हैम्स्टर के बारे में 6 मिथक

हैम्स्टर के बारे में 6 मिथक
सीसी छवि: minuk

हालांकि हैम्स्टर उसके आराध्य आँखें और उसके गाल भोजन के साथ पैक के साथ enterneciéndonos साल ले, लोकप्रिय संस्कृति वहाँ इस लोकप्रिय पालतू के बारे में कई भ्रांतियां है, जो भ्रम की स्थिति पैदा करते हैं और यहां तक ​​कि इस जानवर के कल्याण को प्रभावित कर सकते हैं। आप इन प्यारा कृन्तकों में से एक को अपना के बारे में सोच रहे हैं, तो उन्हें चारों ओर घूमना 6 मिथकों को दूर करते हैं, तो आपके हम्सटर ही जीवन का सबसे अच्छा संभव गुणवत्ता प्राप्त करते हैं:

मिथक # 1: उन्हें बहुत सारी जगह की आवश्यकता नहीं है


एक छोटा जानवर होने के नाते, बहुत से लोग सोचते हैं कि एक हम्सटर को समान रूप से छोटे पिंजरे से अधिक की आवश्यकता नहीं होती - बड़ी गलती! इन जानवरों के लिए वे अन्वेषण करना चाहते हैं और अपनी अलग-अलग गतिविधियों को करने के लिए पर्याप्त जगह लेना चाहते हैं : व्यायाम, भोजन स्टोर, बाथरूम, झपकी आदि पर जाएं कुछ विशेषज्ञों का उल्लेख किया है कि एक वर्ग मीटर के लिए एक उपयुक्त क्षेत्र में उन्हें रखने के लिए होगा, लेकिन अगर आपके अंतरिक्ष संभावनाएं सीमित हैं,, एक पिंजरे दो मंजिला उपयोग करने पर विचार पाइप की एक पथ जोड़ सकते हैं या जहां हम्सटर जा सकते हैं अपने घर अन्य सुरक्षित स्थानों सक्षम स्वतंत्र रूप से।

मिथक # 2: कई हैम्स्टर एक साथ रह सकते हैं


इस मिथक का जवाब कुछ हद तक संदिग्ध है, क्योंकि यह वास्तव में कारकों पर निर्भर करता है जाति, उम्र, लिंग, और यहां तक ​​कि प्रत्येक हम्सटर के व्यक्तिगत चरित्र भी। एक नियम के रूप में, ये जानवर अकेले और क्षेत्रीय हैं , और वे केवल विशिष्ट और सीमित अवसरों पर अपनी प्रजातियों के साथ मिलते हैं: नर और मादा साथी, और महिला अपने युवाओं के साथ। सुनहरा हम्सटर या सीरियाई अकेले रहना चाहिए 5 सप्ताह की उम्र से, उस समय के बाद उनके बीच घर्षण होते हैं, मामूली चोटों से लेकर लड़ने तक मौत तक। दूसरी तरफ, बौने हैम्स्टर (रशियन) आमतौर पर एक साथ रह सकते हैं , खासकर यदि वे एक दूसरे से जानते हैं क्योंकि वे छोटे थे, लेकिन अचानक झगड़े शुरू होने पर हमेशा एक अतिरिक्त पिंजरे रखना अच्छा होता है। सब कुछ के रूप में, आमतौर पर अपवाद और मामले होते हैं जहां दो हैम्स्टर अपने पूरे जीवन में शानदार तरीके से मिलते हैं, लेकिन सबसे सलाह देने योग्य बात भाग्य का लुत्फ उठाना और हर किसी को अपनी जगह देना नहीं है.

मिथक # 3 उन्हें बनाए रखना आसान है और विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है

ये कृंतक वे नाजुक जानवर हैं और ध्यान देने की आवश्यकता है ध्यान किसी भी अन्य पालतू के रूप में उपयुक्त है . आपको मूल बातें खरीदनी होंगी: ए अच्छा पोषण, अपने पानी और चिप्स नियमित रूप से बदलें, देखें कि आप व्यायाम करते हैं, अपने दांतों और नाखूनों की जांच करें, और अपने पिंजरे को साफ और अच्छी तरह से सुसज्जित रखें, इसलिए आपको अपने कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित किसी और जिम्मेदार व्यक्ति की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपको अपने स्वास्थ्य की स्थिति पर ध्यान देना होगा, क्योंकि असुविधा के आपके संकेत आमतौर पर बहुत सूक्ष्म होते हैं . व्यवहार, वजन या पाचन समस्याओं, बालों के झड़ने, घावों या अन्य संदिग्ध संकेतों में बदलाव से पहले, एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए जो छोटे और विदेशी जानवरों में माहिर हैं।




