बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें

बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें

बच्चे को कुत्ते को सही तरीके से पेश करने का तरीका जानना है किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो माता या पिता बनने जा रहा है और यह है कि, हमारे पालतू जानवरों के व्यक्तित्व के विवरण जानने के बावजूद, हम जानते हैं कि वे कुछ हद तक अप्रत्याशित हो सकते हैं। विशेष रूप से यदि बीच में कुछ नया है।

परिवार के सभी सदस्य पहले बच्चे आता है परिवर्तन से गुजरना होगा और कार्यक्रम, दिनचर्या या धारणाओं के बारे में बात करते हैं और जैसे ही छत के नीचे रहने वाले लोगों को प्रभावित कर सकते हैं, यह भी घर के सभी जानवरों को एहसास होगा , अपने कुत्ते सहित।

सिद्धांत रूप में, अगर हम अपने कुत्ते को शिक्षित करने में सक्षम हैं और हमें विश्वास है कि हम शांत हो सकते हैं। हालांकि, यह जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस आलेख की समीक्षा करना आवश्यक नहीं है बच्चे को कुत्ते को सही तरीके से पेश करें :

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?

बच्चे आने से पहले आपको अपने कुत्ते को तैयार करना होगा

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अप्रत्याशित घटनाओं से बचने के लिए हमारे पास सब कुछ पहले से ही नियंत्रण में है। कुत्ते-बच्चे की प्रस्तुति होने से पहले हमें अपने कुत्ते को तैयार करने की जरूरत है।

मूल और मौलिक दो खंभे पर ध्यान केंद्रित करना है: शिक्षा या अनुशासन और सही सहयोग। पहला व्यक्ति हमें अपने कुत्ते में सुरक्षा देगा पता है कि वह हमें मानता है और किसी भी परिस्थिति और स्थान पर हमारे आदेश या दिशानिर्देशों पर ध्यान दिया, दूसरा कुत्ता सिखाएगा कि इसमें कितना अच्छा है बच्चे का आगमन . लेकिन हम रात में एक कुत्ते को चिप नहीं बदल सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि सब कुछ जल्द से जल्द किया जाता है। आइए इन दो स्तंभों को अधिक बारीकी से देखें।

उपयोगी टिप्स और सलाह से भरे हमारे पूरे लेख में बच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने का तरीका जानें प्रक्रिया धीरे-धीरे किया जाता है और अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त है।

बच्चे आने से पहले आपको अपने कुत्ते को तैयार करना होगा

अपने कुत्ते को और अधिक भरोसा करने के लिए शिक्षित करें

हो सकता है कि आपके कुत्ते ने बुरी आदतों को हासिल किया हो या नहीं, यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा, हालांकि सभी कुत्तों के लिए कुछ सामान्य है सुधार करने के लिए व्यवहार , हालांकि कई अवसरों में वे विशेष रूप से समस्याग्रस्त नहीं हैं। कभी-कभी कुत्ता वह करता है जो वह थोड़ा चाहता है।

यदि आपका कुत्ता उन लोगों में से एक है जो अद्भुत तरीके से व्यवहार करते हैं, तो आपके लिए प्रतिदिन आज्ञाकारिता आदेशों का काम करना पर्याप्त होगा: यह आपको यह जानकर सहज महसूस करेगा कि आपका कुत्ता आपको सुनता है और आपके निर्देशों का पालन करता है। हालांकि, अगर आपके कुत्ते को गंभीर व्यवहार की समस्या है या आपको लगता है कि आप स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होंगे तो यह बुनियादी होगा एक कुत्ते शिक्षक के पास जाओ . सिद्धांत रूप में कोई भी माता-पिता अपने नवजात शिशु को उचित पर्यवेक्षण के बिना छोड़ देगा, लेकिन सब कुछ हो सकता है। आपको तैयार रहना चाहिए।

iquest-क्या हमें इस अप्रत्याशितता से बचने में मदद मिलेगी? एक शिक्षा की पेशकश की, भले ही बुनियादी, हमारे कुत्ते को। यह मत भूलना कि सज़ा या शारीरिक शक्ति का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित होना चाहिए। यदि आप बच्चे के साथ और किसी के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहते हैं तो आपको सकारात्मक कुंडली के माध्यम से अपने कुत्ते को शिक्षित करना होगा।

अपने कुत्ते को और अधिक भरोसा करने के लिए शिक्षित करें

सकारात्मक साझेदारी तैयार करें




जैसे ही हम छोटी सवारी के साथ कार सवारी, पशु चिकित्सा यात्राओं या कुत्ते को सकारात्मक चीजों से तैयार करने की कोशिश करते हैं, हमें भी यह भी करना चाहिए सुखद कारकों के साथ अपनी उपस्थिति को जोड़ो हमारे कुत्ते के लिए। तो, पहले बच्चे को अपने सामान के साथ कमरे तैयार आता है: डायपर, क्रीम, लोशन, कपड़े ... तुम भी इन सुझावों आपको लगता है कि लाइव स्पर्श करेगा नई स्थिति को समझने के लिए एक बहुत मदद करने के लिए पालन करना होगा:

