कुत्तों में सौर जलता है

जब सूर्य निचोड़ जाता है, कुत्ते को हमारे जैसे छाया में सूर्य क्रीम और आश्रय की आवश्यकता होती है। अतिरिक्त सूर्य जलने, लंबे समय तक त्वचा की क्षति या चरम मामलों में, त्वचा कैंसर का कारण बन सकता है।
"जब तक आप बहुत अधिक समय विदेश में खर्च करते हैं mayorГa कुत्तों आमतौर पर धूप की कालिमा ग्रस्त नहीं है, थॉमस लुईस, पशुचिकित्सा मेसा, एरिज़ कहते हैं। लेकिन आपको हल्के चमड़े वाले कुत्ते, जैसे कि बैल टेरियर, डेपैप्स या समोयड्स से सावधान रहना होगा। "

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कोट कुत्ते को सूरज से बचाता है, लंबे, घने बाल वाले लोग छोटे बाल वाले लोगों की तुलना में अधिक सुरक्षित होंगे। इसलिए, छोटे या बिना बाल वाले क्षेत्रों, जैसे पेट, कान के सिरों और थूथन, जलने से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं।

जलन जलाने और उन्हें रोकने के लिए, यहां आप क्या कर सकते हैं:

  • एक ठंडा संपीड़न लागू करें . जलन की गर्मी त्वचा की कई परतों को पार कर सकती है। ताज़ा करने के लिए, या गर्म जब तक जला कुछ ही मिनटों पर एक चाय तौलिया या पानी frГa, escГєrralo और colГіquelo साथ खीसा नम। कपड़े को फिर से गीला करें और इसे फिर से लागू करें। ऑपरेशन को कई बार दोहराएं।
  • उसे छुटकारा पाने के लिए उसे स्नान दो। पेट की जलन से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका गर्मी को कम करने के लिए कुत्ते को ठंडे पानी से स्नान करना है। "± एडीई वॉलपेपर, तो कुछ कोलाइडयन दलिया aliviarГЎ irritaciГіn के रूप में बेहतर और खुजली aГєn है ताकि कुत्ते rascarГЎ कम reblandecidas`- क्षेत्रों लियू कहते हैं डेरिल बी पशु चिकित्सक पोर्टलैंड, OregГіn। थोड़ा ठंडा पानी के साथ स्नान भरें और दलिया का एक चुटकी जोड़ें।
    एक हैमामेलिड समाधान जलाशयों के डंक को राहत देता है कि स्टैफोर्डशायर के इस बैल टेरियर को पार करना पड़ता है।
    कुछ कुत्ते बिना किसी हिचकिचाहट के पानी में जाएंगे, लेकिन अन्य भीख मांगेंगे। जब आप अंदर हों, तो इसे कुछ मिनट तक आराम दें। किसी भी शैम्पेन को लागू न करें, क्योंकि त्वचा और अधिक सूखी और परेशान हो जाएगी। डॉ। लियू ने सलाह दी, "यदि आप इसे याद नहीं करते हैं, तो इसे दिन में कई बार दलिया के साथ पीएं।" एक और विकल्प दिन में एक बार गीला करना है जब तक कि मृत त्वचा गायब न हो जाए।
  • त्वचा को हाइड्रेट करें। डॉ लुईस कहते हैं, "जली हुई त्वचा सूखी त्वचा है जिसे ताज़ा करने की जरूरत है।" मुसब्बर संयंत्र का रस बहुत मॉइस्चराइजिंग होता है और जली हुई त्वचा को पहले ठीक करने में मदद करता है। यदि आपके घर में इन पौधों में से एक है, तो सुखदायक जेल पाने के लिए आधे में एक स्टेम काट लें। आप फार्मेसी में मुसब्बर लोशन और क्रीम भी खरीद सकते हैं। जब तक त्वचा अपनी अच्छी स्थिति को ठीक न करे तब तक उन्हें दिन में एक या दो बार लागू करें।
  • एक एनेस्थेटिक परमाणु का प्रयोग करें। एनेस्थेटिक स्प्रे हैं जो जल्दी से जलने के दर्द से छुटकारा पाती हैं। डॉ। लेव कहते हैं, "सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता संक्रमित त्वचा को संक्रमण को रोकने के लिए खरोंच नहीं करता है।" anestГ © संगीतकारों tГіpicos शांत और त्वचा की रक्षा: `एक और opciГіn मलहम anestГ © SICAS कि, atomizers विपरीत शराब होते हैं और mГЎs cГіmodas और fГЎciles का उपयोग कर रहे हैं नहीं कर रहे हैं। पहले दिन एक एनेस्थेटिक लागू करें, जब जला अधिक डंकता है।
  • विटामिन ई का प्रयोग करें। डॉ लुईस कहते हैं, "स्नैउट पर जलने पर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि वे निशान होते हैं।" कुछ विटामिन ई कैप्सूल की जेल दर्द को शांत करेगी और निशान को रोक देगा। कई कुत्ते अपने स्नैक्स चाटना करेंगे, इसलिए आपको जेल को कई बार लागू करना चाहिए। "

कैनिन इनिग्मा आंखों में निरंतर सुरक्षा?

