बॉस घुसपैठ से कैसे निपटें

एक निश्चित अर्थ में, प्रत्येक मालिक एक दिक्कत है। यह रजिस्टर करने के लिए एक नेता के काम की प्रकृति में है और देखें कि उसके कर्मचारी अपने काम के साथ कैसे आगे बढ़ते हैं। और "जब चेक-इन जुनून बन जाता है कि पर्यावरण काम बदलता है, इस बिंदु पर हमें समझना होगा कि कैसे हमारे मालिक हस्तक्षेप से निपटना है।

खुद से पूछें कि आपका मालिक किस तरह का घुसपैठ कर रहा है। क्या आपका स्नूपी है या क्या वह एक माइक्रो मैनेजर है? क्या यह आपके डेस्क के चारों ओर देखता है जब आप वहां नहीं होते हैं, और यहां तक ​​कि यदि यह भी है, या यदि यह आपके कंधे पर लटकता है तो यह आपके सभी आंदोलनों को देखता है? और जब आप काम करने की कोशिश कर रहे हैं तो क्या आप व्यक्तिगत बातचीत करने के लिए रुक जाते हैं? ये हस्तक्षेप के सभी रूप हैं।

एक स्नूपी प्रबंधक आपके कार्यक्षेत्र का सम्मान नहीं करता है। उन्हें लगता है कि उन्हें अपने इनबॉक्स और उनके दराजों में खोदने का अधिकार है। उनकी उपस्थिति पर हमला किया जाता है और एक पल के लिए कार्यालय से बाहर होने के बाद उन्हें अक्सर अपने स्नूपी व्यवहार में लपेटा जाता है। यदि आप उन्हें यह बताने के अपने तरीके का एक सौम्य संकेत नहीं भेज सकते हैं कि उन्हें उनकी सहायता करने में उनकी सहायता करने में कितना खुशी होगी, तो आप उन्हें उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अनुमान लगा सकते हैं कि आप क्या खोज सकते हैं, तो आप अपने मुफ्त डेस्कटॉप की रक्षा कर सकते हैं ताकि प्रत्येक व्यक्ति आसानी से उपलब्ध हो जहां आप इसे देख सकें। अपने डेस्कटॉप को उन लेबलों के साथ व्यवस्थित करें जो निर्दिष्ट करते हैं कि प्रत्येक श्रेणी के काम को कहाँ रखा जाएगा, उन्हें भी ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। अंत में, यह आपका मालिक है और मेरे पास जो कुछ है वह स्वीकार करने के लिए आपका है।




यदि आपका बॉस एक माइक्रो मैनेजर है तो आप काम पर रहते हुए तंत्रिकाओं का एक गुच्छा बना सकते हैं। यहां तक ​​कि इस मामले में, त्वरित प्रतिक्रिया और वास्तव में आप जो खोज रहे हैं, उसके साथ तैयार होना बेहतर है। एक गति रखने की कोशिश करें ताकि आप उन्हें एक समय सीमा दे सकें जब काम आशा पूरी हो जाएगी कि वे तब तक आपको अकेले छोड़ देंगे। यहां तक ​​कि इस मामले में, माइक्रोएन्ट्रिप मैनेजर्स ने इस शैली को अनुकूलित किया है क्योंकि उन्हें अपने कर्मचारियों के काम से भ्रमित होना है। यह एक कष्टप्रद नोजी व्यवहार है, लेकिन शायद आप कभी भी बदलाव नहीं करेंगे कि स्वीकृति की ज़िम्मेदारी आपके कंधों पर होगी।

784 588 741 आपका मालिक उतना दिलचस्प हो सकता है जितना वे हैं और उनकी व्यावसायिक बातचीत के लिए उनकी टिप्पणियां हस्तक्षेप करती हैं। जब इस तरह का आराम होता है, तो उन्हें मंजिल दें। इस हस्तक्षेप व्यवहार का हिस्सा होने के बजाय, अपने आप को क्षमा करना और अपनी मेज पर वापस जाना भी संभव हो सकता है।

यदि आपका मालिक कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपके व्यावसायिक साथी होने की लाइन में चलना चाहता है और अपने व्यक्तिगत जीवन में दखल नहीं लेना चाहता है, तो आपको जो कुछ भी ढूंढ रहे हैं उसे देने से आपको विनम्रता से बचना सीखना होगा। एक तरीका हमेशा यह घोषणा करना है कि आपके जीवन में सबकुछ सही है। इस तरह आपके कोई प्रश्न नहीं हैं और गहरे खुदाई की कोई संभावना नहीं है। लेकिन अगर वे एक ही समय में छोड़ दिए जाते हैं तो इसे दोहराया जाना चाहिए। इस स्थिति में, कम कहा, बेहतर। इस तरह के मनोरंजक व्यवहार से अपने व्यक्तिगत जीवन की रक्षा के लिए उपयुक्त तरीके खोजने का प्रयास करें।

बॉस डरपोक अक्सर उसके चारों ओर एक फ्लाई कीड़े की तरह होते हैं जो स्वाट करना चाहते हैं, लेकिन नहीं कर सकते हैं। बॉस हस्तक्षेप के साथ आने वाले अधिकांश बोझ आपके साथ सो जाएंगे। यह कुछ भी हो सकता है जो आप स्वीकार कर सकते हैं कि वे क्या हैं और कम प्रोफ़ाइल रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
रोकथाम के लिए लड़ोरोकथाम के लिए लड़ो
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपीकुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपी
अपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्सअपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स
मालिकों से कैसे निपटें कि मैं उन्हें अपनी व्यक्तिगत परिश्रम करना चाहता हूंमालिकों से कैसे निपटें कि मैं उन्हें अपनी व्यक्तिगत परिश्रम करना चाहता हूं
काम करने के लिए एक गद्दार से कैसे निपटेंकाम करने के लिए एक गद्दार से कैसे निपटें
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
1 - कुत्ते का व्यवहार। कुछ बुनियादी नियम जिन्हें कई लोग नहीं जानते हैं1 - कुत्ते का व्यवहार। कुछ बुनियादी नियम जिन्हें कई लोग नहीं जानते हैं
वेतन वृद्धि प्राप्त करें: अंतिम कार्ड - एक और नौकरी प्रस्ताववेतन वृद्धि प्राप्त करें: अंतिम कार्ड - एक और नौकरी प्रस्ताव
अपने करियर को दूर करके कार्यालय रोमांस कैसे बनाए रखेंअपने करियर को दूर करके कार्यालय रोमांस कैसे बनाए रखें
» » बॉस घुसपैठ से कैसे निपटें
© 2022 TonMobis.com