क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?

क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?

यह उन प्रश्नों में से एक है जो कई लोगों के सिर का शिकार करते हैं जो अपनाना चाहते हैं: Iquest- क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ? Iquest- क्या मुझे पता चलेगा कि उसकी अच्छी देखभाल कैसे करें? और ऐसा होना चाहिए, कुत्ते होने का एक अद्भुत अनुभव है और साथ ही साथ एक चुनौती जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है जो किसी व्यक्ति और उनके पूरे परिवार के जीवन को बदल सकता है।

यहां तक ​​कि आप सड़क में सभी कुत्तों को देखकर प्यार मर जाते हैं, इससे पहले कि plantearte गंभीरता से एक घर ले हालांकि, पहले, आप अपने जीवन का विश्लेषण और देखें कि क्या आप अंतरिक्ष और प्रयास करने के लिए अपने भविष्य के सबसे अच्छा दोस्त समय समर्पित करने के लिए होना चाहिए। याद रखें कि एक कुत्ता यह एक अच्छा सहायक नहीं है, न ही घर का अभिभावक है - वह परिवार का सदस्य है, एक बिना शर्त साथी है।

कदम उठाने से पहले, AnimalExpert से इस आलेख पर एक नज़र डालें, जहां हम एक न्यूनतम पालतू होने से पहले न्यूनतम आवश्यकताओं के बारे में बात करेंगे। आप देखेंगे कि आप स्वयं अपने प्रश्न का उत्तर देंगे Iquest- क्या मैं एक कुत्ता लेने के लिए तैयार हूँ?

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनों
सूची

आप एक कुत्ता क्यों चाहते हैं?

यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद से यह प्रश्न पूछें, और इसके अतिरिक्त, जितना संभव हो उतना ईमानदारी से इसका उत्तर दें . अपने जीवन के बारे में सोचें, लेकिन कुत्ते के जीवन के बारे में भी सोचें। अपने दिमाग को खोलें, कारणों का पता लगाएं कि आप पालतू जानवर क्यों चाहते हैं और यह निर्धारित करें कि आपका मनोदशा कहां है, अगर हम एक स्थिर या कुछ हद तक सहज निर्णय के बारे में बात कर रहे हैं।

Iquest- आप किस तरह के व्यक्ति हैं? Iquest- क्या आप पूरी तरह से किसी अन्य प्राणी की देखभाल करने के इच्छुक हैं? iquest- क्या आप अपने व्यवहार और शिक्षित करने के तरीके में दृढ़ हैं? Iquest- आप अपनी गतिशीलता कैसे बनाते हैं?

अपने जीवन का निरीक्षण करें और आपको निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए आवश्यक सभी सुराग मिलेंगे। उदाहरण के लिए, अपना घर देखें Iquest- क्या यह साफ और व्यवस्थित है? आपको साफ सफाई करने की ज़रूरत नहीं है लेकिन आपके घर की स्थिति एक कहानी बता सकती है। ध्यान दें कि एक कुत्ते के लिए खुश होने के लिए, और इसलिए, उसके मालिक भी एक संरचित जीवन आप नियमों, सीमाओं का होना जरूरी है, लेकिन यह भी सुरक्षा और प्रेम का एक बहुत प्रदान करनी चाहिए।

आप एक कुत्ता क्यों चाहते हैं?

प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी

Iquest- आप पालतू जानवर होने के लिए प्रतिबद्ध हैं अगले 10 या 17 साल ? यह पहला प्रश्न है जिसे आप पूछना चाहिए, क्योंकि कुत्ता होने पर वह एक प्रतिबद्धता है।

परिवार के किसी भी अन्य सदस्य की तरह, यह दीर्घकालिक दायित्व का प्रतिनिधित्व करता है, और मैं शब्द की नकारात्मक भावना में दायित्व नहीं कहता हूं, लेकिन, यह बताता है कि क्या है एक टाई है कि आप तोड़ने में सक्षम नहीं होंगे . क्या आपके बच्चे हैं, तो, एक परिवार वार्तालाप करने के लिए बैठ जाओ मुद्दा बेनकाब और देखते हैं कि यह (शब्द के हर अर्थ में) विचार के साथ प्रत्येक लगता है, है के लिए देखभाल और एक पालतू जानवर रखने के लिए।

ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि वे एक कुत्ते को अपनाते हैं और फिर यदि यह काम नहीं करता है, तो वे इसे देते हैं या वे हार मानते हैं। यह ऐसा नहीं होना चाहिए - एक कुत्ता एक प्राणी है जो किसी घर को अच्छे समय और बुरे, स्वास्थ्य और बीमारी और अन्य सभी चीज़ों में प्यार करने के लायक है। यदि आप इस समय अपने पक्ष में कुत्ते होने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं, तो आपको निश्चित रूप से एक नहीं होना चाहिए।

प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी

समय और समर्पण




यदि आपके पास कैनिन मित्र के आने के लिए आपके जीवन में समय उपलब्ध है तो दर करें। देखें कि आप दिन के दौरान अपना समय कैसे वितरित करते हैं और यह तय करते हैं कि आपके पास खाली समय है या नहीं उसे दिन में 2 से 3 बार चलने के लिए ले जाएं , स्नेह की पेशकश करें, आज्ञाकारिता सिखाएं या, बस, जब तक आपकी ऊर्जा खत्म न हो जाए तब तक लंबी और कठिन खेलें।

