मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?

कई कुत्ते उन चीजों का पीछा करना पसंद करते हैं जो जल्दी से आगे बढ़ते हैं, भले ही वे उनके मुकाबले बड़े और तेज हों, उदाहरण के लिए ऑटोमोबाइल, मोटरसाइकिल, साइकिलें इत्यादि। इन कुत्ते की वृत्ति उन्हें गति में कुछ आगे बढ़ाने का आग्रह करती है, भले ही यह काफी दूरी बनाए रखे।

एक और बड़ी समस्या यह है कि जब वे कारों का पीछा करने के लिए इतने प्रेरित होते हैं कि वे सड़क, सड़क या एवेन्यू के बगल में खुद को स्थिति में रखते हैं, और एक कार की देखभाल करने के लिए इंतजार करते हैं और फिर उनका पीछा करते हैं और उनके आगे भौंकने लगते हैं। जाहिर है, यह व्यवहार कुत्ते के मालिकों के लिए बहुत खतरनाक और चिंताजनक है, क्योंकि अक्सर ये कुत्ते दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं या दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं।



यदि आप अपने कुत्ते में इस व्यवहार को पहचानते हैं, तो आप शायद सोच रहे होंगे कि मैं अपने कुत्ते को कारों का पालन करने से कैसे रोक सकता हूं? इसलिए इस लेख में हम कुछ सुझाव देखेंगे जो कारों का पीछा करने वाले कुत्तों की समस्या से निपटेंगे।

रोकना

कुत्ते को कारों का पीछा करना शुरू करने से रोकने के लिए, आपको कार के आंदोलन में रुचि के पहले संदेह के बारे में सतर्क रहना होगा और अपने ध्यान को और अधिक मजेदार पर रीडायरेक्ट करें. उदाहरण के लिए: यदि आप अपने कुत्ते के साथ चल रहे हैं और ध्यान दें कि यह कारों के आंदोलन में कुछ रूचि दिखाता है।
  • पट्टा पर एक पुल लागू करें और कमांड आवाज के साथ इसे बताओ "नहीं" या कुछ अस्वीकृति कमांड, बाद में जब आप अपना ध्यान वापस कर देते हैं उसे कुछ कैंडी आमंत्रित करें या उसकी गर्दन को सहारा दें फिर सवारी के साथ जारी रखें।
  • यदि वह आपके पास नहीं जाता है, तो कैंडी या उसके खिलौने को उसकी नाक के सामने ले जाएं और उसका ध्यान आकर्षित करें। जब वह कैंडी या खिलौना में जाता है, उसे उसे दे दो और चलने के साथ जारी रखें।
  • हर बार कुत्ते को एक चलती कार में रुचि रखने पर यह करना जारी रखें।
पुनरावृत्ति और दृढ़ता कुत्ते को इस तथ्य से आदी करेगी कि गति में कारें उसके पक्ष में उतनी ही रोचक नहीं हैं।

एक कुत्ते का इलाज कैसे करें जो पहले से ही कारों का पीछा करता है




  • कुत्ते को एक गढ़े हुए यार्ड में रखें ताकि वह कारों का पीछा नहीं कर सके, और अभ्यास और खेल जैसे उनके साथ कुछ गतिविधियां कर सके।
  • जब भी कुत्ता गति में कुछ पीछा करना शुरू कर देता है, तो आपको उसे इसके नाम से बुलाया जाना चाहिए और जब आप की बात आती है तो उसे कुछ कैंडी या सहवास के साथ पुरस्कृत किया जाता है और पूरे समय एक कार आपकी तरफ से गुजरती है, जिससे आपका ध्यान बुलाकर शांत हो जाता है।
  • एक और विकल्प यह है कि अपने कुत्ते को यह बताएं कि कारों का पीछा करना एक अप्रिय अनुभव है, यह अप्रिय शोर, स्प्रे प्रतिरोधी या कुछ दर्दनाक के साथ हासिल किया जा सकता है।

ये सुझाव रातोंरात समस्या का समाधान नहीं करेंगे, हालांकि यदि आपके पास प्रमाण और धैर्य है तो आपका कुत्ता मध्यम और दीर्घ अवधि में कारों का पीछा करना बंद कर देगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?
एक कुत्ता कब गलत करता है?एक कुत्ता कब गलत करता है?
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
लैब्राडोर पूंछ का पीछा करते हुएलैब्राडोर पूंछ का पीछा करते हुए
चिली क्विल्ट्रोचिली क्विल्ट्रो
» » मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com