पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताएं

पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताएं

Iquest- आप नहीं जानते कि वे क्या हैं पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताएं ? कुत्ते के साथ काम करने से पहले सोचने से पहले कि उसके पास संभावित व्यवहारिक समस्याएं हैं, हमें खुद से पूछना चाहिए कि क्या उसकी 5 स्वतंत्रताएं शामिल हैं।

इस बुनियादी आवश्यकता को पूरा हमें हमारे पशु कल्याण के स्तर को मापने और प्रमाणित करते हैं कि भले ही आपके प्रदर्शन व्यवहार से या किसी अन्य, हमारे पालतू अच्छी तरह से मानसिक रूप से जहाँ तक संभव हो है और हम क्या पेशकश कर सकते हैं के लिए अनुमति देगा।

iquest- क्या आप पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं का पालन करते हैं? नीचे पता लगाएं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली के विश्वास को प्राप्त करने के लिए 5 युक्तियाँ
सूची

1. प्यास, भूख और कुपोषण से मुक्त

हालांकि यह असंभव लगता है कि हमारे पालतू जानवर कभी-कभी प्यास या भूख पीड़ित हो सकते हैं यह हमारे बिना ध्यान देने के हो सकता है iQuest है कि कैसे?

पानी को रात में अपने पालतू जानवर के लिए हमेशा उपलब्ध होना चाहिए, यानी, जब आप सोते हैं, तो सावधान रहें। सर्दियों में और विशेष रूप से यदि हम ठंडे स्थान पर रहते हैं तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पानी की ऊपरी परत जमे हुए नहीं है, इससे बचने के लिए हम इसे घर के अंदर रख सकते हैं।

भोजन के संबंध में, यह महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों को किस तरह का खाना चाहिए, हमेशा उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए। हम सोच सकते हैं कि हम उसे एक समृद्ध और प्रचुर मात्रा में भोजन देते हैं, भले ही यह मामला न हो, तो आपके पालतू जानवर आपको भेजे गए संकेतों की पहचान करें।

1. प्यास, भूख और कुपोषण से मुक्त

2. असुविधा से मुक्त




आराम बुनियादी कुछ है कि पर्यावरण पर सीधे निर्भर करता है कि आप आराम फरमाने के एक स्थिर कमरे के तापमान एक बिस्तर, एक आरामदायक घोंसला या मांद होने día.Incluimos करने के लिए अपने दिन में अपने पालतू जानवरों होना आवश्यक है, खिलौने और सामान विचलित और करने के लिए एक आरामदायक जगह में होने की सुरक्षा और शांति . कुत्तों और बिल्लियों जैसे पुराने पालतू जानवरों को उनकी स्थिति और शारीरिक स्थिति के कारण अतिरिक्त आराम की आवश्यकता होगी।

2. असुविधा से मुक्त

3. दर्द और बीमारी से मुक्त

हम ऐसा कुत्ता रखने का दावा नहीं कर सकते हैं जो 5 स्वतंत्रताओं को पूरा करता है कुछ बीमारी या बीमारी पीड़ित है . याद रखें कि हालांकि एक परजीवी संक्रमण या गंभीर बीमारी से पीड़ित नहीं, बिल्लियों में कुत्ते गठिया या नेत्रश्लेष्मलाशोथ जैसी समस्याओं आप एक सामान्य रुग्णता आप उदाहरण के लिए एक कम अनुकूल तरीके से कार्य करता है कि बना सकते हैं।

उन संकेतों पर ध्यान दें जो आपके पालतू जानवर में असुविधा का संकेत दे सकते हैं चाहे वह बिल्ली, कुत्ता और यहां तक ​​कि एक हम्सटर भी हो। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें समय-समय पर जांचें वे आपसे संवाद नहीं कर सकते कि वे बुरा महसूस करते हैं.

3. दर्द और बीमारी से मुक्त

4. खुद को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र

कुत्ते को पर्यावरण में स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए जिसमें वह रहता है और रहता है, इसी कारण से हमारे पालतू जानवरों के साथ अच्छा संचार करना आवश्यक है और आपको यह पता होना चाहिए कि आपको क्या चाहिए:

  • उसे तलाशने और सूँघने दो : यह आपको, वातावरण में यह रहता है में अनुकूलन किसी विशेष साइट पर रखा गया आस-पास के रहने वाले पालतू जानवर, की पहचान करने के अपने दैनिक foraging कार्यों (जैसा कि आप प्रकृति में होगा) करने आदि की अनुमति देगा
  • गतिविधि : यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता उसकी हर चीज का उपयोग कर सके, केवल उसी तरह वह तनाव से मुक्त होगा, वह खुश और पूरा होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस बिंदु का सम्मान करें।
  • लोगों के साथ संपर्क करें : कुत्तों ने अपने पूरे जीवन को लोगों के साथ बिताया है, उनके साथ संपर्क करना चाहते हैं, उन्हें सामाजिक और खुश महसूस करते हैं। कभी-कभी वे स्टेरियोटाइप उत्पन्न कर सकते हैं ताकि हम ध्यान और स्नेह दे सकें। अपने कुत्ते, बिल्ली या यहाँ तक कि किसी अन्य पालतू आप अपनी उपस्थिति और लाड़ के आदी हैं, लाड़ प्यार के लिए मत भूलना, आप गंभीर चिंता या अवसाद बना सकते हैं।
  • अन्य पालतू जानवरों के साथ संपर्क करें : यदि आपका पालतू अपनी तरह के किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहता है, तो उदासीनता से, अकेले और ऊबने के लिए उदास हो सकता है।
4. खुद को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र

5. भय और तनाव से मुक्त

अंत में और पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं को समाप्त करने के लिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारा कुत्ता भय या तनाव का सामना नहीं करता है , और यह हासिल करने का सबसे जटिल हिस्सा है क्योंकि हम हमेशा नहीं जानते कि हमारे पालतू जानवरों के डर क्या हैं, इसलिए हम आपको सलाह देते हैं:

  • अगर वह नहीं चाहता है तो उससे संबंधित होने के लिए मजबूर मत करो।
  • शांत और शांति का पुरस्कार।
  • शारीरिक शक्ति से उसे कभी दंडित न करें।
  • उसे "नहीं" समझने के लिए सिखाओ।
  • हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें।
  • ऐसी स्थितियां उत्पन्न न करें जो आपको खराब समय दें।
  • अपने डर की पहचान करें और उन पर काबू पाने की कोशिश करें हमेशा एक विशेषज्ञ के साथ मिलकर .
5. भय और तनाव से मुक्त

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताएं , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?
कुत्ते ऑब्जेक्ट बनाम साथी कुत्तोंकुत्ते ऑब्जेक्ट बनाम साथी कुत्तों
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता हैकुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है
घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दोघर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
कैनिन आज्ञाकारिताकैनिन आज्ञाकारिता
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
» » पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताएं
© 2022 TonMobis.com