कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है

कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है

चाय पेड़ का तेल यह एक तेल है जो मनुष्यों में कई अनुप्रयोगों के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है, हालांकि, जो लोग चाहते हैं प्राकृतिक तरीकों आपके कुत्ते को पेश करने वाली स्थितियों का इलाज करने के लिए, आप पहले से ही जानते हैं कि यह उपाय कई विकारों के लिए उपयुक्त है।

यह एक आवश्यक तेल है जो पेड़ की पत्तियों को दूर करके प्राप्त किया जाता है Melaleuca alternifolia, ऑस्ट्रेलिया से मूल और व्यापक रूप से इस क्षेत्र के आदिवासियों द्वारा उपयोग किया जाता है। सौभाग्य से, वर्तमान में, इसका वितरण बहुत व्यापक है और आसानी से पहुंचा जा सकता है। Iquest- आप जानना चाहते हैं कि क्या हैं कुत्तों में चाय के पेड़ के तेल का उपयोग ? फिर पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना बंद मत करो।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग
सूची

बाहरी परजीवी के खिलाफ चाय पेड़ का तेल

कुत्तों में fleas के लिए कई घरेलू उपचार हैं और सबसे मशहूर चाय चाय के पेड़ के तेल का अधिग्रहण कर रहा है, जो हमें आश्चर्य नहीं करना चाहिए क्योंकि यह पूरी तरह से प्राकृतिक पदार्थ भी अत्यधिक प्रभावी है बाहरी परजीवी का इलाज करें . हम केवल fleas के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि टिक और कवक के बारे में भी बात कर रहे हैं।

चाय पेड़ का तेल यह एंटीसेप्टिक और कवकनाश है , हालांकि आप जानते हैं कि कृत्यों पिस्सू के खिलाफ बहुत जल्दी, लेकिन इसके बजाय, जब यह कवक की बात आती है, आपके आवेदन अधिक नियमित रूप से पूरी तरह से संक्रमण, कुछ अगर हम पारंपरिक दवाओं का उपयोग होता है कि उन्मूलन करने के लिए किया जाना चाहिए किया जाना चाहिए।

बाहरी परजीवी के खिलाफ चाय पेड़ का तेल

कुत्ते की त्वचा के लिए चाय पेड़ का तेल

चाय पेड़ के तेल के अन्य महत्वपूर्ण गुण इसकी क्रिया हैं जीवाणुनाशक, उपचार और विरोधी भड़काऊ , इसलिए, यह कई त्वचा स्थितियों में संकेत दिया जाएगा।

हालांकि, यदि खुले घाव होते हैं तो इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए , यद्यपि जख्म ठीक होने के बाद एक उपचार प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए यह एक उत्कृष्ट उपाय है, लेकिन त्वचा पूरी तरह से पुनर्जीवित नहीं हुई है। इसकी जीवाणुनाशक कार्रवाई के कारण धन्यवाद सामयिक संक्रमण होता है और इसके विरोधी भड़काऊ कार्रवाई के कारण दर्द, सूजन और खुजली कम हो जाती है।

अपने कुत्ते के स्नान के लिए सबसे अच्छा पूरक




चाय पेड़ का तेल है अत्यधिक डिओडोरेंट , इसलिए, यह अपने कुत्ते के स्नान में शामिल करना एक उत्कृष्ट विचार है, आमतौर पर इसे सामान्य शैम्पू के साथ मिलाकर।

कुत्ते स्नान हम बेहतर परिणाम देखेंगे में इस तेल की कुछ बूँदें के शामिल किए जाने के लिए धन्यवाद और लंबे समय तक चलने वाले, विशेष रूप से के बारे में अच्छा गंध का संबंध है, तथापि, कि इस प्राकृतिक उपाय अपने कुत्ते को रोक नहीं होगा ध्यान में रखना कुत्ते को गंध करने के लिए, हालांकि यह और अधिक सूक्ष्म बनाने में मदद करेगा।

चाय पेड़ के तेल को कैसे लागू करें

हम इस तथ्य को भ्रमित नहीं कर सकते कि एक पदार्थ प्राकृतिक है जिसके साथ यह हानिकारक और चाय के पेड़ का आवश्यक तेल है मौखिक रूप से प्रशासित नहीं किया जाना चाहिए , वास्तव में, मनुष्यों में इस प्रकार के प्रशासन की भी सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि इसकी संकीर्ण चिकित्सीय मार्जिन (जोखिम लाभ से अधिक है)।

जनवरी 2014 में जारी एक रिपोर्ट में अमेरिकन पशु चिकित्सा मेडिकल एसोसिएशन की जर्नल दोनों कुत्तों और बिल्लियों में चाय के पेड़ के आवश्यक तेल के कारण विषाक्तता के कई मामलों को इकट्ठा किया गया, इन मामलों को निम्नलिखित लक्षण पेश करके विशेषता थी:

  • दुर्बलता
  • सो हो जाना
  • समन्वय की कमी
  • बढ़ी हुई लापरवाही
  • मांसपेशियों की धड़कन

iquest- क्या इसका मतलब यह है कि हम अपने कुत्ते की मदद के लिए चाय पेड़ के तेल के गुणों का लाभ नहीं उठा सकते हैं? नहीं, यह हमें क्या बताता है कि यह केवल बाहरी रूप से लागू किया जा सकता है और यह हमेशा पतला होना चाहिए , आखिरकार एक एकाग्रता प्राप्त करना है अधिकतम 1%.

चाय पेड़ के तेल को कैसे लागू करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणालीसभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणाली
हरा पेड़ मेंढकहरा पेड़ मेंढक
कुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुशोधककुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुशोधक
मेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचेंमेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचें
» » कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है
© 2022 TonMobis.com