बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर

बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर

बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स वे किसी भी बिल्ली के लिए एक आवश्यक और बुनियादी खिलौना हैं। हमारे पालतू जानवरों को अपनी नाखूनों, खरोंचों को दर्ज करने और उनके पास एक जगह रखने की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप नहीं देखना चाहते कि आपका फर्नीचर कैसे फाड़ना शुरू कर देता है, तो स्क्रैपर समाधान है।

बिल्लियां अन्य बिल्लियों और उनके `इंसानों` के साथ संवाद करने के लिए वस्तुओं को खरोंच करती हैं, जो दृश्यमान और सुगंधित संदेश छोड़ती हैं। इसके अलावा, खरोंच या खरोंच की प्रक्रिया आपके पालतू जानवर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो उनकी सफाई, सौंदर्य, खेल और भावनात्मक राहत प्रक्रियाओं का हिस्सा भी है।

हम जानते हैं कि बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स महंगा हो सकते हैं, लेकिन चूंकि यह आपके बिल्ली के मित्र के लिए मूलभूत आवश्यकता है, AnimalExpert आपको सिखाता है बिल्लियों के लिए घर का बना स्क्रैपर कैसे बनाया जाए . एक जगह जहां आपका पालतू सुरक्षित महसूस करेगा, मज़ेदार और नाखून पॉलिश करें, जिससे आपके सभी फर्नीचर खतरे से मुक्त हो जाएं।

आप में रुचि भी हो सकती है: बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

बिल्लियों के लिए घर का बना स्क्रैपर बनाना आपके विचार से कहीं अधिक आसान है, इसके लिए, आपको सबसे पहले जो करना है वह है डिजाइन के बारे में स्पष्ट रहें और अपना खुद का स्केच बनाएं . हम आपको विभिन्न प्रकार के स्क्रैपर्स की जांच करने और घर पर उपलब्ध स्थान के साथ-साथ अपनी बिल्ली की ज़रूरतों का मूल्यांकन करने की सलाह देते हैं।

सही मॉडल चुनने के लिए दुकानों और इंटरनेट पर भी एक नज़र डालें। याद रखें कि आपके पालतू जानवर की मांग नहीं की जाएगी और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यह आपके द्वारा चुने गए किसी भी डिज़ाइन से बहुत खुश होगा। ध्यान रखें कि केवल एक ही जरूरी चीज यह है कि स्क्रैपर में खरोंच के लिए एक मोटा क्षेत्र होता है और आपकी बिल्ली के आराम के लिए एक गद्दीदार और मुलायम क्षेत्र होता है।

2

एक बार जब आप तय कर लें कि आप किस प्रकार का स्क्रैपर बनाना चाहते हैं, तो अगला कदम है सभी सामग्री इकट्ठा करो . जैसा कि बताया जा आप हैरान कैसे सस्ती और आसान यह इतना Scratcher ध्यान रखें कि नीचे सूचीबद्ध सामग्री के सबसे रीसाइक्लिंग किया जा सकता है में रखने के अपने आप को एक घर का बना बिल्ली बनाने के लिए है हो जाएगा, अन्य बातों के दोनों मुनाफाखोरों या पाया कचरा कंटेनर में।

  • ट्यूबों
  • लकड़ी चादरें
  • नरम कपड़े
  • असहज चटाई (वैकल्पिक)
  • Esparto, Mecate या Cannabis
  • गद्दीदार पैडिंग
  • शिकंजा
  • दस्तों
  • संपर्क कतार
  • असबाब के लिए स्टेपलर

ट्यूब या तो प्लास्टिक या कार्डबोर्ड हो सकते हैं, महत्वपूर्ण बात ये है कि वे उस संरचना का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं जो आप बनाना चाहते हैं। औजारों की संख्या इस बात पर निर्भर करेगी कि आप अपने बिल्ली के मित्र के स्क्रैपर को कितना जटिल या सरल बनाना चाहते हैं।

