मैं अपने कुत्ते को कारों का पीछा करने से कैसे रोकूं?

मैं अपने कुत्ते को कारों का पीछा करने से कैसे रोकूं?
सीसी छवि: smerikal

उनके घर में कुत्तों के साथ रहने वाले अधिकांश लोगों को अपने कुत्ते को कार के पहियों के पीछे दौड़ने की पीड़ा का अनुभव होगा, यह देखकर कि यह इस बेकार शौक के लिए अपने जीवन को कैसे खतरे में डालता है। आम तौर पर ऐसा करने से, कुत्ते अपने शिकार वृत्ति को प्रकट कर रहे हैं ताकि वे उच्च गति से आगे बढ़ सकें, हालांकि यह किसी भी बुरे अनुभव के कारण भी हो सकता है जिसमें किसी ने कार से उसे फेंक दिया या उस पर चिल्लाया।

शुरुआत से मैं यह स्पष्ट कर दूंगा कि इस मुद्दे तक पहुंचने का तरीका मेरे व्यक्तिगत अनुभव से आता है क्योंकि प्रस्तावित कई विधियों में आमतौर पर हिंसा का एक निश्चित स्तर या पिछले प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है जो हर किसी ने नहीं किया है। मैं जितना संभव हो उतना पसंद करना चाहूंगा कि वह व्यक्ति और कुत्ते के लिए एक और सुखद तरीका सुझाए, जिसने मेरे पांच कुत्तों के साथ मेरे लिए काम किया है। मुझे पूरा भरोसा है कि यह काम करता है क्योंकि जब मुझे अन्य कुत्तों से पूछा गया है तो वे कारों का पीछा कर रहे हैं लेकिन मेरे साथ रहने वाले लोग नहीं करते हैं।

इस प्रस्ताव का सार यह है कि कुत्ते वाहनों को अधिक दोस्ताना आंकड़े के रूप में देखना शुरू करते हैं, जिनके साथ कुछ संपर्क है और उनके प्रति उनकी आक्रामकता खो देते हैं। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इन सभी प्रक्रियाओं में समय लगता है और कुत्ते को प्रशिक्षण देने के लिए अनुशासन और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हर दिन आप कारों के साथ अपना रिश्ता दिखा रहे हैं और आप इसे एकीकृत करते हैं ताकि आप इसे देखकर आरामदायक महसूस कर सकें। आपको इस कंडीशनिंग को करने के लिए एक कार की आवश्यकता होगी या ऐसा दोस्त ढूंढें जो आपको ऐसा करने में मदद कर सके।




आप पार्क वाली कार से शुरू कर सकते हैं। आप खिड़की खोलते हैं और अपने कुत्ते को बुलाते हैं, खुश आवाज़ें बनाते हैं और सीट से अच्छी चीजें कहते हैं। जैसे-जैसे समय जाता है, आप खुले दरवाजे से बैठने और अपने कुत्ते को आने के लिए आमंत्रित करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आप उसे पालतू कर सकें। कार की सीट से आप इसे थोड़ी देर तक खराब कर देते हैं और आप इसे आरामदायक महसूस करते हैं। जब आप यह देखना शुरू करते हैं कि आपकी प्रतिक्रिया सकारात्मक है तो आप थोड़ा ड्राइव करना शुरू कर सकते हैं और वाहन में चलने के लिए इसे जगह में रहने के लिए कह सकते हैं। जब यह ध्यान नहीं देता है तो आप एक ही चीज दोहरा सकते हैं लेकिन इसे बांधकर छोड़ सकते हैं ताकि यह आपका अनुसरण न करे।

यह महत्वपूर्ण है कि जब आप काम करने के लिए गाड़ी चला रहे हों या घर लौटते हैं तो आपका कुत्ता हमेशा मौजूद होता है। विचार यह है कि आप देख सकते हैं कि एक दोस्ताना व्यक्ति ऊपर से नीचे चढ़ता है और वह पीछा करने और काटने के लिए इतना चाहता है। यदि आपका कुत्ता सही आकार है तो आप इसे कार में भी अपलोड कर सकते हैं और इसे चलने के लिए ले जा सकते हैं, जिससे वाहनों के साथ आपके संबंधों में और वृद्धि होगी।

कुछ ऐसा जो मुझे इस विधि में विश्वास दिलाता है वह यह है कि मेरे कुत्तों को आवेग को दबाने की ज़रूरत नहीं थी, लेकिन उन्होंने सीखा कि वाहन मेरे साथ जुड़ा हुआ था और इसलिए उन्हें इसका पीछा नहीं करना चाहिए। जैसा कि मैं देश में रहता हूं, वे वहां मौजूद अन्य जानवरों का पीछा करते रहते हैं, लेकिन कारों के लिए नहीं, जो मुझे दिखाता है कि सबक प्रसारित किया गया था। धैर्य रखें और सुनिश्चित करें कि दिन-प्रतिदिन आप इन सिफारिशों को अभ्यास में डाल दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
हमले कुत्तोंहमले कुत्तों
अपने कुत्ते के साथ टग-ऑफ-वॉर कैसे खेलें - और ब्लॉक पर सबसे खुश कुत्ता है।अपने कुत्ते के साथ टग-ऑफ-वॉर कैसे खेलें - और ब्लॉक पर सबसे खुश कुत्ता है।
मेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 फायदेमेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 फायदे
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
अपने कुत्ते के पीछे मत चलाओअपने कुत्ते के पीछे मत चलाओ
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
» » मैं अपने कुत्ते को कारों का पीछा करने से कैसे रोकूं?
© 2022 TonMobis.com