Falconry में शुरू करो

Falconry में शुरू करो

बाज़ को सिखलाने की कला यह एक सहारी कला है : पहले फाल्कनर ने अपने पक्षियों को भोजन पाने के लिए इस्तेमाल किया था। वर्तमान में इस प्राथमिक उद्देश्य के रूप शिकार के पालतू पक्षियों, के बाद से बहुत प्रभावी ढंग से पक्षियों के झुंड को तितर-बितर रनवे के ऊपर उड़ान भरने हवाई अड्डों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपयोग किया जाता नहीं है।

इनका उपयोग भी किया जाता है, हालांकि, अलग-अलग तरीकों से, दुनिया के मुख्य शहरों में उच्च वृद्धि और प्रतीकात्मक इमारतों में, हॉक्स, फाल्कन और अन्य कैट्रिड प्रजातियों के घोंसलों को लगाकर। बार्सिलोना में सग्राडा फ़मिलिया का बेसिलिका एक ऐसे स्थान का उदाहरण है जहां इमारत को बाल्कन द्वारा संरक्षित किया जाता है जो कबूतरों को घोंसले से रोकते हैं और गौडी के मैग्नीम ऑपस को गंदे करते हैं। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें फाल्कन्री में कैसे शुरू करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: चपलता में शुरू करें
सूची

एक अपराधी को अपनाने से पहले आपको क्या विचार करना चाहिए

यदि आपने कभी एक रैप्टर को अपनाने पर विचार किया है, तो आपको पता होना चाहिए कि दो की आवश्यकता है आवश्यक आवश्यकताओं और कई अन्य बहुत जरूरी हैं:

  • पहली आवश्यकता यह है कि आप से पूछें कि क्या आपके पास संसाधन होंगे समय , अंतरिक्ष, और सालाना 365 दिनों के लिए अच्छी स्थिति में और दस साल से अधिक की अवधि के लिए एक रैप्टर falconry बनाए रखने के लिए पर्याप्त पैसा। लेखक मिगुएल डेलीब्स को एक बार फाल्कनरी दिन में आमंत्रित किया गया था और उनके मेजबान ने फाल्कन्री को परिभाषित किया था: "दासता का एक स्वैच्छिक रूप।"
  • अन्य अनिवार्य आवश्यकता आपके रैप्टर के निहित क्रम में सभी कागजात रखना होगा। वे प्रत्येक स्वायत्त समुदाय (उनमें से एक हिस्सा) और राज्य के दायरे के अन्य लोगों द्वारा प्रबंधित दस्तावेज हैं। यदि दस्तावेज क्रम में गंभीर दंड नहीं हो सकता है।
एक अपराधी को अपनाने से पहले आपको क्या विचार करना चाहिए

एक रैप्टर के मालिक के लिए आवश्यक आवश्यकताओं

एक रैप्टर को अपनाने से पहले, यह बहुत सुविधाजनक है विषय के बारे में बहुत कुछ पढ़ें . सार्वजनिक पुस्तकालयों में आपको बहुत सारी मुफ्त जानकारी मिल जाएगी।

इस तरह से प्राप्त जानकारी आपको यह समझने के लिए मार्गदर्शन करेगी कि आपको किस तरह के रैप्टर को अपनाना चाहिए। साइटों पर निर्भर करता है जो आप का उपयोग कर सकते हैं, तो आप valorararéis चाहे वह उड़ान या अन्य में एक पक्षी को पकड़ने के लिए बेहतर है खरगोश या खरगोश भूमि शिकार करने के लिए बेहतर शिकार बर्ड है।

प्रदर्शनी और प्रतियोगिताओं फाल्कनर से पहले सहायता, आपको स्पष्ट करने की अनुमति देगी कि क्या फाल्कन्री आपको रूचि देती है, या आप भावुक हैं। यदि दूसरा होता है, तो आपको एक शिक्षक मिलना चाहिए। एक अनुभवी falconer के लिए यह रैपिटर के सही हैंडलिंग सिखाने के लिए बहुत सुविधाजनक होगा। इसके लिए फाल्कनरी एसोसिएशन हैं, जहां वे आपको पर्याप्त रूप से सूचित करेंगे।

एक रैप्टर के मालिक के लिए आवश्यक आवश्यकताओं

Raptors के यौन dimorphism

जैसा कि कई अन्य पक्षियों में है, मादा रैप्टर पुराने हैं कि पुरुषों और इसलिए अधिक ताकत है। हालांकि, पुरुष हल्का होने के लिए एक और अधिक चुस्त उड़ान का आनंद लें। एक स्पष्ट उदाहरण गोशाक है: एक नर खरगोश या खरगोश के साथ नहीं कर सकता, मादा कर सकते हैं। हालांकि, पुरुष मादा की तुलना में अन्य पक्षियों को उड़ान में बेहतर शिकार करेगा।

वहाँ हैं रैप्टर की विभिन्न प्रजातियां विभिन्न आकारों, वजन, पात्रों, जटिलता की विभिन्न डिग्री और उनकी देखभाल में मांग के साथ। फाल्कन्री में शुरू करना सुविधाजनक है, अवांछितता से हमारी अनिवार्य विफलताओं को प्रशिक्षित करने और प्रतिरोधी करने के लिए आसान रैप्टर को अपनाना।