3

अब हमने काम करना शुरू कर दिया , इसके लिए, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह ट्यूबों को फिक्सिंग रखता है और उन्हें एस्पोर्टो घास के साथ कवर करता है।

को वर्ग रखें जो बिल्लियों के लिए स्क्रैपर के आधार पर ट्यूब को ठीक करेगा, आपको शिकंजा से सुरक्षित ब्रैकेट रखना होगा। प्रत्येक ट्यूब के ब्रैकेट की संख्या वजन पर निर्भर करती है जिसे उन्हें समर्थन करने के साथ-साथ ट्यूब के व्यास पर निर्भर करता है। इस मामले में हमने प्रत्येक बिंदु पर तीन वर्ग रखे हैं।

एक बार जब आप इसे समाप्त कर लेंगे, तो निम्नलिखित होगा esparto के साथ ट्यूब लाइन . यह आपके पालतू जानवर के लिए खुरचनी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए आपको इसे विस्तार और प्यार से करना है। रस्सी की नोक को ब्रैकेट में संलग्न करें और, संपर्क गोंद के साथ ट्यूब फैलाने के बाद, प्रत्येक मोड़ में एस्पोर्टो को अच्छी तरह से दबाएं।

टिप्स और चालें :

  • प्रत्येक 5-10 गोद स्ट्रिंग को हथौड़ा देता है जिसे आप पहले ही ट्यूब में फंस चुके हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट है। इसलिए, जब आपकी बिल्ली खरोंच करती है तो छेद बनाना मुश्किल होगा।
  • एक मुखौटा का प्रयोग करें, कुछ संपर्क पूंछ बहुत मजबूत हैं और सिरदर्द का कारण बन सकते हैं।
4

iexcl- अपने घर का बना बिल्ली खुरचनी खत्म करने के लिए कम बाएं है! इस बिंदु पर आपके पालतू जानवर आपकी मदद करने के लिए निश्चित हैं, इसलिए सामग्री से सावधान रहें।

यदि आप पहले से ही ट्यूबों को रेखांकित कर चुके हैं जिन्हें आप अपनी बिल्ली के लिए स्क्रैपर में उपयोग करेंगे, तो अगला कदम है संरचना को एक साथ रखो . ऐसा करने के लिए, ट्यूबों को लकड़ी की चादरों के लिए बहुत अच्छी तरह से ठीक करें। याद रखें कि आप आधार और ट्यूब के साथ एक साधारण स्क्रैपर बना सकते हैं या चरणों और बक्से के साथ एक और अधिक जटिल संरचना बना सकते हैं।

यदि आप एक बहु-कहानी स्क्रैपर बनाते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको माप के साथ बहुत सावधान रहना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सबकुछ मेल खाता है और यह सत्यापित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि आधार और फर्श सीधे और गठबंधन हैं।

5



यह लाइन करने का समय है और हम साथ शुरू करेंगे खरोंच आधार की स्थिति बिल्लियों के लिए.

यदि आपके घर के बने स्क्रैपर में एक से अधिक मंजिल हैं, तो मैं अनुशंसा करता हूं कि आधार के लिए आप एक मोटी कपड़े या कालीन का उपयोग करें, जैसे कि कारों में से एक या घरों के प्रवेश द्वार की तरह, उदाहरण के लिए। इस तरह आपकी बिल्ली स्क्रैपर के इस क्षेत्र में भी खरोंच और फाइलों को नाखून कर सकती है। यदि, दूसरी तरफ, यह एक साधारण स्क्रैपर है, सीधे अगले चरण पर जाएं, क्योंकि यह आवश्यक नहीं होगा।

को माउसपैड रखें , पहले माप के अनुसार टुकड़ा काट लें और ट्यूबों की एक ही ऊंचाई पर अन्य कटौती करें और इस तरह आप इसे बिना किसी समस्या के फिट कर सकते हैं। एक संपर्क गोंद के साथ पूरी सतह फैलाएं और देखें कि यह एक छोर से दूसरे छोर तक कैसे चिपक जाती है। फिर, हवा की जगहों को खत्म करने के लिए एक हथौड़ा के साथ हल्के से टैप करें जो बने रहे हों।

