कुत्ते के भोजन में सामग्री का क्या अर्थ है?

ए से ज़ेड तक अपने कुत्ते का पोषण

कुत्तों के विशाल वयस्कों के लिए घटक और सामग्री शाही कैनिन

अपने पालतू जानवर के लिए सही भोजन उत्पाद चुनना कुत्ते के भोजन, गीले भोजन या स्नैक्स है क्योंकि यह एक अच्छा ठाठ @ एक ही समय में बहुत महत्वपूर्ण है।

हर बार जब आप इसे खरीदने के लिए जाते हैं तो ऐसा लगता है कि ब्रांड बाजार में गुणा हो जाते हैं और आपकी आंखों से पहले, घटकों की सारणी और सामग्री की सूचियां जो आपकी पसंद को मुश्किल बनाती हैं दिखाई देते हैं।

जानना अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा उत्पाद चुनें इसकी विशेषताओं के मुताबिक, इष्टतम स्वास्थ्य और हालत का आनंद लेने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन ... इन सभी शर्तों का क्या अर्थ है? क्या है  सकल ऊर्जा , एल-कार्निटाइन या क्विमो?

हमने आपके लिए बनाया है कुत्ते के भोजन की विशेषताओं और भोजन की खुराक पर शर्तों की शब्दावली चयन प्रक्रिया को कुछ हद तक "आसान" बनाने के लिए।

शर्तें पोषण कुत्तों

एक

एमिनो एसिड:  एमिनो एसिड प्रोटीन के घटक होते हैं वे पुनर्निर्मित करने और उन्हें बनाए रखने में मदद करते हैं . सबसे महत्वपूर्ण अमीनो एसिड `आवश्यक` आहार में प्रदान किया जाना कहा जाता है क्योंकि शरीर के लिए खुद को संश्लेषित नहीं कर सकते हैं: arginine, isoleucine, leucine, हिस्टडीन, लाइसिन, मेथिओनिन, फेनिलएलनिन, tryptophan, threonine और वेलिन।  एमिनो एसिड से अधिक वसा में परिवर्तित किया जा सकता है।

बी

सकल:  सकल ऊर्जा एक भोजन की कुल ऊर्जा है कि, इसके इंजेक्शन के बाद, इसका हिस्सा मल के माध्यम से और मूत्र के माध्यम से एक और भाग के माध्यम से समाप्त हो जाता है।

सी

कार्बोहाइड्रेट:  वे पौधे पोषक तत्व हैं - मुख्य रूप से- यह ऊर्जा का एक महत्वपूर्ण स्रोत बनता है। वे मुख्य रूप से ग्लूकोज जैसे शर्करा के बने होते हैं।  कम कार्बोहाइड्रेट फ़ीड गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है, खासकर गर्भवती और स्तनपान कराने वाली बिट्स के लिए।

डी

पाचनशक्ति:  यह एक कुत्ते का लाभ लेने वाले भोजन की मात्रा है . आंतों के विकारों से बचने के लिए उच्च प्रोटीन पाचन आवश्यक है।  कम पाचन की एक फ़ीड को बड़ी मात्रा में निगलना होगा जानवर की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए।

ऊर्जा:  आपके पालतू जानवर को बढ़ने, पुनरुत्पादन, चयापचय प्रक्रियाओं को बनाए रखने और उसके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने की ऊर्जा की आवश्यकता होती है।  भोजन में निहित वसा, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा प्राप्त की जाती है। आकार और जाति के आधार पर, जानवरों की गतिविधि और वजन के आधार पर ऊर्जा की ज़रूरतें अलग-अलग होंगी।

एफ

पेट फूलना:  आमतौर पर कुत्तों द्वारा उत्सर्जित गैस सीधे भोजन के प्रकार या इंजेक्शन की गति से संबंधित होते हैं। छोटे स्नैप वाले कुत्तों बॉक्सर्स की तरह, जब वे खाते हैं तो वे अधिक हवा निगलते हैं और यही कारण है कि पेट फूलना उत्सर्जित करने की अधिक संभावना होती है .
यह अंतरिक्ष भोजन के लिए सलाह दी जाती है ताकि कुत्ता इतना तेज़ न खा सके।

