Cagda del pelo कुत्तों और बिल्लियों में इसे नियंत्रित करने के लिए 15 उपाय

जैसे कि यह एक किसी न किसी कालिमा है आप एक shorthaired बिल्ली है या नहीं, कुछ है कि aire.В में पराग आपका compaГ ± Гa पशु dГa बाल के हजारों खो सकते हैं notarГЎ वसंत mГЎs आ जब समय आता है molting। दुर्भाग्य से, यह क्या खो देता है, आप फर्नीचर, फर्श और कालीन में «लाभ»।

जानवरों वॉलपेपर ± या गिरना के किसी भी estaciГіn में caГ © rseles बाल अंदर रह सकते हैं हालांकि आमतौर पर वसंत, जब कुत्तों और बिल्लियों गर्मियों के लिए अपने शीतकालीन अलमारी को बदलने के दौरान होता है। लंबे बालों जानवरों कम करने के लिए अपने बालों को mГЎs compaГ इरोस ± छोटे बाल लगते हैं, लेकिन क्योंकि लंबे बाल दिखाई mГЎs है और prГЎctica में इन सुझावों रखो bolas.В अपने घर को साफ रखने के लिए बनाने के लिए जाता है कि sГіlo है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

इसे उठाओ . पिघलने की अवधि के दौरान सबसे महत्वपूर्ण उपाय जानवर को जितनी बार संभव हो सके ब्रश करना है। हालांकि, सभी ब्रश समान नहीं हैं और आपको अपने पालतू साथी के बालों के लिए उपयुक्त एक की आवश्यकता होगी। एक ग्रेहाउंड ब्रश करना अलास्का कुत्ते को ब्रश करने जैसा नहीं है। विशेष दुकानों में वे आपको अपने जानवर के लिए सबसे उपयुक्त ब्रश की सलाह देंगे।
आपके पालतू जानवरों की बालों की मात्रा के आधार पर, दिन में एक बार या सप्ताह में एक बार इसे ब्रश करें।

लेकिन दृढ़ता से करो . प्रभावी होने के लिए ब्रश करने के लिए, आपको इसे मजबूती से करना चाहिए, बालों की जड़ में प्रवेश करना। जानवरों के कई मालिक फर की सतह के माध्यम से ब्रश को पार करने के लिए खुद को सीमित करते हैं, और पिघलने के मौसम के दौरान ढीले बाल को अलग करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

और फिर अनाज के खिलाफ . जानवर से सिर तक पैरों को ब्रश करने के बाद (पूंछ को भूलने के बिना), ब्रशिंग दिशा बदलें। इस तरह, यह उन बालों को अलग करेगा जो पहली बार नहीं गिरते थे। एक और सामान्य ब्रशिंग के साथ समाप्त करें।

स्थिर बिजली से सावधान रहें . कभी-कभी अनाज के खिलाफ ब्रश करना जानवर और उसके मालिक के लिए विद्युतीकरण अनुभव होता है। जब बाल स्थैतिक बिजली जमा करते हैं, तो यह संभावना है कि यह भी चमकती है। इससे बचने के लिए, एक ब्रश का उपयोग करें जो स्थैतिक बिजली का उत्पादन नहीं करता है।

कंघी को देखो। जानवर के फर को अच्छी तरह से ब्रश करने के बाद, आप अभी भी एक कंघी के साथ सैकड़ों बाल अलग कर सकते हैं। पूरे घर में बाल छोड़ने से बचने का यह एक शानदार तरीका है।

या इसे रेक . पालतू दुकानों में, वे «ब्रश कार्ड» नामक एक उपकरण बेचते हैं, जो वास्तव में एक लंबे हैंडल के साथ एक बड़ा कंघी है। इन ब्रश का लाभ यह है कि वे कॉम्ब्स से अधिक बाल देते हैं और उपयोग करने में आसान होते हैं।

एक रबर स्क्रैपर का प्रयोग करें . घोड़ों की स्वच्छता के लिए उपयोग किए जाने वाले रबड़ स्क्रैपर्स छोटे बाल वाले कुत्तों और बिल्लियों को कंघी करने के लिए भी महान बर्तन हैं। हमेशा इसे बाल की दिशा में पहनें।




एक और घोड़ा चाल का प्रयास करें . तकिया एक और बर्तन है जो कैवलकेड्स की स्वच्छता के लिए प्रयोग किया जाता है, और पिघलने के मौसम के दौरान साथी जानवरों के बाल को अलग करना बहुत अच्छा होता है। इसमें सरे हुए दांत और लकड़ी के हैंडल के साथ लोहे की चादर होती है। परिणाम आपको आश्चर्यचकित करेंगे। हालांकि, अगर आपके जानवर के बहुत लंबे बाल हैं या एक प्रामाणिक «बाल तूफान» को उजागर कर सकते हैं तो इसका उपयोग न करें।

