कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी

कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी

हम सभी जानते हैं कि हमारे सिर पर उड़ने वाले मच्छरों का शोर वास्तव में परेशान है। हालांकि, इन कीड़ों की आबादी के विकास में एक और अधिक गंभीर जोखिम शामिल है। मच्छरों की तरह कार्य करते हैं कई रोगजनकों के लिए वैक्टर जो मनुष्यों और कुत्तों में भी गंभीर बीमारियों का कारण बन सकता है।

हम मच्छर के काटने की देखभाल करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन, कई बार, हम अपने सबसे अच्छे दोस्तों की भी रक्षा करना भूल सकते हैं। विशेष रूप से में गर्म दिन , मच्छरों से लड़ना और उन्हें अपने प्यारे लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने से रोकना जरूरी है। इसलिए, ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में, हम समझाते हैं कि आपको अपने पालतू जानवरों पर मानव प्रतिरोधी का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए और हम आपको सिखाते हैं कि इसे कैसे करें कुत्तों के लिए मच्छर प्रतिरोधी घर.

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्तों के लिए होम पिस्सू शैम्पू
सूची

क्या मानव repellents कुत्तों के लिए बुरा है?

iexcl-Yes, हाँ और हाँ! हमारे पालतू जानवरों के लिए मच्छरों को डराने के लिए हमारी त्वचा पर लागू होने वाले पुनर्विक्रेताओं हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत खतरनाक हैं। इसके सूत्र में एक है रासायनिक यौगिक डीईईटी के रूप में जाना जाता है (एन, एन-डायथिल-मेटा-टुल्लामाइड)। डीईईटी रक्त प्रवाह में इंजेक्शन, आकांक्षा या सीधी प्रविष्टि का परिणाम हो सकता है हमारे पालतू जानवरों के लिए विषाक्त है और हमारे लिए भी। वास्तव में, स्वास्थ्य संगठनों और repellents के निर्माता, उपयोग के लिए सिफारिशें करने के लिए हमारे ध्यान कॉल खुद के रूप में घाव, कटौती या त्वचा चिढ़ के लिए आवेदन किया, श्वास या आंखों के साथ संपर्क से बचने के चेहरे पर सीधे लागू नहीं है और श्लेष्म झिल्ली, बस एक संभावित डीईईटी विषाक्तता से बचने के लिए।

हालांकि, मनुष्यों, कुत्तों और बिल्लियों के विपरीत वे आमतौर पर अपने शरीर चाटना , इसलिए, इन repellents के आवेदन लगभग निश्चित रूप से डीईईटी मौखिक रूप से और एक संभावित जहरीली खपत के लिए नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा, इस पदार्थ की आकांक्षा त्वचा, आंखों और श्लेष्म झिल्ली की जलन पैदा कर सकती है। और जैसा कि आपको पहले ही देखा जाना चाहिए था, पुनर्विक्रेताओं के पास कुत्तों के लिए अप्रिय गंध है, जो आम तौर पर बहुत परेशानी का कारण बनती है और इसका कारण बन सकती है एलर्जी प्रतिक्रियाएं.

इसलिए, हमें मानव repellents का उपयोग नहीं करना चाहिए हमारे पालतू जानवरों में या उन्हें अपनी उंगलियों पर छोड़ दें। मच्छर के काटने से अपने बालों को बचाने के लिए, आप चुन सकते हैं वाणिज्यिक repellents विशेष रूप से हमारे सर्वोत्तम मित्रों या विस्तृत ए के लिए विस्तारित मच्छर प्रतिरोधी घर कुत्तों के लिए iQuest-कैसे? तब हम आपको बताते हैं, इसे याद मत करो!

साइट्रस पर आधारित कुत्तों के लिए एंटी-मच्छर स्प्रे

साइट्रस वे सबसे अच्छे में से एक हैं प्राकृतिक repellents मच्छर और एक्टोपारासाइट्स, जैसे कि fleas और ticks के लिए। हालांकि, ये फल कुत्तों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थों में से हैं, क्योंकि वे विभिन्न गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार पैदा कर सकते हैं। इसलिए, प्रतिरोधी के आवेदन के बाद पाला जाने से बचने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त को देखना याद रखें।

इस घर का बना प्रतिरोधी तैयार करने के लिए एक बहुत ही सस्ता तरीका है साइट्रस फल के छिलके , कि हम कचरे में फेंकने और शायद ही कभी खत्म हो जाते हैं। आप नींबू, संतरे, नींबू और अंगूर के छिलके का लाभ उठा सकते हैं, और बाद में उपयोग के लिए भी सूख सकते हैं। इसके अलावा, आप कर सकते हैं इस प्रतिरोधी स्प्रे घर में, मच्छरों के प्रवेश से बचने के लिए या उन्हें डराने के लिए।

