैदा करता है.

कुत्तों और दिनचर्या

झूठा आउटपुट

एक ओर, स्पष्ट और चिह्नित दिनचर्या बनाए रखने के लिए यह आवश्यक होगा, विशेष रूप से चलना, खाने और सोना, हालांकि, हम कुछ बनाने जा रहे हैं आपके व्यक्तिगत आउटिंग में छोटे बदलाव . जबकि आप पुनर्वास प्रक्रिया में हैं, आपको निश्चित रूप से जाने से पहले कई "झूठी शुरुआत" करनी होंगी। चरणों में इस प्रक्रिया का पालन करें:

  1. ऐसा करें जैसे आप बाहर जा रहे थे, दरवाजा खोलो, लेकिन मत छोड़ो।
  2. दरवाजा बाहर जाओ और तुरंत वापस आ जाओ।
  3. वापस आओ, 5 मिनट प्रतीक्षा करें और वापस आएं।
  4. वापस आओ, 10 मिनट प्रतीक्षा करें और वापस आएं।
  5. वापस आओ, 20 मिनट प्रतीक्षा करें और वापस आएं।

आपको इस दिनचर्या को दैनिक आधार पर करना होगा, जिससे घर से अपना रास्ता अधिक से अधिक हो जाएगा। शुरुआत में यह काम नहीं कर सकता है, लेकिन यदि हम लगातार हैं, तो लंबे समय तक आप विश्वास करेंगे कि आप कभी घर नहीं छोड़ेंगे या आप हमेशा वापस आ जाएंगे और इससे आपको कम पीड़ा होगी।

झूठा आउटपुट

अभ्यास, चुप्पी की कुंजी

AnimalExpert पर हम हमेशा इसे दोहराते हैं, व्यायाम कुत्ते के दिन-प्रतिदिन का आधार है। दैनिक अभ्यास का योगदान दिन में दो बार , सुबह और दोपहर में, यह आपके कुत्ते को कम ऊब, अधिक उपस्थित और कम तनाव महसूस करेगा।




यदि आपका कुत्ता बहुत ज्यादा चिल्लाता है, तो अपनी चिंता को शांत करने के लिए घर छोड़ने से पहले हर दिन एक लंबी, सक्रिय चलने की कोशिश करें और अपने प्रस्थान के समय थक जाए। वह दरवाजे पर कसकर कसने से पहले सोना पसंद करेंगे . याद रखें कि अभ्यास आपके कुत्ते के मस्तिष्क में सेरोटोनिन जारी करता है, यह उसके लिए एक आरामदायक सनसनी पैदा करेगा।

अभ्यास, चुप्पी की कुंजी

इलेक्ट्रॉनिक संसाधन

आपके कुत्ते को अकेले रहना होगा, यह एक तथ्य है। हालांकि, ताकि आप कुछ महसूस कर सकें और जब आप दरवाजे से बाहर निकलते हैं तो आँसू तोड़ें मत छोड़ो रेडियो या टेलीविजन घर छोड़ने से पहले जलाया। यह आपको एक निश्चित भावना देगा कि आप पूरी तरह से अकेले नहीं हैं। पसंदीदा रूप से एक चैनल चुनें जहां लोग बात कर रहे हों, संगीत भारी धातु चट्टान न छोड़ें, क्योंकि इससे उनके नसों में परिवर्तन हो सकता है और विपरीत प्रभाव प्राप्त हो सकता है। आप भी कोशिश कर सकते हैं कुत्तों के लिए आराम संगीत, आपको शांत होने में मदद करने का एक और तरीका।

इलेक्ट्रॉनिक संसाधन

सभी प्रकार के खिलौने

अपने कुत्ते को भौंकने और कमाल से रखने का एक अच्छा तरीका यह प्रदान करना होगा सभी प्रकार के खिलौने रैटल के साथ टीचर या गेंदों सहित। हालांकि, सबसे अधिक अनुशंसित कॉंग है, जो अलग होने की चिंता का इलाज करने में मदद करता है।

आदर्श यह है कि आप अपनी उंगलियों पर अच्छी संख्या में खिलौनों को छोड़ देते हैं, खासतौर पर वे, जैसे कि कॉंग, आराम और खाद्य वेंडिंग मशीनें हैं। जब भी वह घर के चारों ओर घूमता है, वह उसे परेशान करने के लिए भूल जाता है।

सभी प्रकार के खिलौने

चलो नाटक मत करो

हर दिन नाटक मत करो। अगर आप अपने कुत्ते को अलविदा कहें जैसे कि आखिरी बार आप उसे जीवन में देखेंगे, तो वह उसे इस तरह समझ जाएगा। कुत्तों संवेदनशील और बुद्धिमान जानवर हैं और वे उन सभी संदेशों को पकड़ते हैं। जब बाहर जाने का समय है, तो अपनी चीजें उठाएं और लंबे गले या शाश्वत चुंबन के बिना छोड़ दें . कुछ भी नहीं होता है, जैसा कि आप अपने परिवार के साथ करते हैं, कुल सामान्यता के साथ अलविदा कहें और दरवाजा बाहर जाओ।

जब आप घर जाते हैं वही होता है। स्वागत पार्टी मत करो। कम प्रोफ़ाइल के साथ जारी रखें और आपका कुत्ता इसे सामान्य चीज़ के रूप में ले जाएगा कि आपको एक बड़ा झगड़ा नहीं करना है। इन गतिशीलताएं बनाएं और आपकी चिंता नीचे जायेगी क्योंकि वह देखेंगे कि आप जो तथ्य छोड़ते हैं और वापस आते हैं वह हर दिन कुछ है।

भले ही यह आपके लिए बहुत मुश्किल हो, भयानक ध्यान देने के लिए किसी भी खोज को अनदेखा करने का प्रयास करें, जैसे कि कूदना और पागल की तरह दौड़ना। इसके लिए शांत रहें (5 मिनट) और इसे प्यार और स्नेह के साथ पुरस्कृत करें लेकिन ए से शांत और दृढ़ ऊर्जा . जरूरतों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए थोड़ी सी सैर के साथ चिंता की स्थिति को बदलने का मौका लें।

चलो नाटक मत करो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को अकेला क्यों होता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दोघर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
एक पिल्ला स्टॉप रोना कैसे करेंएक पिल्ला स्टॉप रोना कैसे करें
» » मेरे कुत्ते को अकेला क्यों होता है?
© 2022 TonMobis.com