बिल्लियों के लिए फ़ीड की संरचना

बिल्लियों के लिए फ़ीड की संरचना

जब हम बिल्ली के भोजन की सबसे अच्छी संरचना के बारे में सोचते हैं तो ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी बिल्लियों सख्त मांसाहार होते हैं। यही है, उन्हें मांस से अपने सभी भोजन प्राप्त करने के लिए मजबूर किया जाता है। दूसरे शब्दों में, बिल्ली जीव के सही कामकाज के लिए आवश्यक संपूर्ण पोषण स्पेक्ट्रम ताजा मांस में निहित है। इसमें सबकुछ शामिल है: खनिज लवण, विटामिन और इसके सभी प्रोटीन के उत्पादन के लिए आवश्यक एमिनो एसिड का व्यापक स्पेक्ट्रम।

ताकि आपको विशेषज्ञ जानवर के इस आलेख में सबसे अच्छा भोजन करने के बारे में संदेह न हो, तो हम सबसे अच्छे विवरण देंगे बिल्लियों के लिए एक अच्छी फ़ीड की संरचना.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्ते के भोजन की संरचना
सूची

बिल्ली फ़ीड लेबल की व्याख्या

ट्रेडमार्क को सभी उत्पादों की संरचना पैकेजिंग पर इंगित करने के लिए बाध्य किया जाता है, इसलिए यह जानना आवश्यक है कि इसे कैसे समझें:

  • उत्पाद उनके अनुपात के अनुसार नामित दिखाई देगा संरचना के भीतर। वे अवरोही क्रम में व्यवस्थित हैं। बहुसंख्यक घटक दिखाई देने वाला पहला व्यक्ति होगा।
  • यह स्पष्ट होने के नाते कि फेलिन मांसाहारी हैं, हमें यह देखना चाहिए कि अधिक प्रतिशत, जो कि पहले छोड़ने वाला घटक कहता है, मांस है।

बिल्ली के भोजन को बनाने वाले मांस के प्रकार

30% ताजा चिकन मांस और पशु मूल के 30% उप-उत्पादों को पढ़ने के बीच अंतर का निरीक्षण करना बहुत महत्वपूर्ण है। शब्द में उसकी पशु मूल के bproducts , निर्माता मांस या मछली के काटने से किसी भी प्रकार का अपशिष्ट शामिल कर सकते हैं। मानव भोजन की कारखानों में अपशिष्ट उत्पन्न होता है जो मनुष्यों को खिलाने के लिए उपयुक्त नहीं है, बाद में, वे पशुपान की कारखानों को बेचते हैं। यहां सिर, पसंद, नाखून ... शामिल हैं, जो आमतौर पर एक बिल्ली नहीं खाते हैं।

बिल्ली के भोजन को बनाने वाले मांस के प्रकार

बिल्ली भोजन में पाए गए प्रोटीन के प्रकार

बिल्लियों को निगलना चाहिए पशु मूल के प्रोटीन वे हैं जिनके पास आवश्यक सभी एमिनो एसिड हैं। सब्जी मूल के प्रोटीन अपने प्रोटीन के संश्लेषण में सभी आवश्यक एमिनो एसिड प्रदान नहीं करते हैं। बेहतर समझने के लिए, यह उल्लेखनीय है कि प्रोटीन एमिनो एसिड से बना है। पाचन के बाद जानवर अलग-अलग एमिनो एसिड को पुनः प्राप्त करता है और नए प्रोटीन को संश्लेषित करता है। यह एक अनुकरण हो सकता है कि अमीनो एसिड अक्षरों और शब्द प्रोटीन हैं, पाचन के बाद अलग अक्षरों को प्राप्त किया जाता है और उन्हें नए शब्दों का आयोजन किया जाता है।

बिल्ली के आहार में सामग्री की आवश्यकता नहीं है

आहार में आवश्यक एक अन्य घटक है चुकंदर फाइबर , वह केवल मल को संरचना प्रदान करता है. यह फाइबर चीनी कंपनियों से आता है कि एक बार जब उन्होंने बीट से सभी रस निकाले हैं, तो सब्जियों के तंतुओं का पेस्ट प्राप्त करें, जो फिर से पशु फ़ीड कंपनियों को खरीदते हैं।

