मेरा कुत्ता उसे गले लगाने की तरह क्यों नहीं है?

मेरा कुत्ता उसे गले लगाने की तरह क्यों नहीं है?

हम अपने प्यारे लोगों से इतना प्यार करते हैं कि कभी-कभी हम उन्हें गले लगाना चाहते हैं क्योंकि हम किसी भी दोस्त या रिश्तेदार के साथ करेंगे, हालांकि, उनके लिए यह उतना अच्छा नहीं है जितना आप सोचते हैं . जबकि हमारे लिए यह प्यार का संकेत है, कुत्तों के लिए यह एक इशारा है जो उन्हें अवरुद्ध करता है और उन्हें तनाव देता है।

निश्चित रूप से आपने कभी देखा है कि आपके बालों ने भागने की कोशिश की है या जब आप उसे गले लगाने के लिए गए हैं तो उसका सिर बदल गया है, Iquest- उस समय तुमने पूछा क्यों मेरे कुत्ते को गले लगाना पसंद नहीं है? ExpertoAnimal में हम आपको चाबियाँ देने जा रहे हैं ताकि आप जानवरों के व्यवहार को थोड़ा बेहतर तरीके से जान सकें और हम आपको सलाह देते हैं कि बिना अभिभूत महसूस किए उसे कैसे गले लगाएं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को क्यों उड़ाया जाना पसंद नहीं है?
सूची

कुत्तों की भाषा की व्याख्या (और समझना) सीखना सीखें

मौखिक रूप से संवाद करने में असमर्थ, कुत्ते अपमान के संकेतों का उपयोग करते हैं, शरीर की मुद्राएं जो उन्हें अन्य कुत्तों के सामने स्वयं को व्यक्त करने में मदद करती हैं, लेकिन हम मालिकों के रूप में भी व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए।

जब आप एक कुत्ते को गले लगाते हैं तो यह दिखा सकता है दो या अधिक सिग्नल जिसमें से हम नीचे दिखाते हैं। जब वे इनमें से किसी भी चीज को करते हैं तो वे आपको अपने तरीके से बता रहे हैं वह इसे पसंद नहीं करता है मुझे गले लगाओ समस्या यह है कि, कभी-कभी, आप इतनी जोर दे सकते हैं कि वे उस कारण से चिह्नित या काट लें आपकी जगह का सम्मान करना बेहतर है अगर वे इनमें से कोई भी संकेत दिखाते हैं:

  • अपने कान कम करें
  • अपना चेहरा मुड़ें
  • अपने देखो से बचें
  • वह अपनी पीठ बारी करने की कोशिश करता है
  • अपने शरीर को घुमाएं
  • squints
  • लगातार snout चाटना
  • भागने की कोशिश करो
  • yawns
  • अपनी आंखें भी खोलें
  • लगाकर गुर्राता
  • अपने दांत दिखाओ
कुत्तों की भाषा की व्याख्या (और समझना) सीखना सीखें

क्या यह कुत्ते को गले लगाने में वाकई अच्छा है?

मनोवैज्ञानिक स्टेनली कोरन ने मनोविज्ञान टुडे जर्नल में एक लेख प्रकाशित किया डेटा कहता है "कुत्ते को गले लगाओ मत!" प्रभावी ढंग से पुष्टि करते हुए, कुत्तों का आनंद नहीं लेते जब आप उन्हें गले लगाते हैं. असल में उन्होंने अपनी प्यारी गले लगाने वाले लोगों की 250 यादृच्छिक तस्वीरों की एक श्रृंखला प्रस्तुत की और उनमें से 82% कुत्तों ने अपील के कुछ संकेत दिखाए जिन्हें हमने पहले विस्तृत किया था।




कोरन ने समझाया कि इन जानवरों की बहुत तेज प्रतिक्रिया और कार्य करने की क्षमता है, और वह उन्हें चाहिए भागने के लिए जब वे खतरे में पड़ते हैं या घुमाते हैं तो दौड़ते हैं। इसका मतलब है कि जब आप उन्हें गले लगाते हैं, तो वे महसूस करते हैं अवरुद्ध और बनाए रखा , कुछ ऐसा होने पर बचने की क्षमता नहीं है। इसलिए, यदि आपकी पहली प्रतिक्रिया चलाना है और आप इसे नहीं कर सकते हैं, तो यह सामान्य है कि कुछ कुत्ते खुद को मुक्त करने के लिए स्कोर करने का प्रयास करते हैं।

उसे स्नेह दिखाओ लेकिन उसे जबरदस्त बिना

अपने कुत्ते को प्यार करना सबसे अच्छी चीज है जो आप कर सकते हैं अपने लिंक को मजबूत करें, लेकिन ऐसा करने में ऐसा कोई कारण नहीं है जो डर, तनाव या चिंता का कारण नहीं बनता है, पांच पशु कल्याण स्वतंत्रता में से एक है।

आप उसे हमेशा आराम करने, अपने बालों को ब्रश करने या उसके प्यार को दिखाने के लिए उसके साथ खेलने के लिए उसे सहारा दे सकते हैं, लेकिन उसे गले लगाने का एक तरीका भी है कि वह प्रतिधारण के रूप में व्याख्या करेगा। अपने आप से लगातार पूछना बंद करने के लिए निम्नलिखित बिंदुओं का पालन करें Iquest- क्यों मेरा कुत्ता उसे गले लगाने की तरह नहीं है?

  • उसे शांत रूप से देखें और सभ्य आंदोलन करें ताकि वह सतर्क न हो।
  • उसे देखने दो कि आप कैसे पहुंचते हैं, इसलिए वह घबराहट नहीं करता है।
  • उसे अपने हाथ की गंध करने की अनुमति दें, हथेलियों को खोलें।
  • चुपचाप अपनी तरफ से बैठो।
  • शरीर के विभिन्न हिस्सों में हेरफेर का अभ्यास करें, हमेशा एक प्रगतिशील तरीके से और यदि आवश्यक हो तो पुरस्कारों के साथ आपकी सहायता करें, ताकि आप अपने हाथों को कुछ सकारात्मक से जोड़ सकें।
  • धीरे-धीरे अपनी पीठ पर हाथ पारित करें और उसे सहारा दें। आप उसे निचोड़ने के बिना शांत रूप से भी खरोंच कर सकते हैं।
उसे स्नेह दिखाओ लेकिन उसे जबरदस्त बिना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता उसे गले लगाने की तरह क्यों नहीं है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
अज्ञात कुत्ते से कैसे संपर्क करें?अज्ञात कुत्ते से कैसे संपर्क करें?
कुत्ते को गले लगाने के लिए कैसेकुत्ते को गले लगाने के लिए कैसे
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
पाईक के लिए पत्र, भूरे बालों की मेरी गेंद जो समय से पहले छोड़ी गई थीपाईक के लिए पत्र, भूरे बालों की मेरी गेंद जो समय से पहले छोड़ी गई थी
10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?
मेरे कुत्ते को सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है?मेरे कुत्ते को सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है?
» » मेरा कुत्ता उसे गले लगाने की तरह क्यों नहीं है?
© 2022 TonMobis.com