दस्ताने प्राप्त करें . पशु जो ब्रशिंग के दौरान अभी भी बैठने से इंकार कर सकते हैं, हालांकि, स्वेच्छा से एक स्वच्छ कपड़े धोने के साथ विशेष सहवास स्वीकार कर सकते हैं।
ये मिट्टेंस छोटे प्लास्टिक या रबर दांतों से ढके होते हैं, जो ढीले बालों को अलग करने के लिए बहुत अच्छे होते हैं। जानवरों का मानना ​​है कि यह इसे सहारा दे रहा है और इसे यथासंभव लंबे समय तक जारी रखने की अनुमति देगा।

स्नान के दौरान इसे छीलें . गर्म पानी बालों को ढीला करता है, ताकि स्नान जानवर को ब्रश करने का एकदम सही अवसर हो। आप कंघी या ब्रश, जबकि estГЎ baГ ± युग में कर सकते हैं या तुरंत बाद © रों होता है के रूप में वह एक तौलिया या secador.В साथ उसके बाल सूखे हालांकि, अगर आपकी जानवर के बाल आसानी से उलझ जाता है, यह पहले tangles पूर्ववत करने के लिए सुविधाजनक है इसे गीला करो अन्यथा, बालों को सीधा करना अधिक कठिन होगा।

फर की हालत . बाल कंडीशनर जानवर के कोट को नरम और peinar.В की mГЎs fГЎcil लागू कंडीशनर © रों champГє के बाद होता है या धोने के बिना उत्पाद का उपयोग करें या baГ और baГ के बीच स्प्रे ओ ± ± बनाते हैं। याद रखें कि यदि बाल मुलायम और उलझन में हैं, तो जानवर को ब्रश करना आसान होगा।

हीटिंग कम करें . आप थर्मोस्टेट धीरे-धीरे जब तक आप आदर्श तापमान खोजने के भी invierno.В लोअर के महीनों के दौरान थर्मोस्टेट एक उष्णकटिबंधीय calefacciГіn तापमान, अपने पशुओं compaГ ± Гa perderГЎn mГЎs सामान्य बाल, करने के लिए सेट किया करते थे और आपका पशु साथी और यदि जानवर रेडिएटर के पास सोता है, तो यह जगह के बिस्तर को बदलना सुविधाजनक हो सकता है।

केवल कुत्तों के लिए

मैंने हेयरड्रेसर के लिए एक पर्दा लिया . गर्मियों निकट आता है और है कि अपने poodle पर्याप्त बाल खो दिया है, समाधान यह pelo.В continuarГЎ molting प्रक्रिया का एक अच्छा काटा जा सकता है तकिए के एक जोड़े को भरने के लिए की खोज, लेकिन कम से कम serГЎn बाल और कम mГЎs खोना कम उल्लेखनीय समस्या।

केवल बिल्लियों के लिए

खुद को खरोंच से बचाओ। हालांकि कुछ बिल्लियों को ब्रश करना पसंद है, फिर भी दूसरों को अपने नाखूनों का उपयोग स्वच्छता सत्र से गुजरना पसंद करते हैं। यदि आपका आखिरी समूह है, तो अपने हाथों और कलाई से खरोंच से बचाने के लिए चमड़े के दस्ताने की एक जोड़ी पहनें।

इसे जांचें . ब्रशिंग के दौरान अपनी बिल्ली के हत्यारे प्रवृत्तियों को नियंत्रित करने के लिए, इसे अपनी गर्दन के पीछे कसकर पकड़ें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

उसके बालों वाले दोस्त हमेशा गर्मियों के महीनों के दौरान बालों को खो देते हैं, लेकिन इस साल वह गंजा होने लगता है। वास्तव में, आप अपने प्यारे फर के नीचे त्वचा देख सकते हैं। क्या होता है? बालों को बदलने के लिए बालों को बदलने और एक दूसरे को बदलने की बात है। बालों से रहित परिपत्र क्षेत्रों के साथ विभिन्न बीमारियां प्रकट होती हैं। यह टिनिया, कुछ त्वचा रोग और हार्मोनल विकारों का मामला है। नतीजतन, यदि आप जानवर के शरीर पर गंजा धब्बे खोजते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक से परामर्श लें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँपालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करें
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
कुत्ते और बिल्लियों में उन्हें पूर्ववत करने के 11 तरीके उलझाए गए बालकुत्ते और बिल्लियों में उन्हें पूर्ववत करने के 11 तरीके उलझाए गए बाल
अपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करेंअपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे रोकने के लिए दस्त 9 उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे रोकने के लिए दस्त 9 उपाय
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिएएलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
» » Cagda del pelo कुत्तों और बिल्लियों में इसे नियंत्रित करने के लिए 15 उपाय
© 2022 TonMobis.com