सावधान रहें: ऐसी चोटें हैं जो ठीक नहीं होती हैं





गर्मियों से पहले आता है, विशेषज्ञ, डॉ लौरा Denzoin Vulcano, समस्याओं कि दोपहर के दौरान हमारे बिल्ली के बच्चे धूप लाने और उन्हें सामना करने के लिए हमें मदद करता है के बारे में हमें चेतावनी देते हैं।

हम में से जिनके पास बिल्लियों हैं, हम आमतौर पर देखते हैं कि हमारे साथी सूरज की गर्मी में लंबे समय तक सोते हैं। हालांकि, इन सुखद naps, एक बहुत ही खतरनाक जटिलता ला सकता है त्वचा पर सौर विकिरण से होने वाले नुकसान के लिए एक प्रक्रिया बिल्लियों में सबसे आम घातक ट्यूमर में से एक के निर्माण का नेतृत्व आरंभ करता है के बाद से: स्क्वैमस सेल त्वचा सफेद बिल्लियों या उनके कोट पर सफेद, गैर-वर्णित पैच वाले लोगों के पास इस ट्यूमर को विकसित करने का जोखिम बढ़ गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनमें मेलेनिन की कमी है, वर्णक जो त्वचा और बालों को रंग देता है और जिसका कार्य त्वचा को सौर विकिरण से बचाने के लिए है।

त्वचा की स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा शरीर में जहां कोई रंजकता है के किसी भी क्षेत्र में हो सकता है, वहीं क्षेत्रों सबसे अधिक प्रभावित कान, नाक और पलकें हैं। प्रारंभ में, त्वचा को नुकसान गुलाबी, सूजन और बालों के झड़ने के क्षेत्र की तरह दिखेगा। के रूप में हालत अधिक गंभीर हो जाता है, त्वचा लाल और छाले-युक्त क्षेत्रों का गठन कर रहे हैं, यानी, एक निशान है कि ठीक नहीं मनाया जाता है और उस पर समय लंबा होता जाता है लग रहा है।

एंटीबायोटिक दवाओं के साथ स्कार्फिंग या क्रीम लगाने जैसे अच्छे इरादे हैं
हानिकारक है, यह खो देता है क्योंकि बहुमूल्य समय रोग रोग का निदान उलझी: क्योंकि जो एक चोट लगती है चोट इन क्रीम के साथ ठीक नहीं होगा एक घातक ट्यूमर है कि हमला और उसके चारों ओर सामान्य ऊतकों को नष्ट कर देता है। इसलिए, जब इस प्रकार की चोट मनाई जाती है, तो उसे तुरंत पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए जो निदान और उपचार के लिए उचित उपायों को लागू करेगा।

परामर्श में, पशुचिकित्सा रोगी की सामान्य स्थिति का मूल्यांकन करता है और एक इंगित करता है
प्रभावित ऊतक की बायोप्सी। तो बायोप्सी सकारात्मक है, यह उपचार, के बाद से नहीं सभी चोटों के बराबर हैं और प्रत्येक रोगी अद्वितीय है जो प्रत्येक व्यक्ति के मामले पर निर्भर करेगा, के लिए सबसे अच्छा विकल्प का सुझाव देगा। पूर्वानुमान इस बात पर निर्भर करेगा कि बिल्ली का कितनी जल्दी इलाज किया गया है।

स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा के जोखिम को कम करना एक आसान काम नहीं है। Depigmentation के साथ बिल्लियों के मालिक 11 एएम के बीच सौर विकिरण के चरम घंटों के दौरान जानवर को संरक्षित रखने की कोशिश कर सकते हैं। और 4 पीएम आप सबसे कमजोर क्षेत्रों (कान और नाक) में 60 कारक सनस्क्रीन का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं। लेकिन हम सभी जानते हैं कि "बिल्लियों बिल्लियों हैं" और वे क्रीम के आवेदन के तुरंत बाद खुद को दूल्हे करते हैं। यदि कोई संदिग्ध घाव है, तो पशुचिकित्सा के साथ तत्काल परामर्श हमारे मित्र की रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका होगा।

डॉ लॉरा डेन्ज़ोइन वल्कानो
Vitalcan अनुसंधान और विकास केंद्र
पशु चिकित्सा विज्ञान के संकाय - यूनिकेन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
एक सफेद बिल्ली के लिए देखभालएक सफेद बिल्ली के लिए देखभाल
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अल्बिनो हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अल्बिनो है
बिल्लियों में कैंसर - प्रकार, लक्षण और उपचारबिल्लियों में कैंसर - प्रकार, लक्षण और उपचार
त्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखनात्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखना
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
अतीत की बात में त्वचा की मलिनकिरण सुनिश्चित करेंअतीत की बात में त्वचा की मलिनकिरण सुनिश्चित करें
» » सावधान रहें: ऐसी चोटें हैं जो ठीक नहीं होती हैं
© 2022 TonMobis.com