एक पालतू मैक बनाने के लिए कैसे?

मकाओ उज्ज्वल रंग वाले पक्षियों हैं। इन पक्षियों के पंखों की सजावट आश्चर्यजनक है। इन बड़े, मांसपेशियों के पक्षियों में मजबूत चोंच होते हैं और बहुत बुद्धिमान होते हैं। ये प्रभावशाली पक्षी उत्कृष्ट नियंत्रण दिखाते हैं, चुनिंदा रूप से अपने शक्तिशाली चोटियों का उपयोग करते हुए। वे अपने देखभाल करने वालों को कई स्तरों पर बातचीत करने में सक्षम हैं और जल्दी से कई चाल सीखते हैं। मैक की कई प्रजातियां पालतू जानवरों के रूप में आश्चर्यचकित हैं।

Guacamayo2

बहुत बुद्धिमान होने के अलावा, मैक के पास जाने वाली व्यक्तित्व हैं और वे बहुत ही सामाजिक हैं। वे अपने पिंजरे या एवियरी के लिए जल्दी से अनुकूलित करते हैं, और वे बहुत ही चंचल हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत बढ़िया है और वे अपने देखभाल करने वाले के साथ घनिष्ठ और प्रेमपूर्ण बंधन बनाने और जीवन के लिए एक साथी बनने के लिए आते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

मैका की कितनी प्रजातियां मौजूद हैं?

मैकॉ हाइब्रिड की एक अच्छी संख्या के साथ, मैक की 17 प्रजातियां हैं। कई सालों तक मैक परिवार को केवल चार प्रजातियों में विभाजित किया गया था, लेकिन आज इसे छह में बांटा गया है। ये प्रजातियां आरा, दीपिपिटाका, एनोडोरिंचस, साइनोप्सिटा, ऑर्थोपित्टाका और प्राइमोलियस हैं।

सभी macaws एक ही भौतिक विशेषताओं है। उनके पास एक पतला शरीर, लंबा पंख और एक लंबी शंकु पूंछ है। सभी प्रकार के मैका के पास एक बड़ा सिर होता है। चोंच प्रकृति में बड़े पागल खाने के लिए अनुकूलित किया जाता है।

मैक कब तक रहते हैं?

मैक 35 से 60 साल के बीच रहने के लिए आते हैं। Macaws cockatoos के रूप में लंबे समय तक नहीं रहते हैं। एक 40 वर्षीय मैका उम्र बढ़ने के संकेत दिखाना शुरू कर देगा और 50 वर्षीय मैका एक बहुत पुरानी पक्षी है।

Guacamayo1

Macaws का सामाजिककरण कैसे है?




एक अच्छी तरह से सामाजिककृत मैका एक पालतू जानवर है जिसे कई स्थितियों में और कई वर्षों से कई लोगों द्वारा आनंदित किया जाएगा। एक युवा मैक को जितना संभव हो उतने लोगों के साथ सामाजिककृत किया जाना चाहिए। उन्हें कई स्थितियों, जैसे नए पिंजरे, पशुचिकित्सा की यात्रा, दोस्तों द्वारा छेड़छाड़ की भी अवगत कराया जाना चाहिए। एक मैक को सामाजिक बनाना और इसे कई अनुभवों से संपन्न करना एक महान पालतू जानवर होने की कुंजी है। इन चीजों को करने से एक बहुत ही पूर्ण पक्षी विकसित होगा।

मैकॉ बच्चों से कैसे संबंधित हैं?

यदि बच्चा तोते के साथ बातचीत करना सीखता है तो मैकॉ और बच्चे बहुत सफलतापूर्वक मिश्रण कर सकते हैं। वयस्कों द्वारा बच्चों और मैकों की निगरानी की जानी चाहिए।

मैक और अन्य जानवर कैसे संबंधित हैं?

मैकॉ और अन्य जानवर भी एक दूसरे के लिए उपयोग कर सकते हैं और एक-दूसरे को स्वीकार करना सीख सकते हैं। फिर भी, जानवरों के सभी समूहों की निगरानी करने के लिए बहुत सावधान रहें। एक छोटे से पालतू जानवरों जैसे हैम्स्टर, गिनी सूअर, चूहों, और यहां तक ​​कि छोटे पक्षियों के लिए एक मैक बहुत खतरनाक हो सकता है। जब तक रिश्ते समय के साथ विकसित नहीं हो जाता तब तक आपको पता नहीं चलेगा कि अपने मैक को अन्य जानवरों के साथ कैसे लेना है।

GuacamayosMascotas

मैकॉ का आवास कैसे होना चाहिए?

आपको इन पक्षियों के लिए सबसे बड़ा संभव पिंजरे प्रदान करना होगा। एक मैक पिंजरे के किनारों को छूए बिना अपने पंखों को पूरी तरह से विस्तारित करने में सक्षम होना चाहिए। एक और महत्वपूर्ण विचार यह है कि एक मैक के पिंजरे बहुत टिकाऊ होना चाहिए, क्योंकि ये पक्षी महान चॉवर हैं। पिंजरे के दरवाज़े खोलने के लिए मैक भी बहुत अच्छे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि पिंजरे में ताले के सबूत हैं या तालाब हैं।

macaws

ताजा फल पेड़ की शाखाएं प्रदान करना महत्वपूर्ण है ताकि वे चबा सकें। भोजन और पानी के हिस्से से लटकने वाले व्यंजनों के लिए यह सबसे अच्छा काम करता है। फांसी के लिए व्यंजनों से दूर हैंगरों को दूर रखने की कोशिश करें और पानी के पकवान पक्षियों की बूंदों के साथ गंदे नहीं होते हैं। प्लास्टिक का प्रयोग न करें क्योंकि आपका पक्षी प्लास्टिक को चबा सकता है और तोड़ सकता है और यह खतरनाक हो सकता है। विनाशकारी खिलौने अच्छे हैं क्योंकि वे ऊबड़ को कम करने में मदद करने के लिए "इंटरैक्टिव" हैं, लेकिन गैर विनाशकारी खिलौने लंबे समय तक चलेंगे।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
तोते की देखभालतोते की देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में मैकएक पालतू जानवर के रूप में मैक
तोतेतोते
गोल्ड हीरा देखभालगोल्ड हीरा देखभाल
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
पक्षी जो बीज खाते हैंपक्षी जो बीज खाते हैं
पक्षियों की 8 विशेषताएं जो केवल उनके मालिक जानते हैंपक्षियों की 8 विशेषताएं जो केवल उनके मालिक जानते हैं
» » एक पालतू मैक बनाने के लिए कैसे?
© 2022 TonMobis.com