कुत्तों और बिल्लियों में उन्हें हल करने के लिए चिकित्सकीय समस्याएं 17 युक्तियां

आपकी बिल्ली को परिवार की तस्वीरों के लिए दांतों को दांत दिखाने की ज़रूरत नहीं है। उसकी कुतिया साबुन ओपेरा में प्रेम दृश्यों या व्यावसायिक लंच में अधिकारियों के साथ अंतरंग नहीं खेलती है। AsГ Вїpor quГ © अपने दाँत के बारे में चिंता? В हालांकि, पशु चिकित्सकों चेतावनी दी है कि कि अगर आप Гa ± अपने पशु compaГ के दांत की वजह से atenciГіn भुगतान नहीं करते हैं, Г © काएं podrГa खो देते हैं।

बिल्लियों और कुत्तों को शायद ही कभी गुहाओं है हालांकि अपने ही या उनके hijos.В के रूप में एक पशु के दांत के बारे में इतनी चिंता है, तो mГЎs जानवरों के 80% compaГ Гa 3 ± ± ओएस वॉलपेपर में मौजूदा हमारे पीरियडोंन्टल बीमारी के कम या ज्यादा गंभीर रूप से प्रभावित होता है।

पेरीओडोन्टल बीमारी एक प्लेक संक्रमण है (पतली, जीवाणु-लम्बी फिल्म जो दांतों पर बनती है)। समय के साथ, पीरियडोंन्टल बीमारी मसूड़ों और हड्डियों के ऊतकों के ऊतक का क्षरण पैदा कर सकती है जो दांत धारण करती है, जिससे उन्हें ढीला या गिरना पड़ता है। असाधारण मामलों में, बैक्टीरिया शरीर के अन्य हिस्सों में फैलता है, जिससे गुर्दे या दिल जैसे महत्वपूर्ण अंगों में संक्रमण होता है।

यदि आपके पालतू जानवरों में पीरियडोंन्टल बीमारी या अन्य दांत की समस्याएं हैं, तो आपको इसे चिकित्सकीय चिकित्सक के पास लेना चाहिए और इसे एक दंत चिकित्सा में जमा करना चाहिए। लेकिन नियमित देखभाल की एक श्रृंखला के साथ, आप इन विकारों को रोक सकते हैं। यहां विशेषज्ञों की सिफारिश है कि आपके पालतू मुस्कुराहट न खोएं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उसे सूखा खाना दो। सूखी खाद्य पदार्थ, जैसे मैं †लगता है कि "enlatados†के विपरीत" मदद दंत पट्टिका को कम करते हैं क्योंकि वे dientes.В पर एक से थोड़ा घर्षण प्रभाव इस संबंध में है, कुत्तों mГЎs, भाग्यशाली बिल्लियों रहे हैं, क्योंकि यह पहले से ही में मौजूद है बाजार विशेष रूप से दंत स्वच्छता को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया भोजन है, जिसे संकाय चिकित्सक द्वारा बेचा जाता है। यह हिल के प्रिस्क्रिप्शन आहार कुत्ते टी / डी कहा जाता है और हमेशा की तरह mГЎs कुकी है जो पहले काटने नहीं टूटते तुलना में एक बड़ा होते है। वास्तव में, जब तक दांत उन्हें घुसना नहीं जाता तब तक वे दृढ़ता बनाए रखते हैं, जो दांतों को कुत्ते के रूप में साफ करने में मदद करता है।

कुकीज़ के साथ इसका पूर्वावलोकन करें। यदि आप अपने साथी जानवर को इनाम देना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प एक कुरकुरा कुकी है। इन कुकीज़ की घर्षण क्रिया जानवरों के दांतों को स्वस्थ और साफ रखेगी।

लेकिन हड्डियों से सावधान रहें। यद्यपि यह बहुत संभव है कि आपके पालतू पशु शोरबा की हड्डियों को झुकाएं, वे आपके दांतों पर बहुत कठिन हो सकते हैं। यदि आप दांत फ्रैक्चर को जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो उसे हड्डियों जैसी हार्ड चबाने वाली वस्तुओं को देने से बचें। स्वाभाविक रूप से, चिकन की तरह हड्डियों की पेशकश कभी नहीं करते हैं।

उसे एक trike के लिए आमंत्रित करें . हालांकि यह तकलीफ trГЎqueas सुअर या गाय carnicerГas (विशेष दुकानों में बेचा) में उजागर हो रही है, इन हड्डियों के लिए एक महान दंत समस्याओं को रोकने के लिए सहयोगी हैं। पशु chews, मोटी फाइबर और cartГlago दांत और मालिश encГas, और के रूप में स्थानों mГЎs difГciles placa.В trГЎquea कट साफ के बारे में 6 सेमी लंबी और hiГ © rvala के 3 खंडों में मदद करते हैं। आकार के आधार पर इसे 5 से 15 मिनट के बीच एक हड्डी की तरह पकाया जाना चाहिए। फिर, अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली को एक टुकड़ा दें जैसे कि यह एक इलाज था। वे इसे प्यार करते हैं

