8 दौड़ सबसे अधिक दंत रोगों से ग्रस्त हैं

171006_EnfermedadesDentales_blog

दंत चिकित्सा रोग न केवल आपके कुत्ते के दांतों को प्रभावित करता है और मसूड़ों से भी संक्रमण हो सकता है, और अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो अंग की समस्याएं होती हैं। पेरीओडोन्टल बीमारी सभी कुत्तों में सबसे प्रचलित बीमारी है, लेकिन कुछ कुत्तों, विशेष रूप से छोटी नस्लें, इस बीमारी के विकास के उच्च जोखिम पर हैं। हम सबसे अधिक दंत रोगों से ग्रस्त नस्लों के साथ एक सूची साझा करते हैं।

सीमा कोल्ली
कोली एक विकृति से सबसे अधिक प्रभावित दौड़ों में से एक है (जब ऊपरी दांत निचले लोगों के साथ सही ढंग से संरेखित नहीं होते हैं)। इससे दांत पहनने और मुलायम ऊतक आघात जैसी समस्याएं हो सकती हैं। जो एक गंभीर मौखिक समस्या बन सकता है।

Pugs के
पग्स ब्रैक्साइसेफिक्स नामक एक श्रेणी में हैं। जिसमें शिह टाज़स, बुलडॉग, ल्हासा अप्सोस और बोस्टन टेरियर्स भी शामिल हैं। आपके सिर का आकार आमतौर पर आपके दांतों को कुचलने का कारण बनता है। यह आपके दांतों के बीच भोजन के लिए और अधिक जगह की अनुमति देता है, अधिक बैक्टीरिया जमा होता है और पीरियडोंन्टल बीमारी की ओर जाता है।

Yorkies
इस नस्ल में, आप अक्सर वयस्क दांतों के ऊपर दूध के दांत देख सकते हैं और दो दांत एक ही स्थान पर एक ही स्थान पर कब्जा नहीं करना चाहिए। खाद्य पदार्थों को आसानी से इन कुत्तों के मुंह में एक जगह होती है जो पीरियडोंन्टल बीमारी का कारण बनती है।

चिहुआहुआ
एक चिहुआहुआ में सभी नस्लों के रूप में 42 दांत होना चाहिए। हालांकि, ऐसे छोटे मुंह में उन सभी दांतों के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। यह कभी-कभी अतिसंवेदनशील होता है, जो दांतों के बीच भोजन और अपशिष्ट को जमा करने की अनुमति देता है। बैक्टीरिया प्लेक पर जमा होता है, जो मुलायम और कठिन ऊतकों को नष्ट कर सकता है और पीरियडोंन्टल बीमारी का कारण बन सकता है।




डचशंड्स (सॉसेज)
कुत्तों के संकीर्ण स्नैउट सॉसेज उन्हें पीरियडोंटल समस्याओं के विकास के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है। बैक्टीरिया बढ़ने के लिए आपके दांतों के बीच की जगह सही है। उपचार में निर्देशित ऊतक पुनर्जन्म या सर्जिकल हटाने शामिल हो सकता है, इसलिए परिणामों को पछतावा करने से रोकने के लिए यह बेहतर है।

बॉक्सर शॉर्ट्स
मुक्केबाजों और ग्रेट डेन, मास्टिफ, बुलडॉग और collies, नस्लों मसूड़ों हाइपरप्लासिया एक अतिवृद्धि या मसूड़ों का उमड़ना है कि सूची में शीर्ष। आम तौर पर, प्रतिक्रिया दंत पट्टिका और बैक्टीरिया, या कुछ दवाओं के दुष्प्रभाव के रूप में एक सूजन प्रतिक्रिया के कारण होती है।

शिह Tzus
शिह टाज़स एक ऐसी स्थिति होने की अधिक संभावना है जिसमें दांत कुत्तों के लिए सामान्य चूक के बाद मसूड़ों को छोड़ दें। अक्सर, यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि अंततः दांत निकलते हैं। हालांकि, दांत जो गम के अंदर नहीं निकलते या रहते हैं, वे बीमारी का कारण बनते हैं और यहां तक ​​कि सिस्ट उत्पन्न करते हैं। इस कारण से अपने दांतों की अच्छी देखभाल करना और गंभीर पीरियडोंन्टल बीमारी से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।

लैब्रेडोर
छोटी नस्लों के विपरीत, जो अधिक आनुवंशिक रूप से पीरियडोंटॉल बीमारी से ग्रस्त हैं, बड़ी नस्लों दांत फ्रैक्चर से अधिक प्रवण होती हैं। बड़ी और सक्रिय दौड़ में अधिक ताकत होती है, और कभी-कभी खेलने का उनका तरीका कठोर होता है। कुछ गतिविधियों के बाद, कुत्ते टूटे या पहने हुए दांतों के साथ खत्म होते हैं। एक टूटा दांत एक पीरियडोंन्टल बीमारी बन सकता है।

एक कुत्ता आनुवांशिक रूप से दंत रोग से ग्रस्त हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह खराब मौखिक स्वास्थ्य के जीवन में बर्बाद हो गया है। पर्यावरण कारक, घर पर देखभाल, रोग और आहार आपके दांतों को प्रभावित कर सकते हैं। याद रखें इस तरह के पुरस्कार, भोजन, पास्ता, खिलौने, टूथब्रश, तौलिए और rinses मदद कर सकते हैं अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को बनाए रखने के रूप में कई उत्पादों रहे हैं। जब brushing दांत लोग, सभी रसायनों निगल लिया एक कुत्ता थूक नहीं है, इसलिए अगर आपको लगता है पास्ता खरीदते हैं, यकीन है कि यह कुत्तों के लिए विशेष रूप से बनाया गया है। यदि आपको संदेह है कि आपका पिल्ला दंत रोग से पीड़ित है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धिखरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धि
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।
एक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओएक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओ
चिहुआहुआ की मुख्य बीमारियांचिहुआहुआ की मुख्य बीमारियां
» » 8 दौड़ सबसे अधिक दंत रोगों से ग्रस्त हैं
© 2022 TonMobis.com