मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों

मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों

कुत्तों को स्नान करने के लिए कई शैंपू हैं। उनमें से कुछ उत्कृष्ट और दूसरों को बहुत कम गुणवत्ता की शुद्ध रसायन शास्त्र। रचनाओं को पढ़ें और उनको त्यागें जिनमें कैंसरजन्य परबेन्स होते हैं।

इस लेख में ExpertoAnimal में हम आपको कुछ दिखाएंगे अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों . आपके पालतू जानवर के साथ उपयोग की जाने वाली गुणवत्ता शैम्पू को मजबूत या पूरक करने के विकल्प।

Iquest- क्या यह आपको आश्चर्यचकित करता है? सब कुछ खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद
सूची

पानी

पानी ही एकमात्र प्राकृतिक उत्पाद है अपने कुत्ते के स्नान के लिए आवश्यक है . लेकिन इस पानी को तापमान की स्थिति की आवश्यकता होती है जो न तो ठंडा हो और न ही आपके कुत्ते को गर्म कर दे।

अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए आदर्श तापमान है 37ordm-C और 38ordm-C के बीच . बेशक, पानी हानिरहित नहीं है, अगर आप कान के अंदर डालना बहुत दर्दनाक समस्याएं पैदा कर सकते हैं जो गंभीर हो सकते हैं।

पानी

ऐप्पल साइडर सिरका

वे जाना जाता है सिरका की कीटाणुनाशक गुण . ऐप्पल साइडर सिरका कम से कम सुगंधित और उनमें से सबसे नरम है।

आपके कुत्ते के त्वचा और बालों में सेब सिरका के साथ एक सभ्य घर्षण एक उत्कृष्ट कीटाणुशोधक है और यह बुरी गंध को भी समाप्त करता है कर सकते हैं बाद में आपको अपने कुत्ते के बालों को अच्छी तरह स्पष्ट करना चाहिए। याद रखें कि स्नान के बाद अपने कुत्ते को अच्छी तरह सूखना जरूरी है।

ऐप्पल साइडर सिरका

केओलिन

काओलिन या सफेद मिट्टी फेलस्पैथिक चट्टानों से एक सामग्री है। यह एक सामग्री है जो फार्मेसियों में पाउडर के रूप में पाई जा सकती है।

यह सामग्री यह आमतौर पर कॉस्मेटिक मास्क बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है . इस मिट्टी में कई गुण हैं, लेकिन इस विषय के लिए हम मुख्य रूप से हाइलाइट करेंगे: यह बहुत ही हाइग्रोस्कोपिक है, यानी, यह बहुत सारे पानी को अवशोषित करने में सक्षम है। यह जहरीला या घर्षण नहीं है . यह स्पर्श करने के लिए नरम है। यह गंध रहित है। यह आसानी से फैलता है। इसमें एक महान कवर और अवशोषक शक्ति है।




Kaolin तरल पदार्थ की भीड़ के साथ मिश्रित किया जा सकता है . यदि नींबू का रस और पानी के साथ मिलाया जाता है, तो एक वंचित और अस्थिर मुखौटा बनाया जाएगा। यदि जैतून का तेल या गुलाब के साथ मिलाया जाता है, तो एक कमजोर मुखौटा हासिल किया जाएगा।

इसलिए, हम अपने कुत्ते के स्नान कीटाणुनाशक शरीर मास्क के बीच में बहुत आसानी से आवेदन कर सकते हैं या मास्क को पुन: उत्पन्न और नरम कर सकते हैं। ये मुखौटे कुछ मिनटों में सूख जाते हैं और कुत्ते के बाल और त्वचा को कीटाणुरहित या खिलाते हैं। तो वे एक कुल्ला के साथ बहुत आसानी से भंग अशुद्धता और मृत कोशिकाओं को दूर लेना।

केओलिन

गुलाब का तेल

गुलाब का तेल बहुत महंगा है और इसके लिए कार्य करता है त्वचा की देखभाल, बाल और lacerations , कई अन्य फायदेमंद उपयोगों के बीच।

बैक्टीरियल एक्शन द्वारा कुत्ते की आंखों के चारों ओर बने तांबे के धब्बे को खत्म करना आदर्श है। आप कर सकते हैं सीधे लागू करें या फेस मास्क का उपयोग करें kaolin का। अगर सीधे आवेदन किया जाता है, तो इसे पानी से कुल्लाएं। सावधानी बरतें क्योंकि इसे कुत्ते की आंखों में प्रवेश नहीं करना चाहिए।

गुलाब का तेल

आर्गेन तेल

आर्गेन तेल एक है पुनर्जन्म, मॉइस्चराइजिंग और पोषक तत्व तरल पदार्थ बहुत शक्तिशाली यह त्वचा में गहरी penetrates और पुनर्जन्म और विभिन्न त्वचीय परतों पोषण। इसकी शक्ति और कीमत के कारण कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए.

इसके उपचार के प्रभाव आपके कुत्ते की त्वचा पर काटने, घावों और abrasions पर लागू करने के लिए इष्टतम है। वे अपने मंडल को उज्ज्वल और सुंदर भी छोड़ देंगे।

आर्गेन तेल

आप AnimalExpert में भी पाएंगे ...

  • मेरे कुत्ते के बाल को उज्ज्वल करने के लिए घर का बना चाल
  • अपने कुत्ते के लिए घर का बना और प्राकृतिक इत्र बनाने के लिए कैसे
  • घर पर कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव

यदि आपके पास अन्य सलाह है या आप इनमें से किसी भी उत्पाद के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहते हैं, iexcl- टिप्पणी करने और अपनी तस्वीरों को साझा करने में संकोच नहीं करते हैं !

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैंजब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैं
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
» » मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों
© 2022 TonMobis.com