कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।

कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है। यदि आप उन लोगों से हैं जिनके पास कुत्तों हैं, तो आप जानते हैं कि जब आप घर जाते हैं तो आपका कुत्ता हमेशा आपको पूरी खुशी से प्राप्त करता है।

मालिक और कुत्ते के बीच का संबंध कुछ बहुत मजबूत और उत्सुक है। यही कारण है कि मेक्सिको विश्वविद्यालय के शोधकर्ता यह दिखाना चाहते थे कि जब वह अपने मालिक को देखता है तो कुत्ते को क्या लगता है।

इस परियोजना के लिए उन्हें पांच सीमाओं कोला, एक सुनहरा कुत्ता और एक लैब्राडोर की आवश्यकता थी। उन्होंने एमआरआई परीक्षण किया और निर्जीव वस्तुओं की कई अन्य छवियों के साथ मनुष्यों की 50 छवियों को देखा।




परिणामों के मुताबिक, कुत्ते का अस्थायी प्रांतस्था मानव चेहरे की छवियों के अधीन "सक्रिय" है। शोधकर्ताओं ने समझाया कि "कुत्तों में अस्थायी प्रांतस्था का यह हिस्सा मानव जाति जैसे अन्य प्रजातियों में पाए जाने वाले क्षेत्रों के समान शारीरिक और कार्यात्मक रूप से समान हो सकता है।

इन परिणामों का मतलब है कि पालतू जानवर एक चेहरे को संसाधित करने के लिए मनुष्यों के समान तरीके का उपयोग करते हैं। मनुष्यों की छवियों ने उपमहाद्वीपीय संरचनाओं में गतिविधि का विस्फोट किया, जबकि निर्जीव वस्तुओं ने इतनी गतिविधि को उकसाया नहीं।

कुत्तों के पास मानव चेहरों और भावनात्मक संकेतों को पहचानने की एक बड़ी क्षमता है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड के ब्रैडली स्मिथ कहते हैं: "इस मामले में, चेहरे की अभिव्यक्तियां प्रस्तुत की जाती हैं और यह पता चला है कि, मूल रूप से, मस्तिष्क के उसी क्षेत्र कुत्तों में ट्रिगर करते हैं क्योंकि मनुष्य चेहरे के सिग्नल को समझते हैं।"

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैंकुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
» » कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
© 2022 TonMobis.com