आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं

क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?
कुत्ते कैसे सीखते हैं हम में से कई ने हमारे कुत्तों के साथ व्यवहार करने की गलती की है जैसे कि वे मानव थे। जब हम पिल्ले होते हैं तो हम उन्हें हर समय ले जाते हैं, हम उनसे बात करते हैं जैसे कि वे मानव बच्चे थे और हम उन्हें आदेश भी देते हैं जैसे कि वे हमारी भाषा को समझ सकें। क्या आप इनमें से किसी भी वाक्यांश से परिचित हैं ?:
Fido, मैं जा रहा हूँ, हुह! पाइप पर मत जाओ।
फिडो देखें, आओ, उसे देखो ... अवज्ञाकारी कुत्ता जो आप नहीं सुनते मैं आपको आने के लिए कहता हूं।
Fido। चुप रहो, तुम चुप रहो! कि आप calleeeeeeeeeees !!!!!!!!!
फिडो आप कालीन पर क्यों फंस गए? पिग्गी कुत्ता, आपको दंडित किया जाता है। बस मेरी नई कालीन देखो।
और मैं इन वाक्यांशों में से अधिक दर्जनों का उल्लेख कर सकता हूं, लेकिन हम बेहतर तरीके से देखेंगे कि हमारे कुत्तों को तब क्यों नहीं पता जब हम उनसे बात करते हैं। चलिए एक उदाहरण देखें:

सड़क पर और अचानक अपने कुत्ते कॉलर से बचने के लिए एक जादुई आंदोलन बनाता है अपने कुत्ते के साथ बिक्री (आमतौर पर सोच वे लटका कर सकते हैं कुत्ते के मालिक द्वारा misfitted)। एक बार मुक्त हो जाने पर आपका कुत्ता दौड़ना शुरू हो जाता है और आप उसके पीछे दौड़ते हुए पागल की तरह चिल्लाते हैं "फिडो आओ! तुम यहाँ आओ! आओ !! दूर मत जाओ !! ... और जितना अधिक आप फिडो के पीछे भागते हैं वह आगे जाता है। और आप अभी भी आश्चर्य करते हैं कि यह मूर्ख कुत्ता क्यों समझ में नहीं आता है? मेरे प्यारे दोस्तों का जवाब आसान है। कुत्तों संघ कि है अपने कुत्ते को जब बेल्ट से बचने के लिए चलाता है द्वारा जानने के लिए और आप के पीछे उसे चिल्ला से चलाने "आओ, तुम यहाँ आओ," क्या वास्तव में अपने कुत्ते के लिए कह रहे हैं है: "मैं, आ रहा हूँ मैं तुम्हारे साथ हूँ" तो आपका कुत्ता आपको समय-समय पर देखने के लिए बदल जाएगा और यह आगे और आगे जा रहा है।

अब अपने कुत्ते कॉलर खींचती और जब तक आप लगातार नाम से बात चल रहा है और पूछ शुरू होता है लगता है "Fido, आते हैं, Fido आप आते हैं, Fido देख" आते हैं और देखा दोहराने के बाद 15 बार अपने कुत्ते को आप के लिए आता है और आप कहते हैं कि तुम बेल्ट तुरंत रख "क्या आप आ नहीं सुना था, तो आप एक बुरा कुत्ता हो", तो आप एक पंच देने के लिए और यह घर ले। क्या आप जानते हैं कि आप अपने कुत्ते को क्या पढ़ रहे हैं? वास्तव में क्या अगर आप सोच रहे हैं, क्या आप सिखा रहे हैं कि हर बार जब आप कहते हैं कि "देख" मज़ा समाप्त हो जाएगा और एक झटका प्राप्त होगा। क्या अगली बार जब आप सड़क के लिए Fido ले क्या होगा और वह मुक्त है और पट्टा क्योंकि आप सिखाया है शब्द देखने सजा के बराबर है, और अधिक तुम चीख को देखने के लिए अपने कॉल का जवाब नहीं होगा।

क्या होगा यदि आपके कुत्ते के आने के बजाए दौड़ने की बजाए दौड़ने की बजाय। तुम अब भी एक पल के लिए रहने और आप में बताने के लिए करने के लिए "देख" और तुरंत एक पुरस्कार (भोजन, खिलौना, दुलार उसे फिर से चलते हैं या बस) देना अपने कुत्ते को आने का इन्तजार करेंगे ... है.अगर वास्तव में है कि आप सोच रहे हैं, अपने कुत्ते को संबंधित होगा शब्द कुछ सकारात्मक के साथ आता है और जब आप कॉल करते हैं तो यह आपके पास आ जाएगा।




तो कुत्ते एसोसिएशन द्वारा सीखते हैं।

अपने कुत्ते को सारी रात यार्ड में भौंकने है और आप उस पर अपने चिल्ला खर्च तो चुप रहो करने के लिए जब भी वह अच्छी तरह से Irle छाल दरवाज़ा खोलने के लिए, तुम क्या सिखाया लगता है कि आप इन? ... ..efectivamente हर बार अपने कुत्ते को सुनता है आप जबकि reinforcing`re भौंकने भौंकने चीख और अगर आप अभी भी जाने के लिए और दरवाजा खोलने उसे एक अच्छी डांट देने के लिए, वह अपने लक्ष्य को हासिल किया जाएगा चाहे आप कुछ भी डांटा गया है आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए। तो मुझे क्या करना चाहिए? आप पूछेंगे खैर अगर मैंने आपको बताया कुत्तों संघ जवाब से पता चलता है कि बहुत सरल है: अपने कुत्ते पर ध्यान न दें, जब वह छाल, चिल्लाना नहीं है या दरवाजा खोलने चुप रहने के लिए जाना है, बस इसे अनदेखा, मूक और एक बार शांत के लिए प्रतीक्षा के लिए बस एक मिनट भी दरवाजा खोलने जा सकते हैं और इसलिए अपने कुत्ते को कुछ सकारात्मक के साथ चुप्पी लिंक हो जाएगा और इस व्यवहार को दोहराने के लिए करते हैं, एक पुरस्कार देने के लिए, आपको एहसास होगा कि पागल की तरह भौंकने आप किसी भी इनाम और धीरे-धीरे नहीं लाती यह व्यवहार गायब हो जाएगा।

उन अन्य परिस्थितियों के बारे में सोचें जिनमें आपने अनजाने में अपने कुत्ते को नकारात्मक या सकारात्मक रूप से मजबूत किया है और इसने अपने व्यवहार को देखने के तरीके के अनुसार सही नहीं किया है।

मुझे आशा है कि आपको यह छोटा लेख उपयोगी लगेगा, लेकिन जो कुछ भी आपने इसे अभ्यास में रखा है और अपने कुत्ते से बात करना बंद कर दें जैसे कि वह इंसान थे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ापालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ा
कुत्ते का दोषी देखोकुत्ते का दोषी देखो
क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
मेरे कुत्ते को सोने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को सोने के लिए कैसे सिखाओ
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
सर्दी ने अपने आखिरी कदम में अपनी मांसपेशियों को ठंडा कर दियासर्दी ने अपने आखिरी कदम में अपनी मांसपेशियों को ठंडा कर दिया
लाक्षणिक भावनालाक्षणिक भावना
प्राकृतिकप्राकृतिक
» » आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं
© 2022 TonMobis.com