11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम

कुछ दिनों में एक कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए 11 व्यायाम
आज, हमारे जीवन शैली के साथ, हमारे कुत्ते को उस समय तक समर्पित करना मुश्किल है जब उसे अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता हो। कई कुत्ते तनावग्रस्त होते हैं और अपने मालिकों पर भी दबाव डालते हैं, जो रिश्तों को पूरी तरह से आनंद लेते हैं।

इस लेख में मैं 11 अभ्यास का प्रस्ताव करता हूं एक कुत्ते के व्यवहार को बदलें एक आसान, तेज़ और आर्थिक तरीके से।

अवशिष्ट तनाव

1) तनाव की स्थितियों से बचें: तनावपूर्ण परिस्थितियों की एक सूची बनाएं (ऐसी स्थितियां जो आपके कुत्ते में उच्च भावनात्मक स्थिति उत्पन्न करती हैं)। इन परिस्थितियों में से 48 घंटे तक खुद को बेनकाब न करें। यह आपके कुत्ते के सभी अवशिष्ट तनाव को खत्म कर देगा।

भोजन

2) कम प्रोटीन भोजन: अपने कुत्ते को 16% से कम प्रोटीन के साथ एक फ़ीड की सेवा करें। कम प्रोटीन फ़ीड आपके कुत्ते की गतिविधि की आवश्यकता को कम कर देता है।

3) उसे हड्डियों दो: आपके कुत्ते को चबाने की जरूरत है। उसे एक हफ्ते में 1 या 2 हड्डियों को अपनी इच्छा को चैनल करने के लिए दें।

मानसिक गतिविधियां

4) इंटरेक्टिव खिलौने: वे खिलौने हैं जहां आप भोजन डाल सकते हैं। कठिनाई के सभी स्तर हैं। एक जंगली राज्य में एक कुत्ता भोजन की तलाश में 3 से 5 घंटे खर्च करता है ताकि आपको अपने कुत्ते को उत्तेजित करने के लिए भोजन का उपयोग करना पड़े।

5) गंध: अपने कुत्ते की गंध की भावना को प्रोत्साहित करने से आप अपनी एकाग्रता और शांति को बढ़ा सकते हैं। यह आपको चुपचाप ऊर्जा खर्च करने की अनुमति देता है। यहां आप के लिए एक वीडियो देखेंगे अपने कुत्ते की नाक को प्रशिक्षित करें.

आराम से गतिविधियों

6) इसे पास करें: अपने कुत्ते के साथ चलना एक अच्छी गतिविधि है और जटिलता को प्रोत्साहित करती है और चुपचाप ऊर्जा खर्च करती है।

7) उसे मालिश दो: यदि आपका कुत्ता तनावग्रस्त है, तो शायद उसे अपनी मांसपेशियों में तनाव हो। यदि आप उसे मालिश देते हैं तो वह अधिक आराम महसूस करेगा और वह शांत हो जाएगा। बस अपने कुत्ते को स्नेह और स्नेह से मालिश करें, यह मालिश विशेषज्ञ नहीं लेता है।

सामाजिक गतिविधि

8) सोसाइज: उन्हें उन जगहों पर ले जाएं जहां वह अपने समाजबिलाद को बढ़ावा देने के लिए अन्य कुत्तों के साथ खेल सकते हैं। पिछले बिंदुओं के रूप में, यह आपकी ऊर्जा खर्च करने का भी एक अच्छा तरीका है।

पल्स नियंत्रण

9) उसे जाने से पहले महसूस करें: जब आप उसके साथ चलने के लिए जाना चाहते हैं, तो अपने कुत्ते से बैठने के लिए कहें

बाहर निकलने के दरवाजे खोलने से पहले। जब भी आप बैठे हों तो आपको केवल दरवाजा खोलना चाहिए। फिर आपको अपने सिग्नल उठने और चलने शुरू करने की प्रतीक्षा करनी होगी। प्रतीक्षा समय को प्रगतिशील बढ़ाएं।

10) उसे खाने से पहले महसूस करें: अपने कुत्ते के भोजन तैयार करें। उसे देने से पहले, उसे बैठने के लिए कहें और उसे अभी भी रहने दें। फिर फर्श पर खाना डालें लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने सिग्नल उठने और खाने के लिए प्रतीक्षा करें। प्रतीक्षा समय को प्रगतिशील बढ़ाएं।

11) आगंतुकों को बधाई देने से पहले उन्हें महसूस करें: जब कोई व्यक्ति आपके कुत्ते को पालतू जानवर बनाना चाहता है, तो उसे बैठने के लिए कहें और तब तक बने रहें जब तक कि व्यक्ति उसे पेटिंग समाप्त नहीं कर लेता।

यदि आप अपने कुत्ते को अपने ड्राइव को नियंत्रित करने के लिए सिखाते हैं, तो वह अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकता है। वह लगातार तनावपूर्ण स्थितियों का सामना कर रहे हैं जो धीरे-धीरे शांत हो रहे हैं। इन 11 अभ्यासों को लागू करने के लिए आपके पास एक शांत और अधिक आराम से कुत्ता होगा। उसके साथ सह-अस्तित्व अधिक सुखद होगा।




क्या आप इसे आजमा रहे हैं? मैं चाहता हूं कि आप मेरे कुत्ते में जो बदलाव देखते हैं, उसके साथ मुझे जवाब दें क्योंकि प्रत्येक कुत्ता अलग है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया, तो आपको निम्न पदों में रुचि हो सकती है:

  • घर पर कुत्ते को आराम करने के लिए 5 युक्तियाँ
  • बार्सिलोना में मेरे कुत्ते को कहाँ चलना है: सर्वश्रेष्ठ साइटें
  • कुत्ते क्यों पट्टा खींचते हैं?
  • क्या कुत्ता नस्ल मुझे सूट?
  • कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में 4 गलतफहमी
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करेंमेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करें
कुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारणकुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारण
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैंप्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?
» » 11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com