आपको अपना कुत्ता बनाना होगा एक नई प्राथमिकता अपनी पुरानी प्राथमिकताओं के साथ नकारात्मक तरीके से संघर्ष न करें लेकिन आप उन्हें संतुलित और पूरक बना सकते हैं। उपर्युक्त के अलावा, ऐसी योजनाएं भी होंगी जो पहाड़ की चोटी के रूप में आपके साथ हो सकती हैं, लेकिन अन्य मामलों में यह नहीं होगा। यदि आप सप्ताहांत के लिए जाते हैं, तो कुत्ते को याद रखें, आपके पास एक जिम्मेदार व्यक्ति होना चाहिए दिन में 8 घंटे से अधिक अकेले नहीं हो सकता है , अन्यथा, व्यवहारिक समस्याएं प्रकट होने लग सकती हैं।

कुत्ते होने से आपके पहेली में लापता टुकड़े का प्रतिनिधित्व हो सकता है यदि आपके पास खाली समय है और आप अपनी तरफ से एक वफादार और महान साथी चाहते हैं। बेशक, आपको वह वफादारी भी वापस करनी होगी जो आपको देता है।

समय और समर्पण

सही पैसा और पर्यावरण

एक कुत्ता होने से मुक्त नहीं होता है और वे हवा पर नहीं खाते हैं। वास्तव में, एक पालतू जानवर होने की आवश्यकता है एक मासिक बजट इसके रखरखाव के लिए नियत। आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आप कुत्ते की देखभाल करने के लिए वित्तीय रूप से तैयार हैं। यह एक बच्चा होने की तरह नहीं है लेकिन कुत्ते भी व्यय उत्पन्न करते हैं। कुछ जिन्हें हमें विचार करना चाहिए:

  • बंध्याकरण
  • pipettes
  • टीके
  • भोजन
  • खिलौने
  • बिस्तर
  • ब्रश
  • मल बैग
  • पट्टा
  • साज़
  • हज्जाम की दुकान
  • पुरस्कार और नाश्ता

निस्संदेह पशु चिकित्सा लागत सबसे महत्वपूर्ण है . याद रखें कि कुछ बीमारियों का महंगा इलाज हो सकता है, इसी कारण से कुछ बचत आवश्यक होनी चाहिए। उपर्युक्त के अलावा, हमें यह भी आकलन करना चाहिए कि हमारे कुत्ते को किसी भी समय नैतिकतावादी या कुत्ते के शिक्षक की यात्रा की आवश्यकता हो सकती है। हमारे जैसे हमें मनोवैज्ञानिक की आवश्यकता हो सकती है, अगर आपका कुत्ता कुछ व्यवहार की समस्या से पीड़ित है तो हमें उसे विशेषज्ञ के पास भी ले जाना चाहिए।

अपने घर और पड़ोस का मूल्यांकन भी करें जहां आप रहते हैं। अगर आपके पास विश्लेषण करें पर्याप्त जगह ताकि कुत्ता आपकी अनुपस्थिति में फंस न पाए और आराम से स्थानांतरित हो सके। इसके अलावा, यह उस क्षेत्र में रहने के लिए सकारात्मक होगा जो प्राकृतिक खुली जगहों के नजदीक है जहां आप अपने कुत्ते को लंबी सैर के लिए ले जा सकते हैं, जहां आप अपने अवकाश पर खेल सकते हैं और अन्य पड़ोसी कुत्तों के साथ सोसाइज करें.

सही पैसा और पर्यावरण

कुत्ते को अपनाने से पहले, एक परीक्षा लें

यदि आपको लगता है कि आप सुनिश्चित हैं कि आप एक विशेषज्ञ होने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हैं, विशेषज्ञ पशु में, हम अनुशंसा करते हैं कि बड़ा कदम उठाने से पहले, आपको एक अभ्यास करना चाहिए। एक दोस्त से एक कुत्ता रखने के लिए कहें जो आपको दो दिनों तक उसकी देखभाल करने देगी। कुत्ते होने का मतलब यह है कि यह एक छोटा सा नमूना होगा, लेकिन यह आपको एक भावना दे सकता है।

उन दिनों को गुणा करें और अनुभवों, देखभाल, भोजन इत्यादि को गुणा करें। शायद यह निबंध अंत में, अगर आप तैयार हैं या नहीं, तो आपको जानने में मदद करें पानी में कूदने के लिए। एक अन्य तरीका बताने के लिए अगर आपके समय आ गया है और यह भी आप एक और कदम उठाने के लिए तैयार कुछ लग रहा है, समय की एक लंबी अवधि के दौरान "पालक घर" बनाने के लिए और कुत्तों के लिए देखभाल करने के लिए जब वे एक घर और एक परिवार लगता है उचित।

कुत्ते को अपनाने से पहले, एक परीक्षा लें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
कुत्ते को देने के लिए अपनी मां को कैसे मनाने के लिएकुत्ते को देने के लिए अपनी मां को कैसे मनाने के लिए
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
» » क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?
© 2022 TonMobis.com