एक तरफ छोड़कर आपका कुत्ता धूप का चश्मा कैसे हो सकता है, आप खुद से पूछ सकते हैं कि क्या आपकी आंखें सूर्य की किरणों से संरक्षित होने की आवश्यकता है। वॉरविक, रोड आइलैंड के एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ केन अब्राम कहते हैं, "कुछ कुत्ते सूरज के साथ अपनी आंखें बंद करते हैं।"




"अगर एक कुत्ते सूरज के लिए बहुत संवेदनशील है, तो आप graduaciГіn बिना रंग कॉन्टेक्ट लेंस समायोजित कर सकते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया बहुत महंगा है вЂ" डॉ Abrams†कहते हैं, "। मैंने स्वयं एक ऐसे कुत्ते के साथ इस समाधान का चयन किया जो एक फिल्म में अभिनय करता था और सर्जरी के साथ इलाज की पिछली आंख की समस्या के परिणामस्वरूप छात्र को फैलाया गया था। लेकिन अगर यह आपके कुत्ते के साथ होता है, तो मैं इसे छाया में घुमा दूंगा और क्विर्फ़ानो से गुज़रने से बचूंगा। "

एक और विकल्प है कि किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर बिक्री के लिए एक विज़र डालना है।

  • अपने पैदल चलें। गर्मी के महीनों का सूर्य आमतौर पर 10.00 और 16.00 के बीच गर्म होता है। डॉ। लेवु ने सलाह दी, "यदि आपका कुत्ता सनबर्न से ग्रस्त है, तो उसे उस समय चलने के लिए न लें।" इसे सुबह या शाम को करना बेहतर होता है, खासकर यदि आप उच्च ऊंचाई पर रहते हैं, क्योंकि सूर्य की किरणें अधिक तीव्र होती हैं। "
  • उसे सनस्क्रीन भेजें। सनबर्न (और त्वचा कैंसर) को रोकने के लिए एक सरल विधि कान, स्नाउट और पेट पर सुरक्षात्मक क्रीम डालना है। "डॉ। लुईस" कहते हैं, "15 या उससे अधिक के सुरक्षा कारक के साथ एक सनस्क्रीन का प्रयोग करें।" हमारे सूर्य क्रीम अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन जस्ता एसिड या पीएबीए से बचें, यदि आप उन्हें चाटना चाहते हैं तो अपने कुत्ते के लिए दो खतरनाक तत्व। "
  • इसे छाया में सुरक्षित रखें। बगीचे के छायांकित क्षेत्र आपको सूर्य से बचाएंगे। बस एक साधारण शेड बनाएं, या प्रचुर मात्रा में पत्तियों के साथ एक पेड़ लगाएं या समुद्र तट छतरी स्थापित करें। जब आप इसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, तो इसे सूर्य से बचाने के लिए छतरी लें। जब वे जलते हैं तो कुत्ते को एहसास नहीं होता है, इसलिए यदि आप उन्हें आराम करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं, तो आप सूर्य के नीचे घंटों तक खेल सकते हैं।
  • एक टोपी डालने का प्रयास करें . जानवरों की दुकानों में ऐसे दृश्यों के साथ कैप्स का एक बड़ा वर्गीकरण होता है जो कान और स्नैउट की रक्षा करने के लिए बहुत व्यावहारिक होते हैं। "मैंने टोपी या टोपी के साथ कई कुत्तों को देखा है। यदि वे छोड़े जाते हैं, तो यह फैशन जलने से बचने के लिए एक अच्छी प्रणाली है, "डॉ। लियू की सलाह देते हैं।
  • उसे एक शर्ट दें। यदि आप अपने पालतू जानवर पर शर्ट डालते हैं तो आप अपनी त्वचा पर सनबर्न के जोखिम को कम कर देंगे। एक सूती शर्ट को मिलाएं, जिसमें सनस्क्रीन के साथ 7 का सुरक्षा कारक होगा।

चाल

जलने के दर्द को कम करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक है हामिमेलिड के साथ क्षेत्र को स्प्रे करना? समाधान। "यह संयंत्र कई गुण है, जल्दी से वाष्पित हो और sensaciГіn ताजगी और राहत प्रदान करता है," डेरिल बी लियू, पशुचिकित्सा पोर्टलैंड, OregГіn कहते हैं। हर कुछ घंटों में एक ही ऑपरेशन दोहराएं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
कुत्तों में जलाएंकुत्तों में जलाएं
कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करेंकुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में विसर्जन - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में विसर्जन - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें
गर्मियों में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करेंगर्मियों में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें
गर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करनागर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करना
» » कुत्तों में सौर जलता है
© 2022 TonMobis.com