Acnг © 9 कुत्ते और बिल्ली की त्वचा की देखभाल करने के तरीके

इसमें कोई संदेह नहीं है, आपको पैर पर एंटी-मुँहासे क्रीम की एक ट्यूब के साथ, दर्पण पर भयभीत आपका सियामीज़ नहीं मिलेगा। आपके डोबर्मन को नियुक्ति रद्द करने या मुर्गियों की वजह से कुछ चिप्स छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। लेकिन घरेलू जानवर मुँहासे के रूप में पीड़ित हो सकते हैं जो किसी भी किशोरावस्था के रूप में antistatic और असहज है।

ठोड़ी या चेहरे के चारों ओर स्थित, घरेलू जानवरों पर मुँहासा आमतौर पर मलबेदार ग्रंथियों में संक्रमण के कारण होता है। यह संक्रमण तब हो सकता है जब खरोंच की सामान्य आदत बालों के रोम को परेशान करती है और ग्रंथियों में सूजन का कारण बनती है। अन्य कारण एलर्जी या हार्मोनल असंतुलन हैं। बिल्लियों में, मुँहासे खराब स्वच्छता का परिणाम हो सकता है।

मुँहासे सभी उम्र की बिल्लियों में हो सकती है, जबकि कुत्तों में यह शुरुआती उम्र में अधिक आम है। किसी कारण से, बड़ी नस्लों की प्रतियां - मास्ट, एन, महान दाए या सिमिलर्सए पेड "इस विकार से अधिक बार पीड़ित होती है। हालांकि घरेलू जानवरों में मुँहासे मनुष्यों में समान सामाजिक नुकसान नहीं पैदा करता है, यह बहुत परेशान हो सकता है यहां विशेषज्ञों से कुछ सुझाव दिए गए हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

संक्रमित क्षेत्र को दैनिक साफ करें। साबुन के साथ एक बिल्ली के बच्चे के साथ चेहरे का एक सौम्य धोने सतह से बैक्टीरिया को हटा देता है और मलबे को दूर करने वाली गंदगी को हटाने में मदद करता है। धोने के लिए प्रभावी होने के लिए, बिल्ली का बच्चा गर्म पानी में गीला होना चाहिए, जिसका उपयोग बच्चे के स्नान के लिए किया जाएगा, हालांकि यह जला नहीं जाता है। धीरे से रगड़ें, फिर साबुन को हटाने के लिए गर्म पानी से कुल्लाएं।

आप किसी भी नरम साबुन का उपयोग कर सकते हैं या एक पालतू जानवर की दुकान में एक जीवाणुरोधी शैंपेन खरीद सकते हैं। मानव उपयोग के लिए डिओडोरेंट साबुन का उपयोग न करें, क्योंकि वे जानवर की त्वचा से परेशान हो सकते हैं।

गर्मी लागू करें। एक छिद्रित स्नेहक ग्रंथि खोलने में मदद करने का एक और तरीका क्षेत्र में गर्म संपीड़न लागू करना है। गर्म पानी में उबले हुए एक बिल्ली का बच्चा (उबलते नहीं) का प्रयोग करें, इसे दबाएं और इसे प्रभावित क्षेत्र में 5 मिनट तक रखें या जब तक यह ठंडा न हो जाए। मुँहासे गायब होने तक, इस ऑपरेशन को दिन में 1 बार दोहराएं।

का प्रयोग करें इचिनेसिया एंजस्टियोफिला। प्रशासित मौखिक रूप से, हर्बलिस्ट में बेचे जाने वाले एंटी-संक्रमित गुणों के साथ यह जड़ी बूटी एक हल्के एंटीबायोटिक के रूप में कार्य करती है, जो मुंहासे को अंदर से संतुलित करती है। Echinacea यह आमतौर पर गोलियों या समाधान के रूप में बेचा जाता है। पशु चिकित्सक एक मध्यम कुत्ते को आधा मानव खुराक और आठवें हिस्से को एक छोटे कुत्ते को प्रशासित करने की सलाह देते हैं। लेकिन इस जड़ी बूटी को पशु चिकित्सक के साथ पहले परामर्श किए बिना बिल्लियों को न दें, क्योंकि कुछ बिल्लियों को इसे पचाने में कठिनाई होती है।




कैलेंडुला का प्रयोग करें। कैलेंडुला फूल का निकालने से त्वचा संक्रमण से लड़ने में मदद मिलती है और उपचार प्रक्रिया में तेजी आती है। 28 मिलीलीटर पानी में कैलेंडुला निकालने की 6 बूंदें डालें। परिणामस्वरूप समाधान को दिन में 2 बार साफ कपास के टुकड़े के साथ लागू करें।

इसके साथ Trételo मुसब्बर वेरा सैप की एक पतली परत लागू करें मुसब्बर वेरा यह मुँहासे के कारण असुविधा से छुटकारा पाने में मदद करेगा। यदि आपके पास पौधे नहीं है मुसब्बर वेरा घर पर, आप अधिकांश आहार संबंधी प्रतिष्ठानों में इस पदार्थ के साथ एक जेल खरीद सकते हैं।

मैं उसे मनुष्यों के लिए दवा नहीं देता हूं। मनुष्यों के मुँहासे से लड़ने के लिए उपयोग की जाने वाली दवाओं का घरेलू जानवरों में समान परिणाम नहीं होते हैं। यदि आप लोगों को एंटी-मुँहासे उत्पाद लागू करते हैं, तो आप केवल दुःख को बढ़ा देंगे।

मुर्गी निचोड़ मत करो। यह संभावना है कि pimples निचोड़ करने के लिए जब पूरा В «erupciГіnВ में ± Гa estГ © उनके पशु comВpaГ की acnГ © के राज्य" आप tentaciГіn में गिर रहा है। ऐसा मत करो मुर्गियों को तोड़ना दर्दनाक हो सकता है, और कुछ मामलों में बैक्टीरिया त्वचा के नीचे फैल जाएगा, जिससे गहरा संक्रमण हो सकता है।

समस्या के विकास का निरीक्षण करें। हालांकि मुँहासे का महत्वपूर्ण चरण आमतौर पर कुछ दिनों तक रहता है, जिसके बाद त्वचा ठीक होती है, कभी-कभी समस्या होती है है यह क्रॉनिक बन जाता है। इस मामले में, यह संभावना है कि विकार कुछ पर्यावरणीय कारकों के कारण है, जैसे घरेलू प्रकार के लिए कुछ प्रकार के पिस्सू कॉलर या कुछ कीटनाशक। प्राकृतिक एंटी-पिस्सू (हर्बल) के साथ एक रासायनिक उत्पाद के साथ इलाज के हार को बदलने का प्रयास करें।

कारण पर हमला करें। लोगों के रूप में, घरेलू जानवरों का मुँहासे हार्मोनल परिवर्तन या असंतुलन के कारण हो सकता है। यदि समस्या बनी रहती है, तो जानवर को निर्जलित करने पर विचार करें, एक उपाय जो बहुत प्रभावी हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारमुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
कुत्तों में मुँहासाकुत्तों में मुँहासा
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
त्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचारत्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचार
» » Acnг © 9 कुत्ते और बिल्ली की त्वचा की देखभाल करने के तरीके
© 2022 TonMobis.com