कुत्तों में पृथक्करण चिंता

भावनात्मक संबंध जो कुत्ते अपने मालिकों के साथ संलग्न होते हैं, वे बहुत गहन हो सकते हैं। वे पूरे घर में उनका पालन करते हैं, अपने बिस्तरों के तल पर फर्श पर सोते हैं और जब वे बिना दरवाजे से बाहर निकलते हैं तो उन्हें अनजाने में देखते हैं। इस भक्ति की गहराई अद्भुत है: यह कारणों में से एक है कि लोग कुत्तों से इतना प्यार करते हैं। लेकिन कुछ के लिए, स्नेह इतना तीव्र है कि वे अपने मालिकों को नहीं देख सकते हैं और जब भी वे अकेले रह जाते हैं तो थोड़ा पागल हो जाते हैं। विशेषज्ञ अलग-अलग होने से इस भावना को चिंता कहते हैं।

जब मालिकों घर छोड़ देते हैं, इस चिंता से पीड़ित कुत्तों सब कुछ अपने भय से लड़ने के लिए संभव है। "दुर्भाग्य से, ऐसा करने का अपने तरीके से लगातार भौंकने, जूते, फर्नीचर और अन्य सामान, या कूद बाड़ स्मैश या ventanas`- तरह बातें शामिल स्टीवन Appelbaum, कुत्ते psicГіlogo Northridge, कैलिफोर्निया बताते हैं।

हमारे जैसे, कुत्ते मिलनसार जानवर हैं। विस्कॉन्सिन के ब्लैक अर्थ के कुत्ते मनोवैज्ञानिक पेट्रीसिया मैककोनेल कहते हैं, "उनके लिए अन्य प्राणियों से खुद को अलग करना तनावपूर्ण है।" बेशक, बहुमत शांत और कम विनाशकारी रूपों के तनाव से निपटते हैं, आमतौर पर सोने या अपने खिलौनों के साथ खेलकर। लेकिन कुत्तों के लिए जो इस चिंता का सामना करते हैं - "जब वे कम थे या कुछ दर्दनाक अनुभव का सामना करते थे तो उन्हें अकेले रहने के लिए उपयोग नहीं किया जाता था" नींद एक विकल्प नहीं है। वे क्या चाहते हैं कि वे अपने डर को खत्म करें और अपने मालिक को घर पर रखें।

एपेलबाम कहते हैं, "इस समस्या से पीड़ित कुत्तों को दंडित करना बेकार है।" इसके बजाए, सिखाओ कि अकेले होने का मतलब छोड़ नहीं दिया जा रहा है।

शौकीन विदाई भूल जाओ . जब वह जानता है कि उसका कुत्ता डर गया है, तो घर को अलौकिक रूप से या घर जाने के बिना घर छोड़ना और उसे बहुत शुभकामनाएं देना मुश्किल है। "लेकिन एपेलबाम कहते हैं," प्रवेश करने या छोड़ने पर शट बनाने का अच्छा विचार नहीं है। " यह केवल आपके कुत्ते के लिए अपने आने और जाने के लिए बहुत अधिक महत्व देने के लिए कार्य करता है, जब आप जो चाहते हैं वह सबसे सामान्य होना है। छोड़ने या घर में प्रवेश करने से पहले 10 मिनट पहले अपने कुत्ते को अनदेखा करना सबसे अच्छा है। यदि आप देखते हैं कि आप शर्मिंदा नहीं हैं, तो संभव है कि आप उसके उदाहरण का पालन करें।

इसे व्यस्त रखें। अपने डर को भूलने का एक तरीका खोजें। डॉ। मैककोनेल सलाह देते हैं, "इसे छोड़ने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है जब आप छोड़ते हैं।" उदाहरण के लिए, एक हड्डी या खोखले शंख, जिनकी गुहाओं में आप पनीर या मक्खन डाल सकते हैं। अधिकांश कुत्ते व्यवहार को पकड़ने के लिए घंटों खर्च करते हैं।




अपने मन को व्यस्त रखने का एक और तरीका खजाना शिकार खेलना है। घर के आस-पास अपने भोजन का हिस्सा छुपाएं, जहां आप पहुंच सकते हैं, लेकिन आपको कुर्सी के पीछे या पत्रिका के नीचे देखना चाहिए। आपकी नाक आपको बताएगी कि कुछ खास होने वाला है। इसे उसी समय करें जब आप उन संकेतों को शुरू करना शुरू करते हैं जो आपको छोड़ने के लिए कहते हैं, जैसे कि चाबियाँ ढूंढना या दरवाजे पर जाना। जब तक आप उसे दिखाने के लिए संकेत नहीं देते हैं तो आप इस खेल को व्यवस्थित करने के पहले कुछ समय के लिए घर छोड़ें जब आप उसे छोड़ने के लिए संकेत देते हैं। आखिरकार आप अपने प्रस्थान को मस्ती के साथ जोड़ देंगे, या कम से कम आप छोड़ने पर परेशान नहीं होंगे। इसके बजाय, वह व्यस्त शिकार है और वह इतना बेचैन नहीं होगा।

डॉ मैककोनेल कहते हैं, "ज्यादा ध्यान देने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अगर आप अपने कुत्ते को पहले ही बेचैन कर चुके हैं तो आपको इसे अधिक नहीं करना चाहिए।" यदि आप बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो आपकी कंपनी और भी अधिक मांग करेगी, जो आप नहीं होने पर समस्याएं पैदा कर सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपना पूरा समय अपने पैरों पर या पीछे नहीं बिताएं और ध्यान न दें क्योंकि आप करीब हैं। आपको उनके ध्यानों को स्वीकार करना होगा, लेकिन जब आप उन्हें प्राप्त नहीं करते हैं तो पागल मत बनो।

उसे थक जाओ। कुत्ते जो थक गए हैं वे कम डरते हैं, इसलिए घर छोड़ने से पहले इसे बाहर निकालना उचित है। डॉ। मैककोनेल सलाह देते हैं, "व्यायाम एक अद्भुत शामक है।"

उसे एक दोस्त खोजें। कुछ कुत्तों को कभी अकेले होने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। यदि आप दिन के दौरान घर नहीं रह सकते हैं, तो दिन में एक बार जाने के लिए देखभाल करने वाले को किराए पर लें। एपेलबाम कहते हैं, "या इसे कुत्ते डेकेयर पर लागू करें, जहां मैं कंपनी का आनंद उठाऊंगा।" यद्यपि यह वह कंपनी नहीं होगी जो वह चाहता है, यानी, आप उसे व्यस्त रखेंगे।

विशेषज्ञों से परामर्श करें। यदि कोई तकनीक काम नहीं करती है, तो पशु प्रशिक्षक की पेशेवर मदद मांगें। अपने पशुचिकित्सक को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि तनाव दर्द या बीमारी के कारण नहीं है। आज्ञाकारिता कक्षाएं देकर आप अपने आत्मविश्वास को भी बढ़ा सकते हैं

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
पार्क युक्तियाँपार्क युक्तियाँ
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
» » कुत्तों में पृथक्करण चिंता
© 2022 TonMobis.com