बच्चों की परामर्श के लिए मजेदार सुनने-कौशल गतिविधियां

खराब मॉडल सुनने के कौशल

अस्थमा से पूछो "बच्चे क्या मौसम के बाहर है के मामले के संदर्भ में? बच्चे के रूप में" उत्तर, अपना सिर घुमाने दूर, पुस्तक लेने के लिए और पढ़ना शुरू करने, टीवी चालू फोन और शुरू अनप्लग इसके बारे में बात करें या जब वह बात कर रही हो तो अपने बच्चे को रोक दें। बच्चे को समझाएं कि कौशल को सही ढंग से मॉडल किया गया है। बच्चे से पूछें कि eBay दर श्रोता को लागू नहीं करने के लिए कैसा लगता है। फिर बच्चे को एक ही सवाल बता और मॉडल अच्छा सुनने के कौशल इस सह बच्चे का निरीक्षण, समझौते में हिला और टिप्पणियों के रूप में उपयुक्त बनाते हैं।

मैंने क्या कहा

एक बच्चे के बारे में एक साधारण कहानी बताएं और उसे कहानी के विभिन्न विवरण याद रखने के लिए कहें। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे की कहानी सुनाने के दुकान पर जाने के लिए और कुछ किराने का सामान खरीदने के लिए कह सकते हैं "मैं क्या किया है?" या "मैं यह दुकान पर खरीदा? का उपयोग करें" अक्षर के साथ कथाएँ, खुश दुखी या नाराज हैं और पूछना मुख्य चरित्र के रूप में कहानी के अंत में बच्चे महसूस किया।


साइमन कहते हैं


साइमन कहते हैं कि एक साधारण गेम खेलकर अपने सुनने के कौशल का अभ्यास करें। यह गतिविधि ग्रुप थेरेपी सेटिंग में सबसे अच्छा काम करती है, लेकिन आप एक पर भी खेल सकते हैं। नामित व्यक्ति साइमन बच्चों का निर्देश, उन लोगों के साथ पहले आता है "साइमन कहते हैं।" उदाहरण के लिए हो सकता है, "साइमन अपने पैर की उंगलियों के स्पर्श कहते हैं। कभी कभी" कह के बिना लोगों को निर्देश देना चाहिए "साइमन कहते हैं ..." बच्चे ही चाहिए बुरा "जब साइमन कहते हैं" कुछ वापस जाओ। डीएम नोट्स, खेल खोना। यह बच्चों को निर्देशों को ध्यान से सुनने के लिए सिखाएगा।

निर्देशों के बाद

उनके पास जेली मूंगफली का मक्खन सैंडविच और बच्चों के लिए संकेत हैं, निर्देशों को चरण-दर-चरण देते हुए। सुरक्षा के लिए मूंगफली का मक्खन और जेली फैलाने के लिए प्लास्टिक चाकू का प्रयोग करें। बच्चे के सभी निर्देशों का पालन करने के बाद, प्रक्रिया के बारे में उनके साथ चर्चा करें। अगर कदम छोड़ दिया गया है या यदि आदेशों के पालन और निम्नलिखित निर्देशों को दोहराए जाने के लिए कदम उठाए गए हैं तो क्या होगा, इसके बारे में बात करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
एक प्रीस्कूलर को कैसे बताना है कि दादा दादी की मृत्यु हो गईएक प्रीस्कूलर को कैसे बताना है कि दादा दादी की मृत्यु हो गई
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
एक साल के बच्चे के हाथ से खेलएक साल के बच्चे के हाथ से खेल
बच्चों के साहित्य के फायदेबच्चों के साहित्य के फायदे
आक्रामक व्यवहार वाले बच्चों की मदद करने के लिए रणनीतियांआक्रामक व्यवहार वाले बच्चों की मदद करने के लिए रणनीतियां
» » बच्चों की परामर्श के लिए मजेदार सुनने-कौशल गतिविधियां
© 2022 TonMobis.com