6

को नरम भागों लाइन आपके घर के बने स्क्रैपर के लिए आपको सभी सतहों के माप के बाद कपड़े के टुकड़ों को काटना होगा और असबाब स्टैपलर का उपयोग करना होगा। यह टूल आपको लकड़ी के किनारों पर कपड़े समायोजित करने और इसे ठीक करने की अनुमति देगा।

जब आप उन हिस्सों में जाते हैं जहां आपके पास ट्यूबों को घुमाया जाता है, तो आपको केवल उस कपड़े में कटौती करना पड़ता है जिसे आप बाद में स्टेपलर के साथ शामिल कर सकते हैं। यदि आपके पास सही अस्तर नहीं है तो चिंता न करें क्योंकि आपके पालतू इसे प्यार करेंगे और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यह होगा दुनिया में सबसे खुश बिल्ली जब आप आराम करने के लिए झूठ बोलते हैं और स्क्रैपर में सोते हैं तो आप उसके लिए कर रहे हैं।

याद रखें कि भरने के लिए आपको बस इसे पेश करना होगा और आखिरी किनारे पर जाने से पहले, पूरी सतह पर समान रूप से वितरित करना होगा।

7

अंत में, यह केवल बनी हुई है विवरण दें . स्क्रैपर के चारों ओर कई खिलौनों को रखें, उदाहरण के लिए, एक लटकती हुई गुड़िया, एक पाइप में से एक या एक विशेष रूप से एक खरोंच क्षेत्र में फंस गया, iexcl- जैसे चूहों!

यहां आप अपनी कल्पना का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं और उन चीजों को ढूंढें जो आपकी बिल्ली का आनंद लेते हैं। बस याद रखें कि अगर यह एक बिल्ली का बच्चा है वहाँ कुछ वस्तुओं है कि खतरनाक हो सकता है कर रहे हैं, तो इससे पहले कि छोटे बिल्लियों के लिए आप दोहरी जांच खिलौने और सुनिश्चित करें कि आपके घर स्क्रेपर एक मजेदार और अपनी बिल्ली के लिए सुरक्षित जगह है या नहीं।

आखिरकार और अपनी बिल्ली के लिए नए घर का बना स्क्रैपर पेश करने से पहले, मैं इसे इस्तेमाल किए गए मोजे या गंदे रैपा के साथ रगड़ता हूं अपनी गंध के साथ इसे अपनाना , इस तरह आपके पालतू अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे और स्क्रैपर के साथ अधिक आत्मविश्वास होगा, iexcl- आपकी बिल्ली आपकी गंध प्यार करता है!

8

अंतिम सुझाव

एक बार जब आप खुरचनी तैयार हो जाते हैं, तो मैं मोजे या शर्ट जैसे कुछ गंदे कपड़ों के साथ इसे अच्छी तरह से रगड़ने की सलाह देता हूं। इस तरह स्क्रैपर में आपकी गंध होगी और यह जानने के लिए आपकी बिल्ली को प्रोत्साहित किया जाना आसान होगा।

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बिल्ली के नए घर के बने स्क्रैपर को रखने के लिए एक अच्छी जगह चुनें। एक बार जब आप इसे कहां रखना चाहते हैं, तो इसे स्थानांतरित न करें, इसलिए आपके पालतू जानवर को पता चलेगा कि आपका क्षेत्र क्या है.

और यदि मौके से आपको नई बिल्ली के साथ अपनी बिल्ली के अनुकूलन में कोई समस्या है, तो मैं आपको सलाह देता हूं कि आप हमारे लेख को "स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाएं" पर एक नज़र डालें। निश्चित रूप से आपको समाधान मिल गया है और आपको यह देखने में एक अच्छा समय होगा कि आपकी बिल्ली कैसे मजेदार है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
» » बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर
© 2022 TonMobis.com