या एक पूंछ का चयन करें . ऑक्स पूंछ की तुलना में कसाई में खोजने के लिए बहुत आसान है और दांतों की सफाई में समान रूप से प्रभावी होते हैं। 5 और 10 मिनट के बीच एक oxtail उबाल लें, इसे ठंडा होने दें और इसे अपने पशु साथी को दें।

रबर के गुणों की खोज करें . अपने जानवर को एक उबला हुआ हार्ड रबर खिलौना देना आपके दांतों को सफेद और साफ रखने का एक शानदार तरीका है। चूंकि जानवर चबाने के रूप में, मसूड़ों के नीचे रबर स्क्रैप, अपशिष्ट को अनजान करने में मदद करता है जिससे संक्रमण हो सकता है। उसे काटने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, पालतू जानवरों के लिए टूथपेस्ट के साथ स्ट्रिया को भरें।
पालतू आपूर्ति स्टोर रबर खिलौनों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं।

प्लेट पर हमला . यह संभावना है कि आप अपने पालतू साथी के दांतों को ब्रश करने के विचार पर डरते हैं, लेकिन प्लेक की घटना को रोकने के लिए यह सबसे अच्छा उपाय है। यहां तक ​​कि यदि आप सप्ताह में 1 या 2 बार ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो अंतर देखा जाएगा।

थोड़ा कम शुरू करो। अपने हाथ में टूथब्रश के साथ जानवर पर खुद को फेंक न दें - इसे विचार में इस्तेमाल करने के लिए समय दें। कई दिनों के लिए दिन में 1 मिनट अपने मुंह में हेरफेर करके शुरू करें। उसके मुंह को सहाराते हुए धीरे से उससे बात करें। फिर, इसे स्नेह के नमूने या इलाज के साथ पुरस्कृत करें। यदि आप अपने मुंह को छूते समय बिल्ली या कुत्ते को सहज महसूस करते हैं, तो वह आधा युद्ध जीत लेगा।




इसे गज के साथ तैयार करें। एक बार जानवर को मुंह को छूने की अनुमति दी जाती है, तो यह दांतों पर जाने का समय है। लेकिन टूथब्रश के साथ सीधे गौज से शुरू करना आसान है। В होंठ पक्ष और उंगली जाली में लिपटे लिफ्ट, ऊपरी और निचले दांतों की सतहों पोंछ (जाली के लिए एक वैकल्पिक औसत फोम का एक टुकड़ा का उपयोग करें।)। फिर, पक्षों को बदलें। 1 मिनट से भी कम समय में खत्म करने की कोशिश करें ताकि जानवर परेशान न हो, और सत्र के अंत में इसे पुरस्कृत करना न भूलें। यदि आप एक सप्ताह में एक बार ऐसा करते हैं, तो जानवर के अंदर अपनी उंगलियों को महसूस करने के लिए उपयोग किया जाएगा मुंह और आपको अगले चरण को लेना आसान लगेगा: टूथब्रश।

ब्रश बाहर ले लो। प्लाक का मुकाबला करने के लिए एक अच्छा ब्रशिंग आवश्यक है। बच्चों के लिए मुलायम टूथब्रश या विशेष रूप से बिल्लियों या कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया है। TambiГ © n, खरीद सकते हैं ब्रश की एक किस्म उंगली पर संलग्न है Гndice.В 45В डिग्री के एक ГЎngulo पर ब्रश पकड़ और, एक मामूली परिपत्र गति के साथ दांतों की बाहरी सतह ब्रश करते हैं। सभी दाँत को ब्रश करना और विशेष रूप से आधार को ब्रश करना सुनिश्चित करें, जहां यह गम से जुड़ा हुआ है।

एक स्वादयुक्त पेस्ट का प्रयोग करें . वर्तमान में, टूथपेस्ट पशु domГ © sticos जायके कि कुछ कुत्ते या बिल्लियों resistirГЎn यह कोशिश करने के लिए और साधारण स्वादिष्ट के रूप में विपणन किया जाता है। अपने भोजन स्वाद के आधार पर, अपने जानवर के लिए सबसे उपयुक्त स्वाद चुनें। कई जानवर मांस या चिकन स्वाद के साथ पास्ता प्यार करते हैं। अन्य माल्ट का स्वाद पसंद करते हैं। अपने दाँत अतिरिक्त protecciГіn जरूरत है, यह है कि पशु चिकित्सक placa.В की apariciГіn मंदबुद्धि के लिए सामग्री के साथ एक पेस्ट लिख करने के लिए लेकिन मनुष्य के लिए टूथपेस्ट का प्रयोग नहीं करते, क्योंकि वे अक्सर डिटर्जेंट होते हैं, और संभावना है कुत्तों और बिल्लियों के बाद से mГЎs जिसके कारण ये podrГa लोग पेट की ख़राबी के लिए टूथपेस्ट थूक निगल करने के लिए की संभावना है।

