Asperger सिंड्रोम के साथ एक बच्चे के साथ तर्क से कैसे बचें


शिक्षा

जब पतन के संकेत प्रकट होते हैं तो निरीक्षण करें और रोकें। दूसरों के साथ बातचीत करते समय एएस के साथ बच्चे को तेजी से निराश होने पर रीडायरेक्ट या हस्तक्षेप करने के लिए हस्तक्षेप करें। प्रतीक्षा संकट के संकेतों और अच्छे शुक्राणु को पुनर्निर्देशित करने के संकेतों को पहचानने के लिए दूसरों को सिखाएं। बच्चे को रीडायरेक्ट करना उस गतिविधि में रूचि रखता है जो प्रकृति में सुखदायक है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पसंदीदा पुस्तक है, तो बहुत अधिक दुबला सुझाव दें।

फाउंडेशन की समझ का समर्थन करता है। बारबरा ए लेस्टर के अनुसार, एलसीएसडब्ल्यू, एएस के साथ बच्चे संकीर्ण हितों पर उनके ध्यान के कारण लड़ने के लिए प्रवण हैं। अपने बच्चे को कहीं और भाग लेने के लिए मनाने की कोशिश करने के बजाय, उसे पुरस्कृत करने का अवसर लें। उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने बिस्तर में जरूरी है, तो उसे बताएं कि वह जल्द ही आपके बिस्तर के साथ सहवास कर रहा है, आप उसे अपनी ट्रेनों के बारे में बताकर 10 मिनट व्यतीत कर सकते हैं।

दवा पर विचार करें। उन बच्चों के लिए जिनके पास नियंत्रण प्रकृति के साथ अत्यधिक समस्याएं हैं, सहायता के लिए बुनाई वाली दवाइयों के बारे में बाल रोग विशेषज्ञ से चर्चा करें। आक्रामकता और आवेग को कम करने के लिए कई मूड स्टेबलाइज़र हैं।




नियमित निरंतर रखें। यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन की रिपोर्ट के मुताबिक एएस के साथ बच्चे अक्सर डरते और निराश महसूस करते हैं, "एस्पर्जर सिंड्रोम के साथ छात्र को समझना।" दैनिक दिनचर्या के लिए एक सतत कार्यक्रम है। यदि आपको से विचलित होना है, तो शांतता से जल्दी बचपन के साथ कहें कि आपको बदलने की जरूरत है, क्यों, और मैं होगा।

बच्चे के कब्जे में विकल्पों की एक सूची ले लो। एएस के साथ कई बच्चे लिखित निर्देशों के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं। उसे अपने आत्म-सांत्वना देने वाले बेटे के दो या तीन बयानों की सूची दें जब वह शांत हो जाएंगे। उदाहरण के लिए: 1. अपने पसंदीदा गीत को कम करना 2. स्कूल परामर्शदाता से बात करने के लिए कहें 3. किसी के लिए कुछ अच्छा कहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाहअभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करेंअपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
मेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकेंमेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकें
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता हैएक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
अपने बच्चे को दांत साफ करने के लिए प्रेरित कैसे करेंअपने बच्चे को दांत साफ करने के लिए प्रेरित कैसे करें
» » Asperger सिंड्रोम के साथ एक बच्चे के साथ तर्क से कैसे बचें
© 2022 TonMobis.com