मिथक # 4: वे बच्चों के लिए अच्छे पालतू जानवर हैं


शायद इन छोटे जानवरों और रंगीन खिलौनों और सहायक उपकरण जो इन जानवरों के लिए मौजूद हैं, के कारण कई लोग सोचते हैं कि वे बच्चों के लिए आदर्श पालतू जानवर हैं, लेकिन आम तौर पर यह मामला नहीं है। हैम्स्टर वे नाजुक जीव हैं, रात्रिभोज या crepuscular आदतों और आसानी से तनाव, और बच्चे आमतौर पर दैनिक जीव, निस्संदेह, अति सक्रिय और बहुत चुप नहीं होते हैं, इसलिए वे आम तौर पर एक अच्छी जोड़ी नहीं बनाते हैं। गंभीरता से, छोटे बच्चों और पालतू जानवरों के साथ खेलना पसंद धीरे कार्य या पता है जब एक जानवर है, जो हम्सटर, तंत्रिका आक्रामक बनने के लिए पैदा कर सकता है, और यहां तक ​​कि शारीरिक रूप से घायल या है शांत छोड़ने के लिए करने के लिए धीमी गति से उसे दिल का दौरा दो। इस बीच, बच्चे दिन के दौरान पशु को देखने के लिए, रात हम्सटर गतिविधि पर आपकी नींद को प्रभावित कर सकते में सक्षम नहीं होने ऊब किया जा सकता है, और खरोंच और काटने भी कारण अनायास कृंतक से अवगत कराया जा सकता है। हर कोई अपने बच्चे को जानता है, लेकिन हमने जो उल्लेख किया है उस पर विचार करते हुए, यह सलाह दी जाती है कि बच्चों के पास हम्सटर (और सामान्य रूप से, कोई पालतू जानवर नहीं) जब तक कि उन्होंने ज़िम्मेदारी, सहानुभूति और जानवरों के प्रति सम्मान की भावना विकसित नहीं की है . वैसे भी, हमेशा पालतू जानवर के कल्याण पर एक वयस्क होना चाहिए (और बच्चा भी, बस मामले में!)।

मिथक # 5: उन्हें एक खराब गंध है


हैम्स्टर आमतौर पर स्वच्छ जानवर होते हैं और उनकी व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में चिंतित होते हैं, इसलिए उन्हें आमतौर पर खराब गंध नहीं होती है। तो कुछ लोग बुरा क्यों गंध करते हैं? असल में, एक हम्सटर की बुरी गंध का मुख्य कारण यह है कि एक है अपने देखभाल करने वाले द्वारा पिंजरे के खराब सौंदर्य। चिप या सब्सट्रेट को जितनी बार आवश्यक हो बदला जाना चाहिए (कुछ हर दिन अनुशंसा करते हैं, और कम से कम सप्ताह में एक बार), आपको अपनी प्लेट और "स्नान" क्षेत्र (मूत्र और मल) प्रतिदिन साफ ​​करना चाहिए, और अपने बिस्तर को अक्सर जांचना चाहिए, क्योंकि भोजन या अन्य क्षय तत्व वहां जमा हो सकते हैं। जीवाणु या मोल्ड के संचय को रोकने के लिए, चक्र, ट्यूब और अन्य सहायक उपकरण को समय-समय पर साफ और निर्जलित करना भी आवश्यक है। संक्षेप में, एक स्वस्थ हम्सटर जिसका घर बनाए रखा जाता है अच्छी तरह से देखभाल की, मुझे बुरा गंध नहीं करना पड़ेगा।

मिथक # 6: वे मोटे और काटने वाले लोग हैं


यद्यपि हैम्स्टर आमतौर पर अकेले, भयभीत जानवर होते हैं जो रक्षात्मक रूप से सहजता से कार्य करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे पालतू जानवर नहीं हो सकते हैं। जब वह सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करता है, तो एक हम्सटर खुद को प्यार करने देता है , और यहां तक ​​कि उनके देखभाल करने वाले के हाथों में "पिघला देता है"। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके स्थान और जरूरतों का सम्मान करते हैं और उन्हें ध्यान से दृष्टिकोण asustarlos- के रूप में वे गरीब दृष्टि है, एक खतरे के साथ अपने हाथ को भ्रमित नहीं कर सकते, खासकर यदि आप उन्हें अनजाने में ले, या अगर आप सिर्फ भोजन चालाकी से, आप गंध हो सकता है वे भूख उठते हैं, इसलिए कभी-कभी वे आपको चोट पहुंचाने के इरादे के बिना काट सकते हैं। स्नेह, नरमता और धैर्य आपके हम्सटर के लिए उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है और आपकी उपस्थिति का आनंद लेते हैं।

इन बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए, निश्चित रूप से इन छोटे बच्चों के पास पूर्ण जीवन होगा और आपके लिए उत्कृष्ट साथी होंगे, खासकर यदि आप आमतौर पर सुबह के शुरुआती घंटों तक खड़े हो जाते हैं :)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप मेंएक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
एक रूसी हम्सटर की मूल देखभालएक रूसी हम्सटर की मूल देखभाल
» » हैम्स्टर के बारे में 6 मिथक
© 2022 TonMobis.com