जब आप उनसे बात करते हैं तो कुत्ते अपने सिर क्यों बदलते हैं?

जब आप उनसे बात करते हैं तो कुत्ते अपने सिर क्यों बदलते हैं?

यदि आप कोई है जो, अपने कुत्ते के साथ वार्ता करने के लिए प्यार करता है शायद एक बार आप इस मोड़ कि खुश किया गया होगा या उसके सिर थोड़ा झुकाव जब आप उसे करने के लिए जाना है, क्योंकि कभी कभी एक अभिव्यक्ति है कि हो रहा है अपनाने के लिए और अधिक से अधिक भ्रम या प्रश्न करते हुए।

विविध सिद्धांत हैं जो व्याख्या करने की कोशिश करते हैं जब वे उनसे बात करते हैं तो कुत्ते अपने सिर क्यों बदलते हैं , इसलिए यदि आपका प्यारा दोस्त ऐसा करता है तो आपको निश्चित रूप से इस आलेख में दिलचस्पी होगी कि ExpertoAnimal आपको प्रदान करता है। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा कुत्ता अपने सिर को क्यों हिलाता है?
सूची

आपका कुत्ता आपको बेहतर सुनने के लिए अपने सिर को झुकाता है

यह एक रहस्य नहीं है कि कुत्तों की सुनवाई मनुष्यों की तुलना में अधिक विकसित होती है, इसलिए वे सक्षम हैं अधिक मात्रा में समझें ध्वनि आवृत्तियों , जिनमें से कई हमने नोटिस भी नहीं किया था।

इसके आधार पर, कुछ शोधकर्ता यह मानते हैं कि कुत्ता अपने सिर को झुकाता है जब आप अपने कानों को इस तरह से रखने के लिए कहते हैं कि यह आपके द्वारा उत्सर्जित आवाज़ों को बेहतर ढंग से समझ सके। अब, Iquest- मैं ऐसा क्यों करना चाहूंगा? यद्यपि आप जो भी कहते हैं उसे समझ नहीं सकते हैं, यह साबित हुआ है कि कुत्ते वे मानव शब्दावली के लगभग 200 शब्दों को पहचानते हैं , आदेश और निर्देश है कि आप पढ़ाया जाता है और सकारात्मक सुदृढीकरण से संबंधित उन सहित। तो जब आप बात करते हैं, हो सकता है वह टहलने के लिए बाहर आ सुनने के लिए प्रतीक्षा कर रहा है, तो आप एक अमीर इनाम या यहाँ तक कि आप कुछ करने के लिए ध्यान कॉल आप, उस समय क्या कर रहे हैं कि प्राप्त होगा और साथ ही शब्द भी विश्लेषण करती है स्वर-शैली तुम जाओ करने के लिए उपयोग उसके लिए

आपको देखने की ज़रूरत है

छोटे कुत्ते के निवास से जब यह आपके साथ होता है, तो हमेशा आपके चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्तियों की तलाश में रहें, जो आपकी मदद करते हैं पहचानें कि आप उससे और आपके मूड से क्या उम्मीद करते हैं . इस प्रकार, के बारे में क्यों कुत्ते उनके सिर झुकाव जब हम बात करते हैं सिद्धांतों में से एक इस तथ्य पर केंद्रित है postulating कि उनकी मुखाकृति विज्ञान की वजह से कुछ दौड़ के लिए, यह मानव सिर को देखने के लिए मुश्किल होगा द्वारा इस घटना की व्याख्या करने की कोशिश करने के है, तो सिर झुकाकर हमारे चेहरे की एक पूरी तस्वीर के लिए होगा।

iquest- किस मामले में यह धारणा मान्य होगी? उन दौड़ एक लंबी थूथन, जो कुत्ते को रोकता है की विशेषता में के लिए जब आप आगे देखने के लिए, किसी भी इशारा न करने के लिए उसके सिर cocking और आप क्या कहते हैं व्याख्या करने के लिए और अधिक अवसर है आपके चेहरे की पूरी तस्वीर है।

आपको देखने की ज़रूरत है

क्या आपको कोई असुविधा होती है?




कभी-कभी, सिर को झुकाव का संकेत कुत्ते के कारण कुछ पीड़ित हो सकता है कान की बीमारी , ताकि वह उसे असुविधा से राहत पाने के तरीके के रूप में बदल सके, जो आमतौर पर खुजली या दर्द होता है। बेशक, जब यही कारण है कि कुत्ता एक बार अपने सिर को नहीं बदलता है, लेकिन कई बार और इसलिए, यह पता लगाना मुश्किल नहीं है। इसके अलावा, यह विभिन्न संकेतों के साथ है, जैसे कान मंडप, स्काब या असामान्य मोम बिल्डअप की लाली, दूसरों के बीच। इसलिए, अगर आपको संदेह है कि यह कारण हो सकता है, तो संकोच न करें और पशु चिकित्सक के पास जाएं।

दूसरी ओर, एक कुत्ता है कि यह है बहरा कान का आपको बेहतर सुनने की कोशिश करने के लिए अपने सिर को झुकाएगा, इसलिए यह संभावना है कि आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जब आप उससे बात करते हैं तो आपका कुत्ता अपना सिर क्यों बदलता है।

यह एक वातानुकूलित व्यवहार है

कुत्तों वे सीखते हैं हम से कई चीजें , और सब से ऊपर वे सीखते हैं कि हमें क्या चीजें हैं और जो उनके लिए कुछ इनाम प्रदान करती हैं। यदि आपका कुत्ता उसके सिर को झुकाता है तो आप इतनी उत्तेजना उत्पन्न करते हैं कि आप उसे गले लगाने और हजारों छेड़छाड़ करने के लिए उससे संपर्क करते हैं, वही ध्यान देने के लिए इशारा दोहराना सामान्य है, जो उसे प्रसन्न करता है।

हालांकि बहुत से कारण है कि अपने सिर घुमाने के लिए जब आप बोलते हैं अपने कुत्ते को ले जा सकते हैं कर रहे हैं, कुत्ते इस व्यवहार कुछ की गणना करने से केवल एक ही, हो सकता है, या तो यह है कि आप एक ही में बेहतर सुनने का नाटक कर सकते हैं और, , उन गद्दे जीतने के लिए जिन्हें आप बहुत पसंद करते हैं।

यह एक वातानुकूलित व्यवहार है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब आप उनसे बात करते हैं तो कुत्ते अपने सिर क्यों बदलते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का कानकुत्ते का कान
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
एक अलग subwoofer क्यों है?एक अलग subwoofer क्यों है?
मेरा कुत्ता फायरकेकर्स से डरता क्यों है?मेरा कुत्ता फायरकेकर्स से डरता क्यों है?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?
मेरा कुत्ता उसके सिर को क्यों हिलाता है?मेरा कुत्ता उसके सिर को क्यों हिलाता है?
बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते खुद को क्यों बदलते हैं?बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते खुद को क्यों बदलते हैं?
» » जब आप उनसे बात करते हैं तो कुत्ते अपने सिर क्यों बदलते हैं?
© 2022 TonMobis.com