समय सीखने वाले बच्चों के टेलीविजन समय को कैसे नियंत्रित करें


शिक्षा

विज्ञापन की बात करते हुए आप उन्हें देख रहे हैं। समझाएं कि कार्यक्रम का उद्देश्य विशेष श्रोताओं और कंपनियों को उस संदेश के साथ उस विशिष्ट समूह तक पहुंचने के लिए समय प्राप्त करना है। इस विचार पर चर्चा करें कि व्यापार में आभासी दुनिया बनाने के लिए केवल कुछ सेकंड लगते हैं जो किसी ऐसे व्यक्ति को दिखाता है जो गाड़ी चला रहे कार से खुश है या अनाज खा रहे हैं। कौन सा लक्षित है, और जिस डिग्री पर व्यापार अपना संदेश रखता है, यह तय करने के लिए विचारों के साथ एक साथ मूल्यांकन का मूल्यांकन करें। निर्धारित करें कि आपका परिवार टेलीविज़न विज्ञापन के कारण उत्पादों को खरीदता है या नहीं।

अपने बच्चे को अपने मूड पर टेलीविजन देखने और उसी कार्यक्रम को देखने के लिए परिवार के सदस्यों के मनोदशा के प्रभाव की जांच करने के लिए प्रोत्साहित करें। कार्यक्रम को देखते हुए चैनल कॉन्टे चैनिंग, कमरे को छोड़कर, टेक्स्ट संदेश, या वीडियो गेम खेलना, बोरियत या बेचैनी साइन करें। साथ में, कार्यक्रम के बाद घबराहट, चिड़चिड़ापन, उत्तेजना या अन्य मूड स्विंग के लक्षणों की तलाश करें।

कार्टून समेत सभी कथा कहानियों में स्पष्ट कहानी संरचना के बुनियादी तत्वों को इंगित करें। अपने बच्चे को नायक या मुख्य चरित्र की पहचान करने में मदद करें, और नायक क्या चाहता है। यह दिखाता है कि उस चरित्र की स्थिति आमतौर पर गंभीर, या अधिक जटिल होती है, इसे हल करने से तीन गुना पहले। यह देखने के लिए अपने बच्चे से सावधान रहें कि क्लासिक कहानी देखने वाला प्रोग्राम निम्नलिखित संरचना का पालन करता है या नहीं।




बच्चे के साथ हास्य परिस्थितियों का विश्लेषण करने के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा फैन हंसना है। समझाओ कि कभी-कभी हम रिफ्लेक्सिव रूप से हंसते हैं जब चीजें जगह से बाहर या अप्रत्याशित होती हैं, जो हमें अनुपयुक्त प्रतिक्रिया दे सकती है, सह जब कोई चोट पहुंचाता है। कभी-कभी हम हंसते हैं क्योंकि हम दूसरों को हंसते हुए सुनते हैं, इसलिए कॉमेडी आमतौर पर रिकॉर्ड की गई हंसी के ध्वनि ट्रैक का उपयोग करती हैं। यह देखने के लिए कि आप क्या मजेदार सेक्स चीजें हैं, यह देखने के लिए एक साथ कॉमेडी देखें।

अपने बच्चे को अपनी वर्गीकरण प्रणाली विकसित करने में कैसे मदद करें। गुणवत्ता यह निर्धारित करती है कि आपको टेलीविजन प्रोग्रामिंग में क्या पसंद है। आपका बच्चा बहुत सी कार्रवाई या अजीब पात्रों के साथ प्रोग्राम करना पसंद कर सकता है। कुछ दर्शक केवल खेल या वास्तविकता प्रोग्रामिंग देखना चाहते हैं। कार्यक्रम सितारों के साथ खो गया, पत्र या अंगूठे ऊपर या नीचे फैल गया। बच्चे को चुनौती दें क्योंकि योग्यता सौंपा गया कार्यक्रम लागू किया गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
परिवारों के लिए कंप्यूटरपरिवारों के लिए कंप्यूटर
घरेलू कामों में मदद करने के लिए नाम आकर्षित करने के मजेदार तरीकेघरेलू कामों में मदद करने के लिए नाम आकर्षित करने के मजेदार तरीके
खानपान करियर से संबंधित सब कुछखानपान करियर से संबंधित सब कुछ
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
चिकित्सा मूल्यांकन: रोगी के लिए इसका महत्वचिकित्सा मूल्यांकन: रोगी के लिए इसका महत्व
भुगतान इंटर्नशिप कैसे खोजेंभुगतान इंटर्नशिप कैसे खोजें
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
ईमेल पढ़ने के पैसे कैसे कमाएंईमेल पढ़ने के पैसे कैसे कमाएं
50P8341 फिलिप्स टीवी हल करें50P8341 फिलिप्स टीवी हल करें
» » समय सीखने वाले बच्चों के टेलीविजन समय को कैसे नियंत्रित करें
© 2022 TonMobis.com