क्या यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भोजन डिब्बाबंद है?

कैन ने विभिन्न खाद्य पदार्थों का उपभोग करने के तरीके में क्रांति की है। ऐसा कहा जाता है कि अपने मूल पैकेजिंग में खाना बनाना खाना अभी भी खाद्य स्वाद बेहतर बनाता है। हर बार जब आप भूखे होते हैं, तो आपको इसे माइक्रोवेव में या एक बर्तन में आग से पानी के साथ गर्म करना होता है, और सीधे भोजन से खाना खा सकता है। निस्संदेह, डिब्बे जीवन को आसान बनाते हैं।

डिब्बाबंद भोजन आम तौर पर साफ है। ऐसा कहा जाता है कि खाद्य पदार्थों के संरक्षण के अलावा अन्य प्रयोजनों के लिए उपयोग किए जाने वाले डिब्बे उत्पादकों द्वारा खाए जाने के लिए खोले जाते हैं। क्यूब्स में खाना बनाने वाले बहुत से लोग यह भी कहते हैं कि प्रक्रिया के दौरान डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को उनके कंटेनरों में गरम किया जाता है, जीवाणु मारे जाते हैं। तथ्य यह है कि प्रक्रिया को नियंत्रित और विशेष रूप से डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को गर्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और वार्मिंग सावधानी से नियंत्रित और निगरानी में होती है।

आम तौर पर, डिब्बाबंद भोजन में थोड़ा पोषण होता है, या यहां तक ​​कि पोषण भी नहीं होता है। एक और परेशान तथ्य यह है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, अधिक डिब्बाबंद भोजन स्टील के डिब्बे में रखा जाता है और डिब्बे अक्सर एल्यूमीनियम से बने होते हैं। हालांकि, सिद्धांत रूप में, पेय के लिए एल्यूमीनियम के डिब्बे सामग्री या भोजन को दूषित कर सकते हैं। अधिक से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य समस्याओं और तंत्रिका तंत्र विकारों से जुड़े एल्यूमीनियम पर ध्यान दिया है।




इसके अलावा, आज सबसे डिब्बे आंतरिक epoxy राल के साथ भोजन करने के लिए भोजन में प्रदूषक के लीचिंग को रोकने के लिए लेप लगाया जाता है और जंग बनाए रख सकते हैं। इससे भी बदतर, यह हानिकारक रसायनों, जैसे कि बिस्फेनॉल-ए (बीपीए) में दिखाया गया है। इसे सिंथेटिक प्लास्टिक कढ़ाई के रूप में परिभाषित किया जाता है। मामलों को और खराब करने के लिए, बीपीए मानव प्रजनन के साथ-साथ मधुमेह और कैंसर के बढ़ते जोखिम से जुड़ा हुआ है।

हालांकि, कोई भी इनकार नहीं कर सकता कि डिब्बाबंद भोजन उपयोगी नहीं है। यह एक क्रांतिकारी विचार है जो पूरी दुनिया में लोगों के लिए बहुत अच्छा था। बेशक, स्वस्थ स्वस्थ ताजा खाना पहले आना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बोटुलिज्म भोजनबोटुलिज्म भोजन
जब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती हैजब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती है
वजन खाने पास्ता खोना?वजन खाने पास्ता खोना?
लैब्राडोर कुत्ते का भोजनलैब्राडोर कुत्ते का भोजन
एक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँएक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछकुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछ
कुत्तों के लिए खिलाने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलाने के प्रकार
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहताक्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता
» » क्या यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भोजन डिब्बाबंद है?
© 2022 TonMobis.com