मेरा कुत्ता बहुत पेंट कर रहा है, क्या यह सामान्य है?

मेरा कुत्ता बहुत पेंट कर रहा है, क्या यह सामान्य है?

अगर आपने अपने घर में कुत्ते का स्वागत करने का फैसला किया है, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी सभी जरूरतों का जवाब दे सकें, उनमें से एक मानव परिवार के साथ समय, स्नेह और सामाजिककरण हो। इसके अलावा, अपने कुत्ते के साथ समय बिताने से आप इसे देख सकते हैं और इसके आदत व्यवहार को समझ सकते हैं, जो किसी भी संकेत की पहचान करना बहुत आसान है जो पैथोलॉजी का संकेत हो सकता है।

इनमें से एक संकेत अत्यधिक पेंटिंग हो सकता है, यद्यपि आप नीचे देखेंगे, हमेशा पैथोलॉजिकल कारण नहीं छिपाते हैं क्योंकि यह कई मौकों पर भी एक शारीरिक तंत्र है।

यदि आप किसी कुत्ते के साथ निश्चित रूप से किसी बिंदु पर रहते हैं तो आपने सोचा है iquest- क्या यह मेरे कुत्ते के लिए बहुत मुश्किल है? यह मुद्दा है कि हम निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख में संबोधित करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
सूची

पेंटिंग, एक शारीरिक तंत्र

कुत्तों का पेंटिंग मुख्य रूप से है एक नियामक तंत्र शरीर के तापमान को पर्याप्त सीमा में बनाए रखने के लिए, क्योंकि जीभ को चिपकाने और हवा को जल्दी से सांस लेने से वे वाष्पीकरण के माध्यम से तापमान को कम करने और अतिरिक्त गर्मी से छुटकारा पाने में सक्षम होते हैं।

हांफते तंत्र आमतौर पर जा रहा जब 38-39 डिग्री पर कुत्ते बढ़ जाती है की शरीर का तापमान सेल्सियस, क्योंकि हालांकि कुत्ते उनके पैड में स्वेद ग्रंथियां, इन नहीं एक शुरू करने के लिए पर्याप्त हैं प्रभावी शीतलन प्रक्रिया.

पेंटिंग, एक शारीरिक तंत्र

कुत्ते में पेंटिंग के सामान्य कारण

यदि आपका कुत्ता बहुत अधिक पैंट करता है और गर्मी या व्यायाम के कारण नहीं होता है, तो यह अन्य कारकों के कारण हो सकता है जो रोगजनक नहीं हैं और जो अन्य प्रकार के कारणों के कारण हैं, जैसे कि निम्न:

  • तनाव और भय: एक व्यक्ति जो चिंता ग्रस्त है जब एक कुत्ते को डर है की तरह (पशु चिकित्सक के पास या आतिशबाज़ी बनाने की विद्या के मामलों में जाना) या जोर दिया जाता है, अपने पूरे शरीर शारीरिक परिवर्तन और हृदय गति और साँस लेने में बढ़ जाती है, घरघराहट के कारण होता है।
  • अत्यधिक खुशी: जब कुत्ता बहुत खुश होता है (क्योंकि आप घर आते हैं या क्योंकि वह कुत्ते डेकेयर से वापस आता है) यह भी सामान्य है कि उसके महत्वपूर्ण कार्यों में बदलाव आया है और उसकी श्वसन दर बढ़ी है, जिससे पैंटिंग बढ़ रही है।



हालांकि, अगर आप ध्यान में रखना चाहिए कि हालांकि घरघराहट एक तनावपूर्ण स्थिति में सामान्य है, जब इस स्थिति के समय में बढ़ा दिया गया है आप पशु चिकित्सक के पास कुत्ते में तनाव सख्त स्वास्थ्य के परिणाम क्या है हो सकता है क्योंकि जाना चाहिए ।

कुत्ते में पेंटिंग के सामान्य कारण

कुत्ते में पेंटिंग के पैथोलॉजिकल कारण

दुर्भाग्यवश, कभी-कभी पेंटिंग बीमारी का संकेत हो सकती है और इसलिए इन परिस्थितियों को जल्दी प्रतिक्रिया देने के लिए इन परिस्थितियों को पहचानना महत्वपूर्ण है:

  • हीट स्ट्रोक: पेंटिंग मुख्य लक्षणों में से एक है जो तब दिखाई देता है जब एक कुत्ते को गर्मी के दौरान सामान्य होता है, जो गर्मी के दौरान सामान्य होता है। इस मामले में एक बहुत तेज़ सांस लेने और अत्यधिक लापरवाही की उपस्थिति भी देखी जाएगी।
  • अधिक वजन और मोटापा: मनुष्यों के साथ, अधिक वजन और मोटापे ऐसी परिस्थितियां हैं जो शरीर को बीमारियों की भीड़ में डाल देती हैं। एक कुत्ते जो अतिरिक्त किलो लेता है उसे सामान्य तापमान में अपने शरीर के तापमान को बनाए रखने में और अधिक कठिनाई होगी, यही कारण है कि यह अधिक बार पेंट करेगा।
  • विषाक्तता: बढ़ी श्वसन दर और अत्यधिक पेंटिंग कुत्ते में जहरीले लक्षण हो सकती है। विषाक्त पदार्थ, उल्टी, सुस्ती या न्यूरोलॉजिकल परिवर्तनों के आधार पर भी देखा जा सकता है।

उन मामलों में जिसमें कुत्ते को कुछ पीड़ित होता है श्वसन या कोरोनरी रोगविज्ञान हाँफने भी यह का एक लक्षण हो जाएगा, इसलिए, इन मामलों में यह जरूरी है कि पशु चिकित्सक जहां आवश्यक अनुवर्ती मामलों में कुत्ते के स्वास्थ्य और नशीली दवाओं के उपचार के प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए नियमित प्रदर्शन करते हैं।

कुत्ते में पेंटिंग के पैथोलॉजिकल कारण

चेतावनी संकेतों के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं

यदि अत्यधिक पेंटिंग भावनात्मक तनाव की स्थिति से स्पष्ट रूप से मेल नहीं खाती है, लेकिन अन्य संकेतों के साथ यह संकेत दे सकता है कि कुछ सही नहीं है, तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच न करें।

नियामक तंत्र होने के अलावा, अत्यधिक पेंटिंग बहुत गंभीर कार्बनिक परिवर्तनों को छुपा सकती है और इसलिए उन्हें जितनी जल्दी हो सके ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

चेतावनी संकेतों के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता बहुत पेंट कर रहा है, क्या यह सामान्य है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
कुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?
अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
क्या गलत है, डॉक्टर?क्या गलत है, डॉक्टर?
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
» » मेरा कुत्ता बहुत पेंट कर रहा है, क्या यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com