लहसुन का चयन करें। यदि आपका पालतू टूथपेस्ट के किसी भी स्वाद को खारिज कर देता है, तो थोड़ा पानी के साथ थोड़ा लहसुन पाउडर मिलाकर परिणामी पेस्ट के साथ ब्रश ब्रश करें। बिल्लियों और कुत्तों के पास इतालवी वंश है, क्योंकि हर कोई लहसुन से प्यार करता है।

एक शोरबा तैयार करें। यदि लहसुन का पेस्ट आपके जानवर को या तो नहीं मानता है या यदि आप अपनी सांस नहीं खड़े कर सकते हैं, "मांस या चिकन शोरबा में टूथब्रश गीला करें। यद्यपि अच्छे टूथपेस्ट के रूप में कुछ भी प्रभावी नहीं है, लेकिन यह रणनीति जानवर को ब्रश के उपयोग के लिए उपयोग करने में सक्षम बनाती है।

या मछली की कोशिश करो . विशेष रूप से बिल्लियों द्वारा पसंदीदा टूथपेस्ट का एक और विकल्प, ट्यूना कैन के तरल में टूथब्रश डुबोना है। लेकिन याद रखें कि बाद में आपको टकसाल की ताजा सांस नहीं होगी।

अपने खुद के ब्रशिंग को एक चश्मे में बदल दें . यदि आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं तो शायद आपका साथी जानवर अधिक शांत होगा यदि आप इसे ब्रश करने से पहले देखते हैं। इसलिए, अगली बार जब आप इसे करते हैं, तो बाथरूम के दरवाजे को छोड़ दें। या, अगर आपको इसे कहीं और करने में कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो जानवर के टोकरी के सामने खड़े हो जाओ और इसके सामने ब्रश करें। यदि आप देखते हैं कि आप भी करते हैं, तो आप आश्वस्त हो सकते हैं कि मैं आपको नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा।

बिजली पर जाओ . सबसे साहसी कुत्ते और बिल्लियों को इलेक्ट्रिक टूथब्रश के उपयोग से फायदा हो सकता है। मानव उपयोग के लिए ब्रश साथी जानवरों के लिए समान रूप से प्रभावी हैं। लेकिन याद रखें: अधिक चुप, बेहतर।

आवधिक समीक्षा के अधीन . अपने पालतू पशु के दांतों को शीर्ष आकार में रखने के लिए, इसे वार्षिक चेक में सबमिट करने की सलाह दी जाती है जो आपको समय की समस्याओं का पता लगाने की अनुमति देगी। यदि आवश्यक हो, पशु चिकित्सक एक पेशेवर सफाई की सिफारिश करेगा।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि नियमित ब्रशिंग कई दंत समस्याओं को रोक सकती है, यह एक जादू प्रक्रिया नहीं है। अपने पालतू पशु के दांतों को ब्रश करते समय, आपको अन्य विकारों के किसी भी संकेत के लिए सतर्क रहना चाहिए, जिसके लिए पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। लाल मसूड़ों, उदाहरण के लिए, पीरियडोंन्टल बीमारी का संकेत हो सकता है। अन्य चेतावनी संकेत हैं: सूजन या रक्तस्राव मसूड़ों, विदेशी निकायों जिन्हें आसानी से हटाया नहीं जा सकता है, टारटर दाग, टूटे दांत, मुंह के चारों ओर मुंह या बुरी सांस की समस्या।

इसके अलावा, यह पशु भोजन या उसके मुंह से एक पक्ष के साथ chews मना कर दिया है, एक दंत afecciГіn dolorosa.В, याद रखें, हालांकि ज्यादातर पशु चिकित्सकों गंभीर बीमारियों deberГЎ सहारा mГЎs के लिए आम दंत समस्याओं mГЎs हल कर सकते हैं पीड़ित होने की संभावना है एक विशेषज्ञ के लिए। दंत चिकित्सा में विशेषज्ञता रखने वाले पशु चिकित्सक रूट नहर उपचार से ऑर्थोडोंटिक्स तक अभ्यास कर सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीकेअपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
अपने पालतू जानवर के दंत स्वास्थ्य की निगरानी करेंअपने पालतू जानवर के दंत स्वास्थ्य की निगरानी करें
» » कुत्तों और बिल्लियों में उन्हें हल करने के लिए चिकित्सकीय समस्याएं 17 युक्तियां
© 2022 TonMobis.com