एक कुत्ते को आराम करने के लिए कैसे पालतू जानवर?

एक कुत्ते को आराम करने के लिए कैसे पालतू जानवर?

Iquest- कौन सहारा पसंद नहीं है? सभी के लिए, विशेष रूप से, कुत्तों के लिए। हमारे प्यारे दोस्तों को आकर्षित करने वाली चीजों में से एक प्यार, गले और चुंबन का एक अच्छा सत्र है। जितना अधिक वे अंतिम होते हैं, उनके लिए बेहतर होता है। कुत्तों वे कभी थक नहीं पाएंगे प्यार प्राप्त करने के लिए।

एक कुत्ते को पेट करने से कई लाभ होते हैं, यहां तक ​​कि उस व्यक्ति के लिए जो स्नेह देता है। यह रक्तचाप को कम करता है और दोनों में तनाव कम कर देता है, iexcl- और दिन में केवल कुछ मिनट लगते हैं! सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कुत्ते और उस व्यक्ति के बीच एक विशेष और करीबी बंधन बनाता है जो इसे सहारा देता है। इसी प्रकार, घबराहट एक परेशान, तनावग्रस्त या चिंतित कुत्ते को शांत करने का एक शानदार तरीका है। इस अर्थ में, अपने कुत्ते को आरामदायक मालिश देना सीखना आसान है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें कुत्ते को आराम करने के लिए कैसे परेशान करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को पेट करने के लाभ

आपका खुद का प्रशिक्षण

कुत्तों पर भी जोर दिया जाता है। आराम से सहवास सभी प्रकार के तनाव से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं, उनकी इच्छाओं और अति सक्रियता को नियंत्रित कर सकते हैं और खुशी की खुराक प्रदान कर सकते हैं ... सभी की सबसे बुनियादी दवा। एक दिन में केवल 10 मिनट में आप अपने कुत्ते को आरामदायक सहवासों का "रखरखाव" दे सकते हैं।

यद्यपि कुत्ते हमारे साथ शारीरिक संपर्क की सराहना करते हैं, ऐसा हो सकता है कि जिस तरह से हम उन्हें सहारा देते हैं वह सही नहीं है और उनके लिए यह थोड़ा अचानक है और फिर भी, हम मानते हैं कि हम जितना संभव हो उतना सूक्ष्म हो रहे हैं। यदि आप एक कुत्ते को आराम करना चाहते हैं, गुदगुदी, झुकाव या निचोड़ने से बचें.

यदि आप अपने कुत्ते को सहारा देना चाहते हैं, तो यह सकारात्मक होगा कि आप इसे करने का सबसे अच्छा तरीका सीखते हैं और इस तरह उसे "अच्छे पैर" के साथ दिन शुरू करने के लिए, लंबे समय के बाद आराम करने में मदद करते हैं।

बहुत से लोग बिस्तर पर जाने से पहले ऐसा करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य सुबह सुबह पहली चीज करते हैं। नतीजा वही है, जब आप इसे करते हैं तो कुत्ते बहुत ज्यादा परवाह नहीं करते हैं लेकिन आप इसे करते हैं। बेशक, यदि आप डबल ड्यूटी करना चाहते हैं, तो आप सत्र के बाद एक योग चिकित्सक के रूप में आराम से कुत्ते को समाप्त कर देंगे।

आपका खुद का प्रशिक्षण

कैसे शुरू करें?

शुरू करने के लिए हम एक की तलाश करेंगे कंबल या तौलिया ताकि हमारे कुत्ते को शीर्ष पर रखा जा सके . यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस उपकरण की केवल उपस्थिति आपको दीर्घ अवधि में सहयोग करने में मदद करेगी कि यह मालिश का क्षण है।

एक सामान्य स्तर पर आराम करने के लिए अपने कुत्ते को सहारा शुरू करें। अपनी उंगलियों और अपने हाथ की हथेली का प्रयोग करें , आराम से लेकिन दृढ़, अपने कुत्ते के पूरे शरीर को बहुत धीरे-धीरे स्पर्श करने के लिए। यह सिर से पूंछ तक चलता है। सुनिश्चित करें कि आप अपना पूरा ध्यान और ऊर्जा इसमें डाल दें और सभी परतों, बालों से, त्वचा के माध्यम से, मांसपेशियों तक और आखिरकार हड्डी पर ध्यान दें।

ठोकर, गर्दन, बगल और छाती के नीचे, कान के क्षेत्रों से गुजरते समय सर्कुलर आंदोलनों को रोकें और प्रदर्शन करें। यदि आप यह कर सकते हैं जबकि आपका कुत्ता सनबेट्स , अच्छी चलने के बाद, प्रभाव अधिक शक्तिशाली होगा। आप इसे पार्क में कर सकते हैं लेकिन जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, खेल और सवारी के बाद . अन्यथा, आप देखेंगे कि कोई मामला आपको नहीं बनाता है।




हालांकि, सब कुछ कुत्ते और आपके पास समय पर निर्भर करेगा। सुबह के कॉफी का आनंद लेते हुए, अन्य लोग घर छोड़ने से पहले ऐसा करना पसंद करते हैं। कुत्ता पूरी रात सो गया है और हालांकि वह जाग रहा है, उसे अभी तक उत्तेजित नहीं किया गया है। इसके साथ हम कुत्ते को यह सीखने में मदद करेंगे कि वह थके हुए होने पर भी आराम कर सकता है।

कैसे शुरू करें?