जी

मिष्ठान्न:  जब भी आप कर सकते हैं आपको पालतू जानवरों के साथ व्यवहार करना होगा लेकिन उन्हें एक इनाम के रूप में छोटी मात्रा में प्रशासित किया जाना चाहिए। सलाह दी बात है कि ताजा पानी के साथ, छोटे हिस्सों में आराम की अवधि के बाद स्नैक्स प्रदान करना।
एक सामान्य नियम के रूप में, मिठाई आहार के 10% से अधिक नहीं होना चाहिए।

एच

नम:  नमी के भोजन में 70-85% पानी होता है . जिलेटिन में खनिज और विटामिन भोजन में जोड़े जाते हैं और एक निर्जलित और मुहरबंद तरीके से मिश्रण और पैकेजिंग द्वारा तैयार किया जाता है। जिसे आमतौर पर संरक्षक या रंगों की आवश्यकता नहीं होती है।

मैं

अपच:  खराब स्थिति में कोई भी भोजन कुत्ते को अपमान का कारण बन सकता है . सबसे स्पष्ट लक्षण आमतौर पर होते हैं उल्टी और दस्तकुछ कुत्ते मल खा सकते हैं अन्य जानवरों या यहां तक ​​कि अपने स्वयं के। इससे बचने के लिए, इसे विशेष रूप से बाहरी लोगों में देखना जरूरी है जहां बयान हो और उचित व्यवहार का संकेत दिया जा सके।
इनमें से किसी भी लक्षण से पहले पशु चिकित्सक का दौरा करने की सलाह दी जाती है.

जम्मू

जूनियर:  कनिष्ठ खाद्य पदार्थ 3 महीने से वयस्कों तक वयस्कों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और वे विकास के इस चरण की विशिष्ट आवश्यकताओं को कवर करते हैं। युवा जानवरों को अपने कार्यों के रखरखाव और नए ऊतकों के गठन के लिए गुणवत्ता प्रोटीन की आवश्यकता होती है।

कश्मीर

किलो कैलोरी:  भोजन की ऊर्जा घनत्व में व्यक्त किया जाता है किलोकैलरी (केकेसी) प्रति किलोग्राम भोजन। प्रति किलो केकेएल की सांद्रता जितनी अधिक होगी, उतनी ही कम खपत होगी।  अच्छी तरह से संतुलित ऊर्जावान आहार भी विसर्जन की मात्रा को कम करता है, क्योंकि सभी पोषक तत्वों का अधिक उपयोग किया जाता है।

एल

L-Carnitine  एल-कार्निटाइन एक गैर-आवश्यक एमिनो एसिड है यह lysine से संश्लेषित है और मुख्य रूप से मांसपेशी और कार्डियक कोशिकाओं में पाया जाता है। वसा जमा करने के द्वारा ऊर्जा समारोह में मदद करने के लिए फैटी एसिड के वाहक के रूप में कार्य करता है।
कई कुत्ते के खाद्य पदार्थों में इष्टतम रखरखाव के लिए एल-कार्निटाइन होता है।

एम




खनिज:  खनिजों के जीव के भीतर बहुत महत्वपूर्ण कार्य हैं। वे मैक्रोमिनिनल्स (कैल्शियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम या पोटेशियम) और मैक्रोमिनिनल्स (लौह, जस्ता, तांबा, मैंगनीज और सेलेनियम) हो सकते हैं। किसी विशेष खनिज के अत्यधिक प्रशासन से दूसरे की क्षमताओं में कमी आ सकती है। जानवरों के जीव को सही तरीके से काम करने के लिए उन सभी के बीच संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है।

