हाइपरएक्टिव बच्चे को कैसे नियंत्रित करें


शिक्षा

बच्चों के लिए एक उपयुक्त वातावरण बनाएँ। यदि आप लगातार अपने बच्चे को "उत्तर" बता रहे हैं या आप किसी दुर्घटना से बचत कर रहे हैं, तो हो सकता है कि यह ऐसा माहौल तैयार करने का समय हो जो आपको स्वयं की मदद कर सके। बच्चे को अनुमोदित माता-पिता के तरीकों से मजा लेने के अधिक अवसर हैं, जितना कम आप उससे लड़ना होगा। अपने विशेष स्थानों या चीज़ों से दूर रहें।

समय पर ध्यान दें। किसी भी बच्चे को लेना - अति सक्रिय या नोट - थके हुए या भूखे होने पर काम चलाने के लिए, आपदा के लिए एक नुस्खा है। इसके बजाए, वाणिज्यिक अभियानों और अन्य नियुक्तियों के लिए सुबह की पहली चीज़ों की योजना बनाएं और बहुत सारे स्नैक्स लें।

मिश्रित समाज, लगातार सीमाएं। सभी बच्चों को सीमा की आवश्यकता होती है - विशेष रूप से उन बच्चों को जिन्हें आमतौर पर परिभाषित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता होती है। सीमाएं आपकी जिज्ञासा, बुराई के ऊर्जावान बच्चे का विरोध कर सकती हैं।




शांत या आराम के दिनचर्या और अनुष्ठान शिखर का विकास करें। आपके बच्चे के नीचे आने में मदद करने के कुछ तरीके में सभी पांच खेलों, उंगली पेंटिंग और मॉडलिंग मिट्टी में पानी की निगरानी शामिल है। एक सोने का समय गर्म स्नान और इससे पहले कि आप अक्सर सबसे छोटे सक्रिय बिस्तर के लिए तैयार करने में मदद कर सकते हैं।

अपने बच्चे के लिए सुसंगत कार्यक्रम प्रदान करें। यह जानने के लिए कि क्या उम्मीद करनी है, दिन के एक हिस्से से पिघलने या सनकी के बिना संक्रमण करने में मदद कर सकता है। आपको हेड्स अप देना "किराने की दुकान के बाद पार्क में जाकर खरीद प्रक्रिया के दौरान आपको शांत रखने में मदद मिल सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करेंबाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करें
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
» » हाइपरएक्टिव बच्चे को कैसे नियंत्रित करें
© 2022 TonMobis.com