सड़क खाद्य पदार्थों से बचने के कारण

खाद्य विषाक्तता

खाद्य विषाक्तता के कारण कई दिनों के लिए बिस्तर पर रहने के लिए कोई भी विदेशी छुट्टी के लिए कोई भी बचा नहीं जा रहा है। विक्रेताओं निरीक्षण के अधीन नहीं हैं, वहाँ इस तरह के ई कोलाई और साल्मोनेला, गंदे बर्तन और स्वच्छता की स्थिति सामान्य रूप में के रूप में वायरस, करार की संभावना है। यह तटीय क्षेत्रों में मछली के लिए विशेष रूप से सच है जहां मछली ठीक से ठंडा नहीं है। याद रखें कि इन आपूर्तिकर्ताओं में पानी या प्रशीतन नहीं चल रहा है।

असामान्य बनाना

पश्चिमी दुनिया में, यह मांस खाने के साथ काफी मांग कर रहा है। दुनिया के अन्य हिस्सों में, लेकिन यह जरूरी नहीं है। उदाहरण के लिए, चीन और ताइवान में, कुत्ते को अभी भी आमतौर पर उपभोग किया जाता है, जबकि फ्रांस में, घोड़े के मांस को नियमित रूप से पकाया जाता है। विक्रेता बहुत भारतीय भोजन में विशेषज्ञ होते हैं, और यदि यह भाषा में नहीं है, तो आप ऐसा कुछ खा सकते हैं जो आप नहीं चाहते हैं।


जवाबदेही की कमी


यदि आपको अमेरिका में एक रेस्तरां में भोजन विषाक्तता मिलती है, तो आप रेस्तरां से मुआवजे का दावा कर सकते हैं, क्योंकि वे कानून के लिए ज़िम्मेदार हैं। विदेश में, इसे लागू नहीं किया जा सकता है, और वह विक्रेता द्वारा मुआवजे के लिए निराशाजनक बीमार छोड़ दिया गया था।

इलाज न किए गए पानी

जब आप मध्य अमेरिका, अफ्रीका और एशिया जाते हैं, उदाहरण के लिए, अक्सर पीने के नल के पानी से बचने के लिए कहा जाता है, खासकर जब अधिक ग्रामीण इलाकों में यात्रा करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन देशों में नल का पानी ठीक से इलाज नहीं किया जाता है और परजीवी हो सकती है। अधिकांश विक्रेताओं द्वारा खाना पकाने की प्रक्रिया में फ़िल्टर किए गए नल का पानी उपयोग नहीं किया जा रहा है, जिससे विभिन्न बीमारियां पैदा हो सकती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बोटुलिज्म भोजनबोटुलिज्म भोजन
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहारयूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार
वयस्क बिल्लियों के लिए भोजनवयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?
वाइकिकी, हवाई में परिवार के रेस्तरांवाइकिकी, हवाई में परिवार के रेस्तरां
नए ऑरलियन्स में कैसे खाना हैनए ऑरलियन्स में कैसे खाना है
खाद्य सुरक्षा के निरीक्षक कैसे बनेंखाद्य सुरक्षा के निरीक्षक कैसे बनें
» » सड़क खाद्य पदार्थों से बचने के कारण
© 2022 TonMobis.com