एन

नाइट्रोजन:  नाइट्रोजन एक है प्रोटीन का महत्वपूर्ण हिस्सा क्योंकि यह कुछ आवश्यक एमिनो एसिड को संश्लेषित करने में मदद करता है कुत्ते के विकास और रखरखाव के लिए।

Ñ

कब्ज:  जब पशु प्रस्तुत करता है तो कब्ज या कब्ज होता है अपने बयान बनाते समय कठिनाइयों। ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो इसका पक्ष लेते हैं, जैसे पूरे या कुचल हड्डियों और नरसंहार, बाल, पंखों से अन्य बचे हुए ... जिनके पास कम पौष्टिक मूल्य और बहुत अधिक वसा है।  इसे रोकने के लिए , यह सिफारिश की जाती है ए फाइबर में समृद्ध आहार और स्वच्छ और ताजे पानी की आसान पहुंच के साथ।

हे

ओमेगा:  मशहूर लोग ओमेगा 3 और ओमेगा 6 पॉलीअनसैचुरेटेड फैटी एसिड वे जीव के विकास और रखरखाव में मौलिक हैं। ओमेगा 6 मुख्य रूप से सब्जियों और पक्षी वसा में पाया जाता है। इसकी कमी शुष्क त्वचा, तराजू और बालों के झड़ने की उपस्थिति का कारण बन सकती है। ओमेगा 3 मछली में पाया जाता है। वे आवश्यक नहीं हैं लेकिन वे सेल झिल्ली और तंत्रिका और प्रतिरक्षा प्रणाली के चयापचय समारोह में मदद करते हैं।

पी

स्वादिष्ट:  Palatability का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है एक निश्चित भोजन के कुत्ते की स्वीकृति की डिग्री। इसका स्वाद फॉर्मूला, सामग्री की मात्रा और मुंह में कणों को कैसा महसूस करता है, द्वारा सशर्त किया जाता है। इसके अलावा, अन्य कारक भी हैं वे बनावट, तापमान, गंध या मात्रा जैसे भोजन की सुगमता को प्रभावित करते हैं।

क्यू

काइम:  क्विमो एक है semiliquid द्रव्यमान पेट में होने वाले भोजन और गैस्ट्रिक स्राव के मिश्रण का नतीजा। इसमें व्यावहारिक रूप से अनियंत्रित कार्बोहाइड्रेट और वसा, और छोटे पदार्थों के लिए हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन होते हैं।

आर

ऊर्ध्वनिक्षेप:  Regurgitation निष्कासन है एसोफैगस की सामग्री के प्रयास के बिना निष्क्रिय। बिल्लियों में आमतौर पर बालों के बॉल को खत्म करने के लिए उत्पादित किया जाता है, कुत्तों में यह सामान्य आदत नहीं है।

एस

वरिष्ठ:  एक वयस्क कुत्ते को दौड़ के आधार पर वरिष्ठ माना जाता है बड़े लोगों के मामले में 5-8 साल, मध्यम 9 और मध्यम 8-10 छोटे। इन उम्र से जानवर कम सक्रिय होते हैं और कम स्तर की गतिविधि के कारण विभिन्न पोषण संबंधी ज़रूरत होती है जिससे उन्हें कम कैलोरी और अधिक प्रोटीन की आवश्यकता होती है। कभी-कभी, दांत और मसूड़ों को उन समस्याओं को पेश करना शुरू होता है जिन्हें आमतौर पर नरम फ़ीड के प्रशासन के साथ हल किया जाता है।

टी

thiamine:   बी 1 के रूप में भी जाना जाता है, थियामिन में कार्बोहाइड्रेट का उपयोग करने के लिए उन्हें तत्काल ऊर्जा में बदलने और उन्हें वसा में बदलने के लिए कार्य किया जाता है। . थियामिन में खराब आहार में तंत्रिका तंत्र पर गंभीर असर पड़ सकता है।

