और मुर्गियों का इलाज संभव है?




मुँहासे (मुँहासे vulgaris), के रूप में मुझे यकीन है कि आप जानते हैं हूँ, एक त्वचा हालत है कि फुंसी, अश्वेतों और pimples कि लगभग हर कोई एक बार से या किसी अन्य को अपने जीवन में कम से अनुभव करता है कारण बनता है।

ये दोष छिद्रित छिद्रों का परिणाम हैं, जो बदले में तेल के पदार्थ के अधिक उत्पादन के परिणामस्वरूप सेबम नामक होते हैं। जब स्नेहक ग्रंथियां बढ़ती हैं, तो हमारी त्वचा बहुत अधिक सेब पैदा करती है। तेल की अवशेष मृत त्वचा कोशिकाओं और छिद्र clogs के साथ मिश्रित है। जीवाणु विकसित होता है और voila!, एक अनाज का गठन होता है।

दुर्भाग्यवश, ऐसा लगता है कि आनुवंशिकी मुँहासे में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। गंभीर मुँहासे वाले बहुत से लोग अपने जीन में हैं। लेकिन अन्य कारक भी हैं। हार्मोन, आहार और तनाव का स्तर मुँहासे को भी बढ़ा सकता है। किशोरावस्था के दौरान होने वाले मुख्य हार्मोनल परिवर्तन किशोर मुँहासे के मामले में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

व्यापक विचार है कि तेल या फैटी खाद्य पदार्थों का कारण बनता है, और नमक के कारण वास्तव में सच नहीं हैं। वास्तव में, यह दिखाया गया है कि ग्लूकोज में समृद्ध आहार से मुंहासे दिखाई दे सकते हैं, इसलिए चलते रहें और फ्राइज़ रखें, लेकिन पिज्जा से बचें। बहुत से लोग चॉकलेट की खपत को प्रकोप से जोड़ते हैं, लेकिन यह सच नहीं है।

तो, हम इसके साथ क्या करते हैं? सबसे पहले, त्वचा को साफ, हाइड्रेटेड और exfoliated रखना महत्वपूर्ण है। अपने छिद्रों को गंदगी से साफ रखने और तेल सेब को नियंत्रित करने के लिए हर दिन मुँहासे क्लीनर के साथ धोएं। इन दिनों बाजार पर कई उत्पाद हैं।

मुँहासे के लिए कई सामयिक उपचार हैं, जब इसका बदसूरत सिर दिखाई देता है। बेंज़ॉयल पेरोक्साइड के साथ एक मलम बहुत कुछ है और कुछ दिनों में मुर्गी का इलाज कर सकता है। चाय के पेड़ के तेल के साथ अनाज का इलाज भी बहुत प्रभावी है।

मुर्गियों का इलाज करने के लिए बहुत सारे उत्कृष्ट घरेलू उपचार हैं। एस्पिरिन, एक पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ कुचल और मिश्रित, मुँहासे के लिए एक उत्कृष्ट सामयिक उपचार बनाता है। प्राकृतिक उपचार शहद और दालचीनी का पेस्ट, और ग्रीक घास और पानी से बने पेस्ट हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप स्केरिंग के जोखिम को कम करने के लिए मुँहासे का सफलतापूर्वक इलाज करते हैं। गंभीर मुँहासे के निशान आपके बाकी जीवन के लिए आपके साथ रह सकते हैं। कम गंभीर मुँहासे निशान रासायनिक peels और तिल, या घर उपचार घृतकुमारी लोशन, जैतून का तेल, या एक प्राकृतिक मुखौटा के रूप में ऐसी सहित कई तरीकों से कम किया जा सकता।

एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा बहुत गंभीर मुँहासे का इलाज किया जाना चाहिए। एंटीबायोटिक्स निर्धारित किया जा सकता है और कुछ सामयिक उपचार केवल एक पर्चे के साथ हैं। एक त्वचा विशेषज्ञ के पास आपके दोषों का प्रभावी ढंग से इलाज करने में सहायता के लिए विशेष उपकरण भी होंगे।

हम pimples इलाज करने के लिए एक तरह से खोजने से दूर हैं, लेकिन वहाँ कई कदम आप मुँहासे की घटना को रोकने के लिए और मुँहासे के इलाज के लिए जब अपनी बदसूरत सिर rears ले सकते हैं।
ग्रीन रे दोनों रोगी और मुँहासे पर एक प्राधिकरण है। किसी दिन चिकित्सा विज्ञान से हमेशा के लिए मुर्गियों का इलाज करने का एक तरीका मिल जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करेंमुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें
मुँहासे से निपटने के अन्य तरीकेमुँहासे से निपटने के अन्य तरीके
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
अज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचारअज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचार
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?
» » और मुर्गियों का इलाज संभव है?
© 2022 TonMobis.com