कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता

हमारे जैसे कुत्तों को देखभाल और दंत स्वच्छता की आवश्यकता होती है क्योंकि वे अपने दांतों में एक फिल्म बनाने के लिए भी होते हैं जिसमें बैक्टीरिया, खाद्य मलबे और अन्य पदार्थ होते हैं जो साफ नहीं होते हैं, अक्सर हमारे पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं बुरी सांस

टारटर का अधिक संचय आमतौर पर दाँत और गम के बीच स्थित होता है जो एक ही गम को नुकसान पहुंचाता है और धीरे-धीरे जड़ों में प्रवेश करता है कि अगर समय में नहीं हटाया जाता है तो दांत को भी नुकसान पहुंचा सकता है जहां दांत जुड़े होते हैं और आगे बढ़ते हैं दांतों का नुकसान

आम तौर पर जब संक्रमण विकसित होता है, तो मसूड़ों सूजन हो जाते हैं, रक्तस्राव पैदा करते हैं और कुछ मामलों में उसी रूट को उजागर करते हुए क्षेत्र को नष्ट कर देते हैं।




जब हमारे दोस्तों को यह बीमारी होती है तो इसे स्पष्ट रूप से उनके मनोदशा में प्रतिबिंबित किया जा सकता है क्योंकि वे आमतौर पर व्यवहार नहीं करते हैं।

ऐसा होने से रोकने के लिए समाधान समय-समय पर ब्रश करके हमारे पालतू जानवरों के दांतों को धोना है, यह अनुशंसा की जाती है कि यह दिन में एक बार हो, क्योंकि यह दैनिक अभ्यास टार्टार से बच जाएगा और बहुत कम करेगा।

यदि आपके पास पिल्ला है, तो हम आपको जल्द से जल्द शुरू करने की सलाह देते हैं ताकि वह उसके लिए सामान्य हो। आम तौर पर यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप पसंद करते हैं लेकिन यदि आप इसे कम उम्र में उपयोग करते हैं तो कार्य बहुत आसान होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएंकुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएं
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
मेरी बिल्ली के दांत साफ करोमेरी बिल्ली के दांत साफ करो
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
» » कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
© 2022 TonMobis.com