यू

urolithiasis:  कुत्ते भी समस्या से पीड़ित हैं urolithiasis - पत्थरों - गुर्दे में। 4 से 6 साल की उम्र के बीच वयस्क महिलाएं इस बीमारी को पुरुषों की तुलना में अधिक बार दिखाती हैं। कारणों में से एक मूत्रमार्ग की छोटी शारीरिक रचना हो सकती है जिसके माध्यम से बैक्टीरिया आसानी से मूत्राशय में प्रवेश करता है।  उन्हें रोकने के लिए, उनकी सिफारिश की जाती है थोड़ा अम्लीय मूत्र उत्पन्न करने वाले आहार को पचाने में बहुत आसान है और इसमें उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन होते हैं।
डाल्मेटियन कुत्ते विशेष रूप से यूरोलिथियासिस के लिए प्रवण होते हैं चूंकि उनके पास गुर्दे के यूरिक एसिड को पुन: स्थापित करने की कम क्षमता है। इन मामलों में, एक आहार जो क्षारीय (गैर-अम्लीय) पेशाब पैदा करता है और सुनिश्चित करता है कि पानी की प्रचुर मात्रा में सेवन की सिफारिश की जाती है।

वी

विटामिन:  विटामिन विभिन्न शरीर के कार्यों को नियंत्रित करते हैं और घुलनशील (ए, डी, ई और के) और घुलनशील (thiamine, राइबोफ्लेविन, नियासिन, pantothenic एसिड, फोलिक एसिड, विटामिन बी 6, बी 12 और विटामिन सी) हो सकता है।  उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों में, विटामिन और खनिज आमतौर पर संतुलित होते हैं और अतिरिक्त मात्रा का प्रशासन आमतौर पर आवश्यक नहीं होता है।

डब्ल्यू

पोषण वेबसाइटें:  पशु पोषण संघों की मुख्य वेबसाइटें हैं: anfaac.com (कम्पेनियन पशु के लिए खाद्य निर्माताओं का संघ) और aafco.org (खाद्य नियंत्रण एएएफसीओ का अमेरिकी संघ)।
https://cesfac.es/ (जानवरों के लिए कंपाउंड फूड्स के निर्माता के स्पैनिश कन्फेडरेशन)।

एक्स

गोबर:  कई कुत्तों की अजीब आदत प्रदर्शित कर सकते हैं कॉप्रोफैगिया या उत्सर्जन में प्रवेश करने की प्रवृत्ति, अधिमानतः बिल्ली की।  जुड़े कारणों में से ऊबड़, छोटे स्थानों में बंधन और यहां तक ​​कि, भोजन के malabsorption की समस्या हो सकती है।  यह अपने भेड़िया पूर्वजों के साथ सीधे जुड़े कैरियन रवैये का एक अभिव्यक्ति है। फिर भी, इस अभ्यास को अनुमति देने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि वे आंतों परजीवी को निगलना कर सकते हैं।

और

आयोडीन:  कमी आयोडीन के गोइटर के रूप में जाना जाता है: अत्यधिक थायराइड ग्रंथि की वृद्धि और आमतौर पर युवा कुत्ते को अधिक प्रभावित करता है।

जेड

जस्ता:  यह एक ट्रेस तत्व है जो इसमें भाग लेता है प्रोटीन संश्लेषण और प्रजनन में epidermis का चयापचय . इसकी कमी त्वचा घावों का कारण बनती है और इसके अतिरिक्त शरीर के बचाव और महत्वपूर्ण कार्यों को कम कर देता है।  कुछ नस्लों में, जस्ता से संबंधित वंशानुगत बीमारियां हो सकती हैं और कुछ में तांबा टेरियर, डोबर्मन या कॉकर स्पैनियल , यह इसके इंजेक्शन को कम करके हल किया जाता है।

स्रोत: एस्पेसिस पत्रिका।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्वकुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्व
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कास्टेड बिल्लियोंकास्टेड बिल्लियों
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
» » कुत्ते के भोजन में सामग्री का क्या अर्थ है?
© 2022 TonMobis.com