Creatine: उपयोग के लिए दिशानिर्देश

क्रिएटिन का उपयोग शुरू करने से पहले ये कुछ बिंदुओं पर विचार करें:

कभी-कभी केवल सिफारिश की गई मात्रा में लोगों को लगता है कि यदि एक छोटी राशि अच्छी है, तो उच्च खुराक बेहतर है। स्कूल उम्र के एथलीट विशेष रूप से इस तरह की सोच के लिए प्रवण हैं। जब क्रिएटिन की बात आती है तो यह सटीक नहीं है।

मांसपेशियों में केवल एक निश्चित मात्रा में क्रिएटिन हो सकती है, और यह राशि एक एथलीट से दूसरे में भिन्न होती है। जब आप अधिकतम मांसपेशियों की क्षमता तक पहुंचते हैं, तो आप जिस अतिरिक्त क्रिएटिन का उपयोग कर रहे हैं उसे यकृत और गुर्दे से संसाधित किया जाता है, और पेशाब किया जाता है। क्रिएटिन + का उपयोग करने का मतलब है कि आप अपना पैसा निकाल देंगे।

न केवल यह धन की बर्बादी का अधिक खपत है, बल्कि यह साइड इफेक्ट्स के जोखिम को भी बढ़ा सकता है। क्रिएटिन की उच्च खुराक का उपयोग करते समय ऐंठन, निर्जलीकरण और पेट दर्द में वृद्धि हुई है। नई जिंदगी खतरनाक जटिलताओं का भी खतरा है, क्योंकि क्रिएटिन प्रोसेसिंग गुर्दे और यकृत पर जोर देती है। पैकेज पर अनुशंसित राशि से अधिक न लें।

पानी और खाद्य क्रिएटिन के साथ उपभोग शरीर में बेहतर अवशोषित होता है, जब इंसुलिन का स्तर अधिक होता है। कुछ खाने से इंसुलिन के स्तर बढ़ेगा, लेकिन शर्करा वाले खाद्य पदार्थ चीनी में कम अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में इंसुलिन के स्तर को बढ़ाते हैं। यही कारण है कि इसे अक्सर रस के साथ क्रिएटिन का उपभोग करने की सलाह दी जाती है। मुझे लगता है कि हम खाना लेते हैं। मैंने अभी अपने नाश्ते के साथ खाया, जो आम तौर पर अनाज में केला या थोड़ा सा होता है।




क्रिएटिन उपयोग के रिपोर्ट किए गए साइड इफेक्ट्स में से एक परेशान पेट है। भोजन के साथ इंजेक्शन की खुराक इसे होने से रोकने में मदद करेगी।

निर्जलीकरण को कभी-कभी दुष्प्रभाव के रूप में रिपोर्ट किया गया है, और फिर अच्छी खुराक के आकार के साथ पानी की मात्रा पीते हैं। बड़े आयामों का एक गिलास अच्छा है। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम कर रहे हैं, तो आपको अधिक पानी पीना चाहिए।

क्रिएटिन लेने में कितना समय लगता है कि मैं सुझाव देता हूं कि आप एक महीने के लिए क्रिएटिन लें, फिर अगले महीने प्रस्थान करें। कुछ सबूत हैं कि लंबे समय तक क्रिएटिन लेना आपके शरीर को क्रिएटिन के उत्पादन को रोक देगा। इसके अतिरिक्त, जब भी आप लंबी अवधि के लिए एक इंटीग्रेटर ले रहे हैं तो नकारात्मक साइड इफेक्ट्स का जोखिम बढ़ जाता है। क्रिएटिन का अध्ययन लंबे समय तक उपयोग के लिए नहीं किया गया है, इसलिए मुझे नहीं पता कि एक वर्ष या उससे अधिक के लिए खपत के नकारात्मक नतीजे हैं या नहीं। एक बार फिर, मुझे सावधानी के पक्ष में होना पसंद है।

क्रिएटिन का उपयोग शुरू करने से पहले, क्रिएटिन क्रिएटिन की अधिक महत्वपूर्ण समीक्षाओं के लिए मेरी वेबसाइट की जांच करें और बहुत कुछ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती हैजब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती है
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
कोलन साफ ​​दुष्प्रभाव - detoxification के साइड इफेक्ट्सकोलन साफ ​​दुष्प्रभाव - detoxification के साइड इफेक्ट्स
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
कुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएं
कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
कुत्तों के लिए एस्पिरिनकुत्तों के लिए एस्पिरिन
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में गुर्दे की विफलता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में गुर्दे की विफलता है या नहीं
पोषण लेख - भौतिक रूप की देखभाल के लिए गाइडपोषण लेख - भौतिक रूप की देखभाल के लिए गाइड
» » Creatine: उपयोग के लिए दिशानिर्देश
© 2022 TonMobis.com