मल को और अधिक संरचना प्रदान करके, यह हमें लगता है कि हमारे जानवर के पास इस प्रकार की फ़ीड के साथ इष्टतम आंतों का पारगमन होता है।

बिल्ली के आहार में सामग्री की आवश्यकता नहीं है

एक उच्च गुणवत्ता बिल्ली फ़ीड में लेबल का उदाहरण




इस लेबल में यह निर्दिष्ट करता है कि किस प्रकार का मांस प्रत्येक प्रतिशत बनाता है . अधिकांश तत्व होते हैं जिन्हें हम एक संतुलित आहार से जोड़ते हैं। वे उन नामों की व्याख्या करना आसान है जो हमारे बिल्ली को खिलाने के लिए जो खरीद रहे हैं उसके बारे में संदेह नहीं करते हैं।

एक उच्च गुणवत्ता बिल्ली फ़ीड में लेबल का उदाहरण

कम गुणवत्ता वाले फ़ीड में लेबल का उदाहरण

इन दो लेबलों में हमने पाया है कि पहला घटक जानवरों की उत्पत्ति का नहीं है, जो हमारी बिल्ली की ज़रूरत होगी। और अधिकांश पशु घटक हैं पशु मूल के उप-उत्पादों के रूप में उद्धृत , ताजा मीट या निर्जलित मांस की तरह नहीं।

कोस्टा रिका के स्टेट यूनिवर्सिटी व्यापक पशु पोषण में एकत्र के अध्ययन में जो जानवर की अलग अलग उम्र में अलग जायके के उपयोग को काफी महत्व देते इस प्रकार व्यक्ति की उम्र के जैविक मांगों के अनुसार अधिक स्वादिष्ट चारा बनाने के लिए मिल गया है। यह अध्ययन कुछ ऐसा है जो पशु फ़ीड के बड़े ब्रांड अच्छी तरह से जानते हैं।

कम गुणवत्ता वाले फ़ीड में लेबल का उदाहरण

पानी का महत्व

हम यह नहीं भूल सकते कि ताजा मांस जो कि अपने प्राकृतिक वातावरण में एक बिल्ली का बच्चा खाएगा, इसमें 70 से 80% पानी होता है। जब हम सूखी फ़ीड के साथ हमारी बिल्ली को खिलाते हैं, तो हम इसे केवल 5-10% पानी देते हैं। जानवरों को मनुष्यों की तरह प्यास की सनसनी नहीं होती है, इसलिए, अंतर को भरने के लिए पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं। इस तरह, केवल सूखी फ़ीड के साथ एक बिल्ली को खिलाने की सिफारिश नहीं की जाती है , क्योंकि यह खराब हाइड्रेटेड होगा और इससे भविष्य में गुर्दे की समस्याएं पैदा हो जाएंगी। बिल्ली अध्ययन पोषण विशेषज्ञों में विशेषज्ञता रखने वाले एक पशुचिकित्सा, उनके अध्ययन में डॉ लिसा ए। पीरसन जैसे बिल्ली के पोषण विशेषज्ञों द्वारा सबसे अधिक दृढ़ता से यह विषय है।

उस ने कहा, हम आशा करते हैं कि इस आलेख ने बिल्लियों में उचित भोजन के बारे में अपने संदेहों को हल करने में मदद की है और बिल्लियों के लिए अच्छी फ़ीड कैसे चुनें। आप घर के बने गीले बिल्ली के भोजन के कुछ व्यंजनों या "बिल्लियों में गुर्दे के पत्थरों का पता लगाने के तरीके" पर लेख जानने में रुचि ले सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए फ़ीड की संरचना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. मोरा ब्रुटिगन, 1 99 1। पशु पोषण. दूरी पर संपादकीय राज्य विश्वविद्यालय (EUNED)।
  2. पीरसन, एल। ए। अपनी बिल्ली को खिलााना: फेलिन पोषण की मूल बातें जानें. यहां उपलब्ध है: https://catinfo.org/।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
कुत्ते के भोजन की संरचनाकुत्ते के भोजन की संरचना
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
कास्टेड बिल्लियोंकास्टेड बिल्लियों
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
आपकी बिल्ली के लिए विशेष संतुलित कार्यक्रमआपकी बिल्ली के लिए विशेष संतुलित कार्यक्रम
» » बिल्लियों के लिए फ़ीड की संरचना
© 2022 TonMobis.com