कदम से कदम साइट्रस फलों के साथ कुत्तों के लिए घर का बना मच्छर प्रतिरोधी बनाने के लिए:

  1. तैयारी शुरू करने के लिए, हम 1 लीटर स्वच्छ पानी उबालें।
  2. जब पानी फोड़ा जा रहा है, तो साइट्रस peels (लगभग 1 कप) जोड़ें।
  3. हम गर्मी को कम करते हैं, कवर करते हैं और तरल को 45 से 50 मिनट तक अपनी गंधों को ध्यान में रखते हैं।
  4. फिर, हम तैयारी को दबाते हैं और इसे स्प्रेयर में स्थानांतरित करने से पहले इसे ठंडा करने की प्रतीक्षा करते हैं।
  5. iexcl-तैयार! कुत्तों के लिए आपके पास पहले से ही एक उत्कृष्ट घर का बना मच्छर प्रतिरोधी है।
  6. अब, इसे अपने सबसे अच्छे दोस्त के शरीर पर ध्यान से लागू करें, आंखों और मुंह से संपर्क से परहेज करें, और देखें कि आपके बाल चाटना नहीं करते हैं।
साइट्रस पर आधारित कुत्तों के लिए एंटी-मच्छर स्प्रे

कैमोमाइल: हमारे कुत्तों के लिए एक प्राकृतिक और सुरक्षित प्रतिरोधी

बाबूना यह एक शानदार जड़ी बूटी है जो हमारे कुत्तों को कई लाभ प्रदान करती है और कई उद्देश्यों के लिए सुरक्षित रूप से उपयोग की जा सकती है। एक होने के अलावा प्राकृतिक सुखदायक पाचन गुणों के साथ , कैमोमाइल टिक्स और मच्छरों के लिए एक प्राकृतिक प्रतिरोधी के रूप में कार्य करता है।

इस प्राकृतिक प्रतिरोधी को तैयार करने के लिए, हमें एक बनाना होगा कैमोमाइल जलसेक अच्छी तरह से केंद्रित आदर्श हमेशा पसंद करना है प्राकृतिक घास , लेकिन आप कार्बनिक चाय बैग का उपयोग कर सकते हैं। जब जलसेक ठंडा हो जाता है, तो आपको केवल सूती तलछट, गौज या साफ कपड़े की मदद से इसे अपने कुत्ते की त्वचा पर लागू करने की आवश्यकता होगी। आंखों, मुंह, कान और जननांगों के क्षेत्र के साथ विशेष देखभाल करने, अपने शरीर की पूरी लंबाई को धीरे-धीरे फ्राइंग करना याद रखें।

मच्छरों को डराने के लिए ऐप्पल साइडर सिरका




ऐप्पल साइडर सिरका सबसे अधिक इस्तेमाल सामग्री में से एक है कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचार और बिल्लियों। इस प्राकृतिक प्रतिरोधी को तैयार करें बहुत सरल है: केवल पानी और सिरका के बराबर भागों को मिलाएं, फिर इसे अपने कुत्ते के शरीर पर कपास या साफ कपड़े की मदद से लागू करें। एसिटिक एसिड सिरका सूत्र में मौजूद मच्छरों के लिए एक प्राकृतिक प्रतिरोधी के रूप में कार्य करेगा (और यह भी बहुत ही कुशल है fleas और ticks से लड़ो )। फिर, जानवरों की आंखों के साथ संपर्क से बचने के लिए याद रखें, या तो घावों या परेशान त्वचा के साथ।

मच्छरों को डराने के लिए ऐप्पल साइडर सिरका

मच्छरों को पीछे हटाने के लिए टकसाल या तुलसी के इन्फ्यूजन

मिंट और तुलसी वे स्वादिष्ट और बहुत सुगंधित पौधे हैं जो उत्कृष्ट प्राकृतिक पुनर्विक्रेताओं हैं। तैयारी और अनुप्रयोग की तकनीक कैमोमाइल प्रतिरोधी के समान है: बस एक बनाओ आसव ध्यान केंद्रित करें, इसे शांत करें और इसे हमारे कुत्ते की त्वचा पर सावधानीपूर्वक लागू करें। साथ ही, वे कहते हैं कि मच्छरों को प्रवेश करने से रोकने के लिए घर पर इन जड़ी बूटियों की ताजा पत्तियां हमेशा अच्छी होती हैं।

