घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?

घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?
सीसी छवि: उपयोगकर्ता: Twice25 / गैलरी छवियों

अपने फर्नीचर पर पालतू जानवरों, विशेष रूप से बिल्लियों, घर के अंदर बाल: कुर्सी, बिस्तर, कुर्सियां, दूसरों के बीच- यह एक बड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन यहां मास्कोटाडिक्टोस में हम आपको कुछ समाधान देंगे, उन्हें कैसे नियंत्रित करें और उन्हें छोड़कर उन्हें हटा दें।

जबकि बिल्ली के बच्चे आमतौर पर सोने के लिए अपनी पसंदीदा जगह सोते हैं और घर के अंदर झूठ बोलते हैं, या कई मामलों में हमारे बिस्तर के पैर पर या इसके लिए अपनी जगह पर हमारे पास सोते हैं, आमतौर पर अन्य साइटें जाते हैं और एक छोड़ देते हैं एक और छोटे बाल चारों ओर मोड़ते हैं - अच्छी तरह से उन्हें खत्म करने का सबसे तेज़ तरीका टेप का एक बड़ा टुकड़ा लेना और जगह पर पेस्ट करना है, या अपने हाथ में एक सर्जिकल दस्ताने डालना और इसे थोड़ा पानी से गीला करना, इसे सर्कल में फैलाना साइट जहां यह घरेलू बिल्ली का बच्चा सो गया।

अब, इन बालों को बे में रखने की कोशिश करने के लिए इन युक्तियों को थोड़ा और विस्तार से बताएं, हम उल्लेख कर सकते हैं:

1। अपने कोट ब्रश करें: यह छोटी सी चाल, और यह नियमित होनी चाहिए, इसके साथ ही आपके बालों वाले दोस्त को खराब करने का एक शानदार तरीका है, अतिरिक्त बालों को हटाने में मदद करता है, और इसे जगह के चारों ओर बिखरा हुआ है।

2. भोजन: यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली के लिए एक अच्छा खाना, जो इसे स्वस्थ रखता है, एक सुंदर कोट रखने में मदद करेगा, और इससे बचने के लिए कि वह पूरे घर में इतने सारे बाल फेंकता है और इसलिए कष्टप्रद गेंदें.

2.2। यहां हम पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं कि कौन सा भोजन बेहतर है, या भोजन के प्रभावशीलता को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए कोई पोषक तत्व पूरक है।

2.3। इस पहलू में उल्लेख करने की एक और बात यह है कि हमारे बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का बच्चा आंतरिक और बाहरी दोनों परजीवी नहीं है, इसलिए पशुचिकित्सक के लिए कुछ व्यंजन हो सकते हैं, जैसे कि सर्वश्रेष्ठ शैम्पू या तालक विरोधी पिस्सू।




3. वैक्यूम क्लीनर: मैनुअल, जो कपड़ों के माध्यम से जाते हैं, या कार्पेट के लिए शक्तिशाली लोग, वे बिल्ली के पत्ते छोड़ने वाले किसी भी क्षेत्र में आपके घर के अंदर बिखरे हुए बाल को अवशोषित करने के लिए काम करते हैं।

4. हालांकि, एक से अधिक अवसरों में यह टिप्पणी की गई है कि बिल्ली को स्नान करना आवश्यक नहीं है, लेकिन अतिरिक्त बालों को नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका बाथरूम है, जिसे बचपन से हमें बड़ी समस्याएं नहीं होने चाहिए, बाथरूम हर दो या तीन महीने हमें बिल्ली के बच्चे के फर को नरम और रेशमी बनाने में मदद करेंगे, और कम बार गिरेंगे। अगर हम सफल नहीं होते हैं, तो हार न दें, और क्लासिक गीले पोंछे का सहारा लें, जिसे हम ब्रश करने के बाद अपने कोट से जा सकते हैं।

5. जैसा कि हमने ऊपर बताया है, सबसे सरल और सबसे आम बात यह है कि लेटेक्स या सर्जिकल दस्ताने से बने दस्ताने को पानी से गीला कर दिया जाता है, अन्यथा आप अपना हाथ पार कर सकते हैं।

6. कपड़ों पर बाल: उन्हें हटाने के लिए, हम एक प्रकार के रोलर्स का उपयोग कर सकते हैं, जिनमें वेल्क्रो के समान कुछ है, जिसके लिए बालों को चिपकाया जाएगा। ऐसे लोग भी हैं जो धोने से पहले अनुशंसा करते हैं कि बालों को तैरने के लिए लंबे समय तक भिगो दें और इस प्रकार उन्हें हटा दें।

अन्य चालें: ठेठ pantyhose इन उद्देश्यों के लिए अच्छे हैं, इसे कैसे करें, इसे दस्ताने के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए और बिल्ली के बाल एकत्र करने के लिए, एक गोलाकार तरीके से, सतह को रगड़ना चाहिए। स्पंज जिनके साथ मिट्टी के बरतन धोया जाता है, वे भी फर के इन कष्टप्रद अवशेषों को इकट्ठा करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं।

खैर, हालांकि ये सभी घर का बना चाल हैं, जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं, लेकिन यदि आप पहले ही उन्हें लागू कर चुके हैं और वे आपके लिए काम नहीं करते हैं, अन्यथा आपको लगता है कि आपके बिल्ली के बच्चे के पास कुछ और है और वह अतिरिक्त बाल फेंकता है, यह बेहतर है कि आप एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें, इसलिए वे आपकी घरेलू बिल्ली नस्ल के लिए सही सूत्र निर्धारित कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशेंकुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशें
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
बिल्लियों के लिए अन्य बर्तनबिल्लियों के लिए अन्य बर्तन
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
उन लोगों के लिए 5 टिप्स जो पहली बार बिल्ली उठाते हैंउन लोगों के लिए 5 टिप्स जो पहली बार बिल्ली उठाते हैं
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
» » घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?
© 2022 TonMobis.com