तंत्रिका को शांत करने के लिए अपने कुत्ते को पकड़ो

यदि आप ऐसा कुछ करने के बारे में बहुत परेशान हैं, तो आराम से सहवास आपको तनाव को कम करने और अपना ध्यान हटाने में मदद कर सकता है। इस मामले में हम क्या करते हैं हमारे दृष्टिकोण के साथ तंत्रिका तंत्र आराम करो . अपने कुत्ते के सिर या गर्दन पर अपने हाथ की हथेली को हल्का और हल्का कर दें। जैसा कि हमने पहले बताया था, लेकिन इस बार किसी विशेष क्षेत्र में रुकने के बिना, रीढ़ की हड्डी के साथ लंबे और धीमे गुजरते हैं। कई बार दोहराएं और यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता इस प्रकार के संपर्क से सहज है तो धीरे-धीरे दबाव बढ़ाता है। अपनी पीठ के निचले हिस्से को दबाए जाने से बचें।

अपने कुत्ते को शांत करने के लिए इन गलतियों को करने के दौरान आपका रवैया जो आप प्राप्त करना चाहते हैं, उसके साथ एक सुसंगत और तटस्थ स्थिति के अनुरूप होना चाहिए। अंतिम स्पर्श के रूप में, कुछ मिनटों के लिए अपने कुत्ते के सिर के आधार पर एक हाथ और श्रोणि के क्षेत्र में दूसरा आराम करें। ये दो जोन शरीर के रिश्ते के प्रतिक्रियाओं और शरीर में अन्य महत्वपूर्ण कार्यों जैसे कि पाचन, नींद और ऊतक की मरम्मत को नियंत्रित करते हैं। इस लगाव के साथ हम चाहते हैं रीढ़ की हड्डी के कार्यों के सकारात्मक प्रवाह को पुनः सक्रिय करें.

पैरों में आराम

आराम करने के लिए खींचने से बेहतर कुछ भी नहीं है। पैरों का क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है जहां उपेक्षित किया जाता है, हालांकि, कुत्ते के विश्राम की कुंजी है। याद रखें कि हर प्राणी की तरह, कुत्ते को अपने चार पैरों पर अपना वजन और आंदोलन होता है, इसलिए, ये वे तनाव से खुद को रिचार्ज करते हैं , कर सकते हैं थक गया

पैरों को आराम करने के लिए अपने कुत्ते को सहारा देना शुरू करें और नितंबों और जांघों को न भूलें, उन्हें रगड़ें और किसी भी क्षेत्र को खींचने से पहले उन्हें गर्म करें (गर्म करने के लिए)। फिर अपने पैरों को खींचकर, उन्हें पीछे से ले जाना और फिर अपने जोड़ों को ले जाना शुरू करें। अपने पैरों के हर इंच से ऊपर से नीचे तक जाएं, और अपने पूरे हाथ से दबाए रखें, थोड़ा दबाव डालें और फिर आराम करें और जारी रखें। आक्रामक नहीं होना याद रखें , दृढ़ लेकिन मुलायम। कम है। कुत्तों के पैर मजबूत हैं लेकिन अजेय नहीं हैं।

अंत में, अपने कुत्ते को कूल्हे से समर्थन दें और अपने पिछड़े पैर उठाएं, इससे आपकी रीढ़ की हड्डी के विस्तार और विश्राम का लाभ होगा।

का परीक्षण अपने कुत्ते को आराम करने के लिए पालतू जानवर हमारे सभी संकेतों का पालन करें और हमें परिणाम बताएं। और यदि आप अन्य तकनीकों को जानना चाहते हैं, तो हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको कुत्ते के कानों को मालिश करने के तरीके सिखाते हैं।

पैरों में आराम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को आराम करने के लिए कैसे पालतू जानवर? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
अपने कुत्ते को पेट करने के लाभअपने कुत्ते को पेट करने के लाभ
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते को गले लगाने के लिए कैसेकुत्ते को गले लगाने के लिए कैसे
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
» » एक कुत्ते को आराम करने के लिए कैसे पालतू जानवर?
© 2022 TonMobis.com