6 लक्षण जो आपके कुत्ते को डर से रहता है

समाचार-08

आप अपने कुत्ते को इन सूक्ष्म संकेतों को देखकर और अपने कुत्ते को किसी भी स्थिति में सहज महसूस करके डरते हुए प्रतिक्रिया से दूर भागने के चरम पर जाने से रोक सकते हैं। डर के साथ कुत्ते के संकेतों को जानना भी प्रशिक्षण को आसान बना सकता है, क्योंकि आप महसूस करते हैं कि यह नहीं है कि आपका कुत्ता जिद्दी है या आपको अनदेखा कर रहा है, लेकिन वास्तव में कुछ आपको डर या किसी चीज के बारे में चिंतित कर रहा है ।

  1. मत खाओ

नकचढ़े-eater_7-कारणों-अपने-डॉग-खाने-अभ्यस्त

ज्यादातर लोग सोच सकते हैं कि उनके कुत्ते प्रशिक्षण के दौरान पुरस्कार को अस्वीकार करने के लिए मूर्ख हैं। या, अगर यह एक नए वातावरण में खाने का समय है, तो आप शायद अपने कुत्ते को भूख लगी नहीं मानते हैं।

हालांकि, किसी नए स्थान या विकृतियों (लोगों, अन्य कुत्तों, कारों आदि) के साथ वातावरण में नहीं, यह संकेत हो सकता है कि कुछ आपके कुत्ते की चिंता पैदा कर रहा है और इसलिए, खाना नहीं चाहता।

  1. व्यवहार का परिवर्तन

जंभाई

क्या आपका कुत्ता अचानक आपके संकेतों को सुनना बंद कर देता है और जब वे बाहर होते हैं, तो सुगंध, खरोंच, चिल्लाना आदि शुरू करते हैं? ये सभी व्यवहार हैं जो दिखाते हैं कि आपके कुत्ते को डर / चिंता / तनाव का सामना करना पड़ रहा है। आइए मान लें कि यह एक तरह से कुत्तों को लगता है कि तनाव से निपटने का प्रयास करें।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता ऐसा करता है, तो पर्यावरण पर ध्यान दें और यह पहचानने की कोशिश करें कि तनाव क्या हो सकता है और इस प्रकार उसे पहचानने में मदद करने के तरीके की पहचान करें।

  1. आपका कुत्ता जवाब नहीं देता है

6181749948_68eed0cfb1_z




दोबारा, बहुत से लोग इसे कुत्ते के व्यवहार के रूप में देखते हैं जो "जिद्दी" है। हालांकि, एक कुत्ता जो डर शारीरिक रूप से एक संकेत का जवाब नहीं कर सकते हैं - अपने दिमाग कि निर्देश कारण संभालती का हिस्सा की तरह कुछ एक पल के लिए डिस्कनेक्ट किया गया है और स्लीप मोड "वृत्ति" में चला जाता है। यदि आपका कुत्ता अचानक अभिनय करना शुरू कर देता है जैसे कि आप अस्तित्व में नहीं थे, तो यह डर के कारण हो सकता है।

  1. अपने होंठों को गीला करो

11

क्या आपका कुत्ता अचानक बैठता है और अपने होंठ चाटना शुरू करता है? ऐसा इसलिए नहीं हो सकता क्योंकि आप इसका स्वाद ले रहे हैं। यह एक और संकेत है कि आपके कुत्ते को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जो उसे परेशान करता है - जैसे अन्य कुत्तों के आसपास होना।

  1. हाँफने

हाँफने कुत्ता

यह ध्यान में रखना आसान है - कुत्ते हर समय पेंट करते हैं, है ना? गलत। एक कुत्ते को केवल गर्म होने पर ही पेंट करना चाहिए। यदि आपका कुत्ता शांत क्षेत्र में है तो आपको पेंटिंग नहीं करनी चाहिए। यदि ऐसा है, तो यह एक संकेत है कि आप किसी चीज़ के लिए डर अनुभव कर रहे हैं।

  1. सुपर सतर्क मोड

-Azawakh

यह व्यवहार अक्सर "मेरा कुत्ता हमेशा विचलित होता है और मुझे ध्यान नहीं देता है" के साथ भ्रमित होता है। और, एक तरह से, आप सही हैं। समस्या यह है कि यदि आपको एहसास नहीं है कि ध्यान की कमी डर के कारण है, और आप अपने कुत्ते को ध्यान देने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे और भी खराब कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता लगातार लोगों को क्षितिज की ओर देख रहा है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप अपने परिवेश को बेहतर तरीके से बदल दें।

अंत में आप उस जगह के डर को कम करने के काम कर सकते हैं, लेकिन पहली बार में, आप एक वातावरण में अपने कुत्ते को सहज महसूस करते हैं खोजने की जरूरत है और सफलतापूर्वक खाने के अलावा, संकेतों का जवाब कर सकते हैं (और अन्य से कोई लक्षण नहीं दिखा ऊपर उल्लिखित)।
इन लक्षणों से अवगत होने से आपको एक खुश और कम निराशाजनक कुत्ता मिल जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
शांत संकेत असुविधा, तनाव, आत्म-शांतशांत संकेत असुविधा, तनाव, आत्म-शांत
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
कुत्तों के प्रशिक्षण में समस्याएंकुत्तों के प्रशिक्षण में समस्याएं
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
कुत्ते को अपना नाम पहचानने के लिए सिखाओकुत्ते को अपना नाम पहचानने के लिए सिखाओ
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार है
» » 6 लक्षण जो आपके कुत्ते को डर से रहता है
© 2022 TonMobis.com