  • जब भी आप बच्चे के कमरे में प्रवेश करते हैं तो उसे स्नीफ करने की अनुमति मिलती है: स्नीफिंग आराम करता है और उत्तेजना को जानने और उससे संबंधित होने में उनकी सहायता करता है, यह एक सकारात्मक दृष्टिकोण है। हमेशा उसे स्नैक्स के साथ या दयालु और स्नेही शब्दों के साथ पुरस्कृत करें।
  • आज्ञाकारिता और सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए जगह को जोड़ने के लिए उसे बच्चे के कमरे में प्रशिक्षण आदेशों का अभ्यास करें। उसे कभी दंडित न करें या उसे बुरे शब्दों के साथ जगह छोड़ दें।
  • एक परिवर्तित दृष्टिकोण नहीं है, विशेष रूप से बच्चे के कमरे में अपने कुत्ते को शांतता संचारित करने का प्रयास करें। आपका चरित्र पूरी तरह से आपके कुत्ते को प्रभावित करेगा, इसे ध्यान में रखें।
सकारात्मक साझेदारी तैयार करें

एक शांत और सकारात्मक प्रस्तुति

पहले दिन यह पूरी तरह समझ में आता है कि आप कुत्ते और बच्चे के बीच सीधे संपर्क की अनुमति नहीं देते हैं, हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण है उसे स्थिति में भाग लेते हैं या तो आपको अपने साथ जाने और हर समय निरीक्षण करने की इजाजत देता है।

आपको चाहिए सुनिश्चित करें कि कोई शत्रुता नहीं है बच्चे से संबंधित तो उसे किसी भी समय डांट मत दो। जब भी आवश्यक हो, लेकिन सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके अपने साथी से आपकी मदद करने के लिए कहें।

आपको एक पल में बच्चे और कुत्ते को अवश्य प्रस्तुत करना होगा शांति और कुल शांत . बीच में अन्य उत्तेजना न करने का प्रयास करें, केवल बच्चा, कुत्ता और अपनी मुस्कान। शुरुआत में यह छोड़ने के लिए आदर्श होगा अपने छोटे पैर थोड़ा सा झुकाओ , कभी भी कुछ भी प्रत्यक्ष नहीं है। स्थिति को और भी विशेष और निविदा बनाने के लिए अपने साथी से हर समय आपसे मिलने के लिए कहें।

सोचो कि कुत्ते ने अन्य बच्चों को नहीं देखा होगा और यह नहीं पता कि यह छोटा जानवर क्या है। हालांकि, कुत्तों को समझने और सहानुभूति के लिए यह आम बात है। यदि आप अपने कुत्ते के आत्मविश्वास और सुरक्षा को प्रेषित करते हैं, तो वह नवागंतुक को समझ और सम्मान करेगा।

थोड़ा सा आप देख रहे होंगे कि आपके कुत्ते की प्रतिक्रिया कैसी है और आप किस हद तक उन्हें एक-दूसरे के करीब आने की अनुमति दे सकते हैं। बेशक, अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता आपके बच्चे से ईर्ष्यापूर्ण हो सकता है तो आपको एक चिकित्सक या कुत्ते के शिक्षक के लिए जितनी जल्दी हो सके जाना चाहिए।

एक शांत और सकारात्मक प्रस्तुति

और फिर ..

जैसा कि हमने समझाया है, सकारात्मक सुदृढीकरण, खुशी और उन सीमाओं के उचित माप के माध्यम से जिन्हें आप उनके बीच रखना चाहते हैं, के संबंध में हमेशा सुधार करने की कोशिश करें। आप वह व्यक्ति हैं जो दो परिवार के सदस्यों को सर्वश्रेष्ठ जानता है थोड़ा सा आप पाएंगे कि कैसे कार्य करें और उनके साथ काम करें.

अब आपके पास एक अच्छी नौकरी है: एक खुश परिवार का आनंद लेना जारी रखें।

और फिर ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भटक कुत्ते के साथ अप्रत्याशित preogyभटक कुत्ते के साथ अप्रत्याशित preogy
बच्चों और कुत्तों, एक दिलचस्प द्विपदीयबच्चों और कुत्तों, एक दिलचस्प द्विपदीय
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
अपने बच्चे को अपने कुत्ते को कैसे पेश करेंअपने बच्चे को अपने कुत्ते को कैसे पेश करें
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
बाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करेंबाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करें
» » बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें
© 2022 TonMobis.com