Aguililla डे हैरिस (फोटोग्राफी) शुरुआती लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि यह बहुत बुद्धिमान, मिलनसार, ट्रेन करने और प्रतिरोधी के लिए आसान है, इसकी धीमी चयापचय के कारण धन्यवाद।

Raptors के यौन dimorphism

Raptors के चयापचय

त्वरित चयापचय वाले रैप्टर धीमी चयापचय की तुलना में अधिक नाजुक हैं। आपके स्वास्थ्य को नियंत्रित करने के लिए रैप्टर वजन का दैनिक नियंत्रण आवश्यक है . एक छोटे से वजन घटाने से कुछ हद तक तेज चयापचय वाले यूरोपीय पक्षियों जैसे स्वास्थ्य को कम कर सकते हैं।




रैप्टरों की एक खाद्य विशिष्टता यह है कि उन्हें पंख और हड्डी, या बालों और हड्डी के साथ मांस खाना चाहिए। घंटों के बाद पुनर्जन्म Egragópila , जो हड्डियों, पंखों या बालों के अवांछित अवशेष हैं। यह जरूरी है कि रैप्टर इस मामले को फिर से खाना देने से पहले उल्टी हो, यह गंभीर रूप से बीमार हो सकता है।

Raptors के चयापचय

रैप्टर फाल्कनर की भोजन, आदतें और देखभाल

मानव उपभोग के लिए पक्षी - चिकन या बटेर - रैप्टर खिलाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। रैप्टर कच्चे भोजन का उपभोग करता है, यही कारण है कि यह उन बैक्टीरिया से संवेदनशील है जो इन खाद्य पदार्थों को लेते हैं, जो मानव उपभोग के लिए पकाए जाने पर नष्ट हो जाते हैं।

रैप्टर को विशिष्ट खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है कि उन्हें जमे हुए हासिल करना जरूरी है, जैसे कि: दिन की पुरानी लड़कियां।

रोगजनकों से बचने के लिए पानी को दैनिक रूप से नवीनीकृत किया जाना चाहिए।

अपने स्वास्थ्य रैप्टर को बनाए रखने के लिए सूर्य को रोजाना लेना चाहिए, जो उन्हें उचित हड्डी कैलिफ़िकेशन के लिए आवश्यक विटामिन डी को अवशोषित करने की अनुमति देता है। यह भी जरूरी है कि हर दिन वे अपनी मांसपेशियों को सही तरीके से व्यायाम करने के लिए उड़ सकें।

साप्ताहिक, पर्यावरण और फाल्कनर और रैप्टर से संबंधित सभी उपकरण को सावधानी से कीटाणुरहित किया जाना चाहिए।

रैप्टर फाल्कनर की भोजन, आदतें और देखभाल

रैप्टर फाल्कनर पालतू जानवर नहीं हैं

रैप्टर फाल्कनर पालतू जानवर नहीं हैं उपयोग करने के लिए। वे उन्हें छूने से नफरत करते हैं और एक व्यक्ति के लिए उनकी सभी जरूरतों में भाग लेने के लिए यह बहुत सुविधाजनक है। वर्तमान में फाल्कनरी के लिए नियत सभी रैप्टर कैद में पैदा हुए हैं, लेकिन प्रजनन के दो तरीके हैं: माता-पिता और छापे हुए।

  • अभिभावक रैप्टरों को कैद में उठाया गया है, लेकिन उनके माता-पिता के साथ। इसलिए हमें अपना विश्वास कमाने चाहिए, क्योंकि पहले वे हमें संभावित शिकारियों के रूप में देखते हैं।
  • छापे हुए छापे मनुष्यों के साथ शुरुआत से सीधे संपर्क में उठाए गए हैं, ताकि हमारी उपस्थिति उन्हें डरा न सके क्योंकि उन्हें स्वयं भी अपनी प्रजातियों के बारे में माना जाता है।

माता-पिता का व्यवहार जंगली नमूनों के समान होता है और उन्हें प्रशिक्षित करना अधिक कठिन होता है, लेकिन एक बार उनका आत्मविश्वास हासिल हो जाने पर, संबंध अधिक सामंजस्यपूर्ण होता है।

छापे जाने वाले लोगों को प्रशिक्षित करना आसान होता है, लेकिन वे अधिक आक्रामक हो सकते हैं और अपने संयोजकों पर विचार करते समय अपने पदानुक्रम को लागू करने का प्रयास कर सकते हैं। वे हमारे माता-पिता या शाश्वत माताओं पर विचार करने के लिए भोजन का अनुरोध करके भी गा सकते हैं, जो माता-पिता कभी नहीं करेंगे। गर्मी के समय भी, छापे हुए रैप्टरों को छीन लिया जा सकता है।

रैप्टर फाल्कनर पालतू जानवर नहीं हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Falconry में शुरू करो , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ईगल उल्लू खिला रहे हैंईगल उल्लू खिला रहे हैं
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
रैप्टर की समस्यारैप्टर की समस्या
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
बार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता हैबार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता है
तोते में विशेष देखभालतोते में विशेष देखभाल
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?
» » Falconry में शुरू करो
© 2022 TonMobis.com