घर मच्छर citronella तेल के साथ repellent

साइट्रोनला तेल यह एक प्राकृतिक मच्छर प्रतिरोधी है। इसे अपने कुत्ते को लागू करने के लिए, आपको अवश्य ही करना होगा इसे पानी में पतला करें या इसे कैमोमाइल के जलसेक में जोड़ें (प्रत्येक के बारे में 5 बूंदें frac12- लीटर)। फिर आप कपास की गेंद या स्प्रेयर की मदद से अपने कुत्ते के शरीर पर इसे लागू कर सकते हैं। याद अपने कुत्ते को देखो आवेदन के बाद पाला जाने से बचने के लिए, क्योंकि साइट्रोनला की खपत जहरीली हो सकती है।

हालांकि, वहाँ अन्य प्राकृतिक तेलों जो एक मच्छर से बचाने वाली क्रीम के रूप में प्रभावी हो सकता है अरंडी का तेल, देवदार, लौंग, लैवेंडर, मेंहदी, geranium, ऋषि, नीलगिरी, नींबू, चंदन के रूप में, कर रहे हैं , थाइम, वर्बेना और पाइन का।

घर मच्छर citronella तेल के साथ repellent

नारियल के तेल और दौनी के साथ मॉइस्चराइजिंग प्रतिरोधी

नारियल का तेल एक उत्कृष्ट है त्वचा के लिए प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र मच्छर प्रतिरोधी के रूप में कार्य करने के अलावा, हमारे कुत्तों के अलावा। हम आपको उत्कृष्ट गुण प्राप्त करने के लिए इन गुणों में शामिल होने का प्रस्ताव देते हैं मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ घर का बना epelente। नारियल के तेल की प्रतिरोधी कार्रवाई को बढ़ाने के लिए, हम आपकी तैयारी में दौनी तेल की एक बूंद जोड़ने की सलाह देते हैं (यदि आप चाहें तो आप थाइम तेल का उपयोग कर सकते हैं)। अनुपात है प्रत्येक 50 मिलीलीटर नारियल के तेल के लिए दौनी प्राकृतिक तेल की 10 बूंदें . बस तेलों को अच्छी तरह मिलाएं ताकि वे सूती बॉल की मदद से अपने कुत्ते के शरीर पर विलय और लागू हो जाएं। आप देखेंगे कि, मच्छरों से इसकी रक्षा के अलावा, आप अपने बाल उज्ज्वल और स्वस्थ दिख सकते हैं।

कुत्तों में मच्छर काटने से कैसे बचें?

मच्छर विशेष रूप से गर्मियों में और अधिक गर्मी के समय कुत्तों को काटते हैं, हालांकि, वर्ष के अन्य समय में हो सकते हैं। कुंजी होना है उपस्थिति के लिए चेतावनी इन कीड़ों में से, और हालांकि यह जानना हमेशा संभव नहीं होता है कि अगर वाणिज्यिक उत्पाद उपलब्ध नहीं हैं तो कुत्तों से मच्छरों को कैसे डराना है, उपर्युक्त उपचार उनकी अनुपस्थिति में बहुत प्रभावी और उपयोगी हो सकते हैं।

यह बताने के लिए जरूरी है कि अगर कुत्ता प्रस्तुत करता है संवेदनशीलता या एलर्जी कुछ खाद्य पदार्थ या पदार्थों के लिए, अभिभावक को चाहिए पशुचिकित्सा से पहले से परामर्श लें उपरोक्त कुत्तों में मच्छरों के लिए घरेलू उपचार के किसी भी आवेदन का आवेदन। इसके अलावा, वे कुत्तों के लिए फ्लाईरोधी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चालू करने के लिए मक्खियों एक कुत्ते के घाव में अंडे देना, जिससे क्या screwworm या gusanera के रूप में जाना जाता है की संभावना है याद रखें इसलिए इन repellents का उपयोग मदद से आप जानते हैं कि कैसे मक्खियों मेरा कुत्ता परेशान न हो जाए ।

यदि मच्छरों के खिलाफ कुत्तों के लिए कुछ प्राकृतिक प्रतिरोधी लागू करने के बाद कुत्ता असुविधा, त्वचा या किसी भी प्रकार की जलन दिखाता है असंगत लक्षण , आपको जाना होगा तुरंत विशेषज्ञ के लिए.

कुत्तों में मच्छर काटने से कैसे बचें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाFilariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों के लिए प्रतिरोधी कैसे करेंकुत्तों के लिए प्रतिरोधी कैसे करें
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
कुत्तों की मक्खियों को कैसे डराना हैकुत्तों की मक्खियों को कैसे डराना है
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Antiparasitic। तुलना करें और चुनेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए Antiparasitic। तुलना करें और चुनें
» » कